Home Sport IPL 2020: यूएई पहुंचीं टीम, बालकनी से हुई बातचीत और कमरे में...

IPL 2020: यूएई पहुंचीं टीम, बालकनी से हुई बातचीत और कमरे में की थोड़ी प्रैक्टिस

दुबई
प्रतिष्ठित टी20 टूर्नमेंट इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजन की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इसके लिए यूएई पहुंचे खिलाड़ियों को छह दिन तक अपने कमरों तक सीमित रहना होगा। पहले दिन खिलाड़ियों और सपॉर्ट स्टाफ ने बालकनी से एक दूसरे से बातचीत करने के अलावा टीम के ट्रेनरों द्वारा दिए गए फिटनेस कार्यक्रम का पालन किया।

पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी गुरुवार शाम को दुबई जबकि कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम रात में अबु धाबी पहुंच गई थी। रॉयल्स की टीम ने बीसीसीआई की मानक परिचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार पहले दिन कोविड-19 की जांच एयरपोर्ट पर ही पूरी की और किंग्स इलेवन पंजाब ने शुक्रवार को दोबारा टेस्ट कराया।

पढ़ें, IPL: रोहित की टीम को झटका, शुरुआती मैचों में नहीं खेलेगा यह ‘यॉर्कर किंग’

बालकनी से बातचीत
एसओपी के अनुसार जांच पहले, तीसरे और छठे दिन कराई जाएगी जिसके बाद टीमें 19 सितंबर से शुरू होने वाली लीग के लिये ट्रेनिंग शुरू कर सकती हैं। छह दिन के आइसोलेशन में किसी को भी अपने कमरे से निकलने की अनुमति नहीं है, खिलाड़ियों ने सभी सामाजिक दूरी (सोशल डिस्टैंसिंग) के निर्देशों का पालन करते हुए अपनी बालकनी से एक दूसरे से बात की। रॉयल्स ने आउटडोर क्षेत्र इस्तेमाल करने पर रोक लगाई है जिसे खिलाड़ी तब इस्तेमाल नहीं कर सकता, अगर अगले कमरे का साथी भी बाहर है।


नाइट राइडर्स को उम्मीद
दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को उम्मीद है कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल के इस सीजन में शुरुआती मैच खेल पाएंगे। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों 2 से 16 सितंबर के बीच इंग्लैंड में सीमित ओवरों की सीरीज खेलेंगी जबकि आईपीएल की शुरुआत 19 सितंबर से हो रही है। दोनों टीमों के तकरीबन 29 खिलाड़ी आईपीएल की आठ टीमों में शामिल हैं, जिनमें से पांच नाइट राइडर्स में हैं। यह पांच इयोन मोर्गन, पैट कमिंस, टॉम बेंटन, क्रिस ग्रीन, हैरी गर्ने हैं।

सांगवान,सुयाल जाएंगे
अंडर-19 वर्ल्ड कप और पहले आईपीएल में अपनी स्विंग गेंदबाजी की छाप छोड़ने के 13 साल बाद बाएं हाथ के तेज गेंदबाज प्रदीप सांगवान नेट गेंदबाज के तौर पर दिल्ली कैपिटल्स के साथ यूएई जाएंगे। दिल्ली डेयरडेविल्स, मुंबई इंडियंस, गुजरात लॉयंस और केकेआर के लिए आईपीएल में खेल चुके सांगवान के साथ पवन सुयाल भी नेट गेंदबाजों की सूची में हैं। दिल्ली के ऑलराउंडर प्रांशु विजयरन, रेलवे के बाएं हाथ के स्पिनर हर्ष त्यागी और दो नए चेहरे बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर रजत गोयल और तेज गेंदबाज बॉबी यादव भी दिल्ली टीम के अभ्यास गेंदबाज होंगे।

देर से जुड़ेंगे मलिंगा!
श्रीलंका के अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल में मुंबई इंडियंस के शुरुआती कुछ मैचों में उपलब्ध नहीं रहने की संभावना है। मलिंगा के पिता पिछले कुछ समय से ठीक नहीं हैं और आगामी हफ्तों में उनकी सर्जरी भी हो सकती है। इसलिए वह कोलंबो में ट्रेनिंग करने के साथ अपने पिता के साथ रहना चाहते हैं। मलिंगा अगले हफ्ते 37 साल के हो जाएंगे।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

रजिस्ट्रेशन आसान हो, वैक्सीन के सुरक्षा घेरे में सब लाए जाएं

देश में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण के दायरे में लाने की शुरुआत इस महीने की पहली तारीख से हुई,...

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

गांवों में फैला कोरोना

जहां एक ओर बुरी तरह प्रभावित राज्यों और बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति में हल्का सुधार दिखने से राहत महसूस की जा...

तालमेल से बनेगी बात

केंद्र सरकार ने सोमवार को में वैक्सीन पॉलिसी पर अपने रुख का बचाव करते हुए कहा कि महामारी से कैसे निपटना है, यह...

Recent Comments