Home Gadgets धांसू Redmi Note 9 सीरीज फोन्स में बड़ी गड़बड़, कैमरा में घुस...

धांसू Redmi Note 9 सीरीज फोन्स में बड़ी गड़बड़, कैमरा में घुस रही है धूल

नई दिल्ली
शाओमी की ओर से इस साल लॉन्च की गई Redmi Note 9 सीरीज काफी पॉप्युलर हुई है और इसके स्मार्टफोन खूब पसंद किए जा रहे हैं। हालांकि, Redmi Note 9, Note 9 Pro और Note 9S के ढेरों यूजर्स परेशान हैं। इसकी वजह है नए लाइनअप के कैमरा में घुसने वाली धूल, जिसका असर फोन की कैमरा परफॉर्मेंस पर पड़ रहा है। बायर्स इस दिक्कत का सामना लंबे वक्त से कर रहे हैं और अब पता चला है कि ऐसा हार्डवेयर में मौजूद खामी के चलते हो रहा है।

कैमरा में मौजूद खामी से जुड़ी शुरुआत में आईं रिपोर्ट्स कुछ यूजर्स से ही जुड़ी थीं, ऐसे में इनपर ज्यादा ध्यान नहीं गया। हालांकि, तेजी से बढ़ते मामलों के चलते यह खामी सुर्खियों में आई है और लगभग सभी यूजर्स के सामने एक जैसी दिक्कत आ रही है। इन डिवाइसेज के कैमरा लेंस के अंदर धूल के कण घुस रहे हैं और इन्हें साफ देखा जा सकता है। यूजर्स की शिकायत है कि कैमरा रूम एयरटाइट नहीं है और इसी वजह से मॉड्यूल के अंदर कैमरा सेंसर पर धूल जम रही है।

पढ़ें: MIUI 12 कैमरा ऐप में आए ढेरों कमाल फीचर्स, देखें टॉप लिस्ट

सामने आई हैं कई तस्वीरें
यूजर्स की ओर से सोशल मीडिया पर अपने फोन की इमेजेस शेयर की गई हैं, जिनमें कैमरा मॉड्यूल के अंदर धूल के कण नजर आ रहे हैं। सामने आया है कि प्रॉब्लम हार्डवेयर से जुड़ी हुई है और मामला क्वॉलिटी कंट्रोल का है। ऐसे में जिन यूजर्स को यह दिक्कत आ रही है, वे कंपनी से रिप्लेसमेंट की मांग कर सकते हैं। Mi कम्युनिटी पर भी एक फेमस मॉडरेटर की ओर से रिप्लेसमेंट करवाने की सलाह यूजर्स को दी गई है।

पढ़ें: शाओमी फोन के लिए MIUI 12 का इंतजार? आपको मिलेंगे ये फीचर्स

नहीं आया ऑफिशल स्टेटमेंट
अगर आपके पास Redmi Note 9, Note 9S और Note 9 Pro Max में से कोई फोन है और उसके कैमरा यूनिट में धूल घुस गई है तो नजदीकी रिटेलर के पास जाने में ही समझदारी है। यह खामी फोन के हार्डवेयर से जुड़ी है और इसके बदले यूजर्स को रिप्लेसमेंट मिलना चाहिए। ऐसे में समय रहते शाओमी स्टोर का रुख करना बेहतर होगा। हालांकि, इस बारे में कंपनी का ऑफिशल स्टेटमेंट अभी नहीं आया है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

गांवों में फैला कोरोना

जहां एक ओर बुरी तरह प्रभावित राज्यों और बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति में हल्का सुधार दिखने से राहत महसूस की जा...

तालमेल से बनेगी बात

केंद्र सरकार ने सोमवार को में वैक्सीन पॉलिसी पर अपने रुख का बचाव करते हुए कहा कि महामारी से कैसे निपटना है, यह...

विपक्षी एकता की कवायद

शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक बार फिर कहा है कि विपक्षी दलों का एक मजबूत मोर्चा वक्त की जरूरत है। यह बात पहले...

सबका साथ है जरूरी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सरकार पर से निपटने में पूरी तरह नाकाम रहने का आरोप लगाते हुए मांग की है कि सरकार...

Recent Comments