Home Gadgets Nokia ला रही ऐंड्रॉयड पर चलने वाला दुनिया का पहला फीचर फोन

Nokia ला रही ऐंड्रॉयड पर चलने वाला दुनिया का पहला फीचर फोन

नई दिल्ली
HMD Global इस महीने कई नए नोकिया फोन्स को लॉन्च करने की तैयारी में है। लंबे समय से खबरें हैं कि कंपनी ऐंड्रॉयड ओएस वाले नोकिया फीचर फोन पर भी काम कर रही है। अब एक नए स्केच से आने वाले ऐंड्रॉयड बेस्ड नोकिया फीचर फोन के बारे में फिर से जानकारी सामने आई है।

एचएमडी ग्लोबल ने पिछले कुछ समय के दौरान Nokia 3310, Nokia 8110 और Nokia 5310 जैसे क्लासिक फोन्स को नए अवतार में लॉन्च किया है। अब उम्मीद है कि कंपनी नए नोकिया फीचर फोन को लॉन्च करेगी जो गूगल के ऐंड्रॉयड ओएस पर चलेगा। अब इस नोकिया फीचर फोन का स्केच सामने आया है जिसमें गूगल असिस्टेंट के लिए एक अलग बटन देखा जा सकता है। स्केच को Nokiamob ने शेयर किया है और माना जा रहा है कि यह चर्चित ऐंड्रॉयड ओएस वाला नोकिया फीचर फोन है।

Reliance Jio के धांसू प्लान, 84 दिन वैलिडिटी और अनलिमिटेड कॉल, डेटा

गूगल असिस्टेंट बटन के अलावा, फोन के ओवरऑल डिजाइन को देखें तो यह किसी नोकिया फीचर फोन जैसा ही है। फोन में ऊपर की तरफ एक सेल्फी कैमरा दिया गया है। इस फोन के स्केच को देखें तो यह हाल ही में एक विडियो में दिखे ऐंड्रॉयड पर चलने वाले नोकिया फीचर फोन जैसा ही है। फिलहाल गूगल के पास फीचर फोन के लिए ऐंड्रॉयड ओएस का कोई वर्जन नहीं है।

nokia feature phone sketch

तस्वीर-nokiamob

एक विडियो में नोकिया फीचर फोन को ऐंड्रॉयड वर्जन के साथ देखा गया था। इस फोन में गूगल ऐप्स जैसे यूट्यूब व क्रोम प्रीइंस्टॉल आते हैं। फोन गूगल असिस्टेंट वॉइस सर्च भी सपॉर्ट करता है जिसे बटन प्रेस करके ऐक्टिवेट किया जा सकता है। अभी ऐंड्रॉयड बेस्ड फीचर फोन के बारे में गूगल और नोकिया की तरफ से कोई जानकारी नहीं मिली है। बता दें कि ऐंड्रॉयड के साथ आने वाला यह अपनी तरह का पहला फीचर फोन होगा।

आ रहा धमाकेदार सैमसंग स्मार्टफोन, इसमें होगी 8 जीबी रैम व 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज

बता दें कि हाल ही में नोकिया के एक फोन को बेसिक स्पेसिफिकेशन्स के साथ FCC सर्टिफिकेशन मिला था। लेकिन अभी इस नोकिया फीचर फोन में ऐंड्रॉयड का कोई जिक्र नहीं है। ऐसा लगता है कि नया नोकिया फीचर फोन अभी शुरुआती फेज़ में है और आने वाले समय में इसे लॉन्च किया जा सकता है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

वैक्सीन में कितना अंतर हो

भारत में कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड के दो डोज के बीच अंतर को बढ़ाकर 12 से 16 सप्ताह किए जाने के फैसले पर सवाल-जवाब का...

रजिस्ट्रेशन आसान हो, वैक्सीन के सुरक्षा घेरे में सब लाए जाएं

देश में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण के दायरे में लाने की शुरुआत इस महीने की पहली तारीख से हुई,...

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

गांवों में फैला कोरोना

जहां एक ओर बुरी तरह प्रभावित राज्यों और बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति में हल्का सुधार दिखने से राहत महसूस की जा...

Recent Comments