Home Sport ENG vs PAK: पाक के खिलाफ जमकर बरसा जैक क्रॉउले का बल्ला,...

ENG vs PAK: पाक के खिलाफ जमकर बरसा जैक क्रॉउले का बल्ला, 40 साल बाद हुआ ऐसा

पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले दिन पहले दिन छाए रहने वाले इंग्लैंड के युवा बल्लबाज जैक क्रॉउले (393 गेंदों में 34 चौके और एक छक्का की मदद से 267 रन) का दूसरे दिन भी झंडा बुलंद रहा। उन्होंने करियर की महज 12वीं पारी में ही दोहरा शतक बनाने का कारनामा किया। इस दौरान जैक ने पाकिस्तान के सभी गेंदबाजों की जमकर खबर ली और एक के बाद एक रेकॉर्ड लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराते गए। दूसरे छोर पर जोस बटलर ने भी शतक जड़ा।

​सबसे कम पारियों में दोहरा शतक

जैक ने टेस्ट करियर की 12वीं पारी में दोहरा शतक जमाया है। इंग्लैंड की ओर से सबसे कम पारियों में इस मुकाम पर पहुंचने वाली लिस्ट में वह बिल इद्रिच के साथ चौथे नंबर पर आते हैं। उनसे आगे टिप फोस्टी (पहली पारी), डेविड लॉयड (दूसरी पारी) और लेन हटन (9 पारियों में) हैं।

​दोहरा शतक जड़ने वाले तीसरे युवा, 40 वर्ष बाद हुआ ऐसा

-40-

जैक टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले इंग्लैंड के तीसरे सबसे युवा बल्लेबाज हैं। उन्होंने 22 वर्ष 201 दिन की उम्र में यह कारनामा किया है, जबकि उनसे पहले 1979 में डेविड गॉवर ने 22 वर्ष 103 दिन की उम्र में भारत के खिलाफ एजबेस्टन में दोहरा शतक बनाया था। लेन हटन के नाम इंग्लैंड के यंगेस्ट डबल सेंचुरियन (या 200 से अधिक) का रेकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने 22 वर्ष और 60 दिन की उम्र में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1938 में द ओवल में 364 रनों की धांसू पारी खेली थी।

​5वें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी

5-

दूसरे दिन जैक और बटलर ने 5वें विकेट के लिए 255वां रन जोड़ते ही एक उपलब्धि हासिल कर ली। इस जोड़ी ने केथ फ्लेचर और टोनी ग्रेग के बीच 1972/73 में भारत के खिलाफ की गई 5वें विकेट के लिए 254 रनों की साझेदारी को पीछे छोड़ दिया। इन दोनों के बीच 359 रनों की साझेदारी हुई, जो इंग्लैंड की ओर से 5वें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी हो गई है।

​ऐसे पूरी हुई डबल सेंचुरी

जैक ने पहले दिन 171 गेंदों में टेस्ट करियर का पहला शतक पूरा किया, जबकि 150 रनों तक पहुंचने के लिए उन्होंने 233 गेदों का सामना किया। वह दूसरे दिन पहले की अपेक्षा अधिक खतरनाक दिख रहे और 332 गेंदों में डबल सेंचुरी पूरी की। वह 267 रनों के निजी स्कोर पर शफीक की गेंद पर रिजवान के हाथों स्टंप्स किए गए।

Video-ENG vs PAK: जैक क्राउली का जलवा, जड़ा पहला टेस्ट शतक

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

IPL 2020: केकेआर के खिलाफ मोहम्मद सिराज ने किए दो मेडन ओवर और झटके 3 विकेट, रचा इतिहास

अबु धाबीस्विंग गेंदबाज (8/3) की कातिलाना गेंदबाजी से (आरसीबी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में (केकेआर) को बुधवार को 8 विकेट...

पेरिस मास्टर्स में नहीं खेलेंगे नोवाक जोकोविच, बताई अजीब वजह

बेलग्रेडविश्व के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने कहा है कि वह इस सीजन में पेरिस मास्टर्स में अपने खिताब का बचाव...

कुट्टू का आटा क्या होता है और किससे बनता है? जानें व्रत में इसे क्यों खाते हैं 

व्रत में सबसे ज्यादा कुट्टू का आटा खाया जाता है। इसके आटे से व्रत में खाने वाली पूड़ियां, पराठे, पकौड़े, चीला बनाया जाता है...

Recent Comments