Home Gadgets Samsung Galaxy S21 में 4,660 mAh बैटरी और 60 वॉट की फास्ट...

Samsung Galaxy S21 में 4,660 mAh बैटरी और 60 वॉट की फास्ट चार्जिंग

नई दिल्ली
Samsung Galaxy S सीरीज के स्मार्टफोन्स को लॉन्च होने में अभी कुछ महीनों का वक्त बचा है, लेकिन इस सीरीज के स्मार्टफोन्स के जुड़े लीक्स के आने का सिलसिला शुरू हो चुका है। हाल में इस सीरीज के Galaxy S21+ स्मार्टफोन की बैटरी कपैसिटी के बारे में एक लीक आई है। लीक के अनुसार फोन में 4,660 mAh की बैटरी दी गई है।

गैलेक्सी S21 सीरीज के दूसरे डिवाइसेज में भी यही बैटरी
ऑनलाइन लीक में फोन का बैटरी मॉडल नंबर EB-BG996ABY बताया गया है जो सैमसंग के उस हैंडसेट में मिलेगा जिसका मॉडल नंबर SM-G996 है। जैसा की उम्मीद की जा रही थी कि गैलेक्सी S21+ में गैलेक्सी S20+ के मुकाबले ज्यादा हेवी बैटरी मिलेगी, इसी तरह अब इस बात का भी अंदाजा लगाया जा रहा है कि गैलेक्सी S21 सीरीज के दूसरे डिवाइसेज में भी इसी कपैसिटी की बैटरी मिलेगी।

TikTok, इंस्टाग्राम और यूट्यूब के करोड़ों यूजर्स का डेटा लीक, जानें डीटेल

शुरू हुआ प्रोटोटाइप प्रॉडक्शन रन
डिवाइस का प्रोटोटाइप प्रॉडक्शन रन शुरू हो चुका है और अब इस सीरीज से जुड़ी कई और जानकारियों के सामने आने की उम्मीद है। बैटरी से जुड़ी यह खबर तब आई है जब कुछ दिन खुलासा हुआ था कि कंपनी यूजर से मिले फीडबैक्स के आधार पर फोन को बेहतर बनाने की कोशिश करेगी और इसी वजह से गैलेक्सी S21 में कोई बड़े बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे।

स्मार्टवॉच मार्केट में Apple का जलवा बरकरार, सबको पीछे छोड़ फिर बना नंबर 1

मिल सकता है 108 मेगापिक्सल का कैमरा
लीक की मानें तो सैमसंग गैलेक्सी S21 अल्ट्रा में 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया जा सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि यह सैमसंग के ISOCELL Bright HM1 कैमरा सेंसर का अपग्रेडेड वेरियंट होगा। कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि गैलेक्सी S21 सीरीज के स्मार्टफोन सैमसंग के खुद के Exynos 1000 SoC प्रोसेसर के साथ आएंगे जिन्हें 5nm प्रोसेस से डिवेलप किया गया है। बताया जा रहा है कि यह प्रोसेसर क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 875 से अच्छा नहीं तो इससे खराब भी नहीं होगा।

मोबाइल बैंकिंग में फ्रॉड का खतरा, SBI ने यूजर्स को दी जरूरी सलाह

60 वॉट की फास्ट चार्जिंग
फोन के बारे में कहा जा रहा है कि इसमें शायद ToF सेंसर न मिले। कंपनी हाल में लॉन्च हुए गैलेक्सी Note 20 में भी यह सेंसर ऑफर नहीं कर रही है। फोन में गैलेक्सी S20 के मुकाबले 17 गुना बड़ा इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। फास्ट चार्जिंग की बात करें तो गैलेक्सी S21 अल्ट्रा 60 वॉट की फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आ सकता है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

रजिस्ट्रेशन आसान हो, वैक्सीन के सुरक्षा घेरे में सब लाए जाएं

देश में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण के दायरे में लाने की शुरुआत इस महीने की पहली तारीख से हुई,...

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

गांवों में फैला कोरोना

जहां एक ओर बुरी तरह प्रभावित राज्यों और बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति में हल्का सुधार दिखने से राहत महसूस की जा...

तालमेल से बनेगी बात

केंद्र सरकार ने सोमवार को में वैक्सीन पॉलिसी पर अपने रुख का बचाव करते हुए कहा कि महामारी से कैसे निपटना है, यह...

Recent Comments