Home Sport ENG vs PAK 3rd Test: इंग्लैंड का विशाल स्कोर, जेम्स एंडरसन के...

ENG vs PAK 3rd Test: इंग्लैंड का विशाल स्कोर, जेम्स एंडरसन के झटकों से बैकफुट पर पाकिस्तान

साउथैम्पटन
पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 8 विकेट पर 583 रनों पर घोषित कर दी। उसके लिए सबसे अधिक जैक क्रॉउले ने 393 गेंद की अपनी पारी में 34 चौकों और एक छक्के की मदद से रेकॉर्ड 267 रन बनाए, जबकि जोस बटलर ने 311 गेंदों में 13 चौके और 2 छक्के के दम पर 152 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए शहीन अफरीदी, मोहम्मद अब्बास और आलम ने दो-दो विकेट झटके। जवाब में बैटिंग करने उतरी पाकिस्तान की टीम पहली पारी में मुश्किल में है।

पाकिस्तान के 3 विकेट गिरे
दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान महज 24 रनों पर 3 विकेट खो चुका है। जेम्स एंडरसन ने शान मसूद (6), आबिद अली (1) और बाबर आजम (11) को चलता करते हुए उसे मुश्किल में डाल दिया है। वह अब भी इंग्लैंड से 559 रन पीछे है। कप्तान अजहर अली 11 रन बनाकर नाबाद हैं। तीसरे दिन का खेल शुरू होगा तो इंग्लैंड की कोशिश होगी कि उस पर दबाव बनाए रहे और आसानी से पाक बल्लेबाजों को आउट किया जा सके। बता दें कि पाकिस्तानी टीम को पहले मैच में हार मिली थी और वह सीरीज में पिछड़ी हुई है।

क्रॉउली की रेकॉर्ड पारी
इससे पहले अपने 8वें टेस्ट में खेल रहे क्रॉउली ने करियर में पहली बार 100 रन के आंकड़े को छुआ और इंग्लैंड की ओर से सर्वाधिक व्यक्तिगत पारी के मामले में शीर्ष 10 में शामिल हो गए। उन्होंने ज्योफ्री बॉयकॉट, मौजूदा कप्तान जो रूट और बेन स्टोक्स जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ा। क्रॉउली ने जोस बटलर (नाबाद 140 रन) के साथ पांचवें विकेट के लिए 359 रन की साझेदारी की जो इंग्लैंड की ओर से पांचवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है।


कीथ फ्लेचर और टोनी ग्रेग को छोड़ा पीछे
इन दोनों ने कीथ फ्लेचर और टोनी ग्रेग को पीछे छोड़ा जिन्होंने फरवरी 1973 में भारत के खिलाफ मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में 254 रन की साझेदारी की थी। यह इंग्लैंड की ओर से किसी भी विकेट की छठी सबसे बड़ी साझेदारी भी है। क्रॉउली और बटलर एक दिन पहले लंच के बाद एक साथ बल्लेबाजी करने आए थे जब इंग्लैंड की टीम 127 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद संकट में थी। क्रॉउली ने नसीम शाह की गेंद पर चौके के साथ 331 गेंद में दोहरा शतक पूरा किया। वह शनिवार को 171 रन से आगे खेलने उतरे थे।

ENG vs PAK: जैक क्राउली का जलवा, जड़ा पहला टेस्ट शतक

डीआरएस की मदद से बटलर की सेंचुरी
बटलर जब 99 रन बनाकर खेल रहे थे तब मोहम्मद अब्बास की गेंद पर अंपायर ने उन्हें विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के हाथों कैच करार दिया लेकिन इस बल्लेबाज ने तुरंत रैफरल का सहारा लिया और तीसरे अंपायर ने बल्लेबाज को नॉटआउट घोषित किया। रीप्ले में दिखा कि गेंद और बल्ले के बीच संपर्क नहीं हुआ है और आवाज बल्ले के पैड से टकराने पर आई थी। बटलर ने एक गेंद बाद ऑफ साइड पर बैकफुट ड्राइव से तीन रन बटोरकर शतक पूरा किया। इससे पहले उन्होंने अपना पिछला शतक दो साल पहले भारत के खिलाफ जड़ते हुए 106 रन की पारी खेली थी। तब वह विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खेल रहे थे।

जोस बटलर 311 गेंदों में 13 चौके और दो छक्के की मदद से 152 रन बनाए और फवाद आलम ने उन्हें कॉट ऐंड बोल्ड किया। इसके बाद क्रिस वोक्स 54 गेंदों में तेजी से 40, डॉम बेस ने 30 गेंदों में 27 और ब्रॉड ने 18 गेंदों में 15 रन बनाए।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई को कर सकता है कमजोर वायु प्रदूषण, वैज्ञानिकों ने जताई चिंता

दिल्ली समेत उत्तर भारत के अधिकतर हिस्सों में धुंध छाने और हवा की गुणवत्ता में तेजी से गिरावट आने के बीच वैज्ञानिकों ने आगाह...

Covid-19: पिछले 24 घंटे में 59,105 लोगों ने दी संक्रमण को मात

देश में इस महीने में दूसरी बार 24 घंटे के अंदर 50 हजार से कम नए मामले सामने आए। वहीं, इस दौरान मरने वालों...

कोविड-19 : इजरायल में एक नवंबर से शुरू होगा टीके का परीक्षण

इजरायल के एक इंस्टीट्यूट ने कोविड-19 के लिए टीका तैयार किया है, जिसका नाम 'ब्रिलाइफ' है। अब स्वास्थ्य मंत्रालय और हेलसिंकी समिति ने इस...

कोविड-19 टीका के तीसरे चरण का परीक्षण भुवनेश्वर में जल्द होगा शुरू

कोविड-19 के खिलाफ स्वदेशी टीका कोवैक्सीन के इंसानों पर परीक्षण का तीसरा चरण जल्द ही यहां एक निजी अस्पताल में शुरू होगा । एक...

Recent Comments