Home Sport ENG vs PAK: अजहर अली की धांसू पारी, टेस्ट में 6 हजार...

ENG vs PAK: अजहर अली की धांसू पारी, टेस्ट में 6 हजार रन बनाने वाले पाकिस्तान के 5वें बल्लेबाज

साउथैम्पटन
पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने शतक की ओर कदम बढ़ाते हुए 6000 टेस्ट रन पूरे किए जिससे टीम ने बेहद खराब शुरुआत से उबरते हुए इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन चाय तक पांच विकेट पर 158 रन रन बनाए। चाय के समय अजहर 82 रन बनाकर खेल रहे थे। वह मोहम्मद रिजवान के साथ छठे विकेट के लिए 83 रन की अटूट साझेदारी कर चुके हैं।

रिजवान 22 रन बनाकर खेल रहे हैं। ये दोनों उस समय बल्लेबाजी के लिए उतरे जब टीम 75 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद संकट में थी। इंग्लैंड ने पहली पारी आठ विकेट पर 583 रन बनाने के बाद घोषित की थी जिससे पाकिस्तान की टीम अब भी 425 रन से पीछे है। पाकिस्तान ने दूसरे सत्र में फवाद आलम (21) के रूप में एकमात्र विकेट गंवाया। आफ स्पिनर डोम बेस की गेंद पर विकेटकीपर जोस बटलर ने उनका शानदार कैच लपका।

पाकिस्तान के 5वें बल्लेबाज
इस सीरीज में हालांकि विकेटकीपिंग के लिए बटलर को आलोचना का सामना करना पड़ा है। अजहर अपनी इस पारी के दौरान 43 रन पूरे करते ही टेस्ट क्रिकेट में 6000 रन पूरे करने वाले पाकिस्तान के पांचवें बल्लेबाज बने।

पढ़ें- पाक के खिलाफ एंडरसन की घातक बोलिंग, इतिहास रचने से कुछ ही कदम दूर

टेस्ट में सबसे अधिक रन बनाने वाले पाकिस्तान के टॉप-5 बल्लेबाज
यूनिस खान- 10099
जावेद मियांदाद- 8832
इंजमाम उल हक- 8830
मोहम्मद यूसुफ- 7530
अजहर अली- 6000*

वर्षा से प्रभावित सुबह के सत्र में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने एक और विकेट चटकाकर लंच तक पाकिस्तान का स्कोर चार विकेट पर 41 रन किया और अपने टेस्ट विकेटों की संख्या 597 तक पहुंचाई। शनिवार को तीन विकेट चटकाने वाले एंडरसन ने असद शाफिक (05) को पहली स्लिप में कप्तान जो रूट के हाथों कैच कराया जिससे पाकिस्तान का स्कोर चार विकेट पर 30 रन हो गया।

ENG vs PAK: जैक क्राउली का जलवा, जड़ा पहला टेस्ट शतक

इसके तुरंद बाद बारिश आ गई और खिलाड़ियों को वापस लौटना पड़ा। थोड़ी देर में खेल दोबारा शुरू हुआ लेकिन आधे घंटे बाद तेज बारिश के कारण एक बार फिर खेल रोकना पड़ा और लंच का विश्राम जल्दी लेना पड़ा। एंडरसन सर्वाधिक टेस्ट विकेट चटकाने वाले खिलाड़ियों की सूची में चौथे स्थान पर हैं। उनसे अधिक विकेट संन्यास ले चुके तीन स्पिनरों मुथैया मुरलीधरन (800), शेन वाूर्न (708) और अनिल कुंबले (619) ने चटकाए हैं।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

केदारनाथ का ऐसा वीडियो कभी नहीं देखा होगा, मंदिर के पीछे बादल से झांकता हिमालय

सोशल मीडिया भारत की खूबसूरती को दिखाने वाले कई वीडियो वायरल होते रहते हैं। लॉकडाउन के दौरान प्रदूषण में भारी कमी देखने को...

बच्चों की मेंटल हेल्थ पर पड़ा है कोरोना महामारी का असर, बाल आयोग ने शुरू की ‘संवेदना’ पहल

कोरोना संक्रमण के चलते मानसिक रूप से प्रभावित हो रहे बच्चों के लिए बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने नई पहल की है। आयोग ने...

जुनून ने प्रोफेसर को बना दिया चंदन के बाग का मालिक, पढ़ें दिलचस्प किस्सा

उत्तर-प्रदेश के सुल्तानपुर  में एक  प्रोफेसर के कुछ अलग करने के जुनून ने उन्हें 'चंदन'के बाग का मालिक बना  दिया। अब वह अपने भाई...

सफेद मोती जैसा साबूदाना कैसे बनता है और क्या है इसे बनाने की प्रक्रिया, जानें गुण 

व्रत में खाए जाने वाली चीजों में साबूदाना सबसे ज्यादा खाया जाता है व्रत के बिना भी कुछ लोग इसे अपनी दिनचर्या में शामिल...

Recent Comments