Home Gadgets WhatsApp में आया Advanced Search फीचर, जानें कैसे करता है काम

WhatsApp में आया Advanced Search फीचर, जानें कैसे करता है काम

नई दिल्ली
वॉट्सऐप ने अपने ऐंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए ‘Advanced Search’ फीचर रोल आउट करना शुरू कर दिया है। इस फीचर को पिछले काफी समय से टेस्ट किया जा रहा है। सबसे पहले अडवांस्ड सर्च फीचर को iOS यूजर्स के लिए जारी किया था।

जैसा कि नाम से जाहिर होता है, इस फीचर के जरिए वॉट्सऐप यूजर्स फाइल्स को आसानी से सर्च कर पाएंगे। इस फीचर के जरिए वॉट्सऐप पर मीडिया और फाइल्स के लिए अलग-अलग तरह की कैटिगरी क्रिएट हो जाएंगे। नया अडवांस्ड सर्च फीचर अभी स्टेबल वॉट्सऐप वर्ज़न पर उपलब्ध नहीं है। लेकिन ऐंड्रॉयड बीटा प्रोग्राम यूजर्स इस फीचर को इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आप वॉट्सऐप बीटा यूजर नहीं हैं, लेकिन इस फीचर को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो वॉट्सऐप के बीटा प्रोग्राम में एनरोल कर सकते हैं।

xiaomi ने लॉन्च किया स्मार्ट ओवन, जानें दाम व खूबियां

वॉट्सऐप अडवांस्ड सर्च: कैसे करता है काम
वॉट्सऐप पर बाय डिफॉल्ट नया फीचर टर्न ऑन है। जब आप ऐप पर सबसे ऊपर दिए सर्च टूल को सिलेक्ट करेंगे तो एक ड्रॉप डाउन मेन्यू खुल जाएगा। इसमें फोटोज, विडियोज, लिंक्स, GIFs, ऑडियो और डॉक्युमेंट्स के लिए अलग-अलग ऑप्शन दिखेंगे। आप सर्च करने के लिए इनमें से किसी ऑप्शन पर टैप या फिर सर्च बार में टाइप कर सकते हैं। सर्च बार में टाइप करने पर आपको चैट्स के साथ-साथ फोटोज, विडियोज रिजल्ट भी दिखेंगे।

ऐंड्रॉयड और गूगल असिस्टेंट बटन के साथ आ रहा नोकिया का नया फीचर फोन

किसी भी एक ऑप्शन को सिलेक्ट करने पर वॉट्सऐप पर उस फाइल टाइप की सभी जानकारी दिखेगी। उदाहरण के लिए, अगर आप फोटोज सिलेक्ट करते हैं तो आपको वॉट्सऐप पर भेजे और रिसीव हुए सभी फोटो दिखेंगे। आप सर्च बॉक्स में टाइप भी कर सके हैं। इसके अलावा ग्रिड व्यू पर स्विच करने का ऑप्शन भी आ गया है।

Reliance Jio के धांसू प्लान, 84 दिन वैलिडिटी और अनलिमिटेड कॉल, डेटा

वॉट्सऐप पर नया सर्च फीचर काफी काम का है, खासकर तब जबकि आपका ज्यादा डेटा ऐप पर स्टोर है। अभी सभी ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए वॉट्सऐप के इस फीचर को रोल आउट किए जाने के बारे में जानकारी नहीं है। लेकिन जल्द ही आम वॉट्सऐप यूजर्स के लिए इस फीचर को रोल आउट किया जा सकता है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

वैक्सीन में कितना अंतर हो

भारत में कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड के दो डोज के बीच अंतर को बढ़ाकर 12 से 16 सप्ताह किए जाने के फैसले पर सवाल-जवाब का...

रजिस्ट्रेशन आसान हो, वैक्सीन के सुरक्षा घेरे में सब लाए जाएं

देश में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण के दायरे में लाने की शुरुआत इस महीने की पहली तारीख से हुई,...

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

गांवों में फैला कोरोना

जहां एक ओर बुरी तरह प्रभावित राज्यों और बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति में हल्का सुधार दिखने से राहत महसूस की जा...

Recent Comments