Home Gadgets Redmi 9 अमेज़न पर हुआ लिस्ट, स्पेसिफिकेशन और रेंडर भी लीक

Redmi 9 अमेज़न पर हुआ लिस्ट, स्पेसिफिकेशन और रेंडर भी लीक

Redmi 9 स्मार्टफोन भारत में खरीद के लिए Amazon के जरिए उपलब्ध होगा, जिसका खुलासा ई-कॉमर्स वेबसाइट पर लाइव की गई माइक्रोसाइट से हुआ है। इस माइक्रोसाइट में नए रेडमी फोन के प्रमुख फीचर्स सामने आए हैं। इसके अलावा अमेज़न पोस्टर में साफ खुलासा किया गया है कि यह फोन भारत में 27 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। इससे अलग, रेडमी 9 स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन और रेंडर्स को टिप्सटर द्वारा ट्विटर पर लीक कर दिया गया है, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि रेडमी 9 स्मार्टफोन Redmi 9C का ही बदला हुआ वर्ज़न होगा, जो कि मलेशिया में जून में Redmi 9A के साथ लॉन्च किया गया था।

Amazon India पर मौजूद माइक्रोसाइट के अनुसार, Redmi 9 स्मार्टफोन हाइपर इंज़न गेम टेक्नोलॉजी के साथ आएगा और इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) सपोर्ट के साथ डुअल रियर कैमरा सेटअप फीचर किया जाएगा। बताया गया है कि यह स्मार्टफोन एक बढ़ी हुई बैटरी लाइफ के साथ आएगा।

अमेज़न की स्मार्टफोन की लिस्टिंग इस ओर इशारा करती है कि 27 अगस्त को रेडमी 9 स्मार्टफोन लॉन्च होने के कुछ समय बाद ही इसे ऑनलाइन मार्केटप्लेस पर उपलब्ध करा दिया जाएगा। इसके साथ ही फोन की सेल Xiaomi की Mi.com वेबसाइट के साथ-साथ Mi Home stores और Mi Studios पर भी शुरू हो जाएगी।

गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में शाओमी ने Redmi 9 Prime स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च किया है, जो कि Amazon, Mi.com, Mi Home stores और Mi Studios पर खरीद के लिए उपलब्ध है।

अमेज़न के द्वारा प्राप्त जानकारी के अलावा, रेडमी 9 स्मार्टफोन के कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशन और रेंडर ऑनलाइन भी सामने आ चुके हैं। सुधांशू नाम के टिप्सटर ने आगामी रेडमी स्मार्टफोन की जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए लीक कर दी है।

रेडमी 9 के लीक रेंडर में स्मार्टफोन के तीन कलर ऑप्शन देखे जा सकते हैं। इसके अलावा तस्वीर में दिखा स्मार्टफोन डिज़ाइन काफी हद तक Redmi 9C की तरह ही है। फोन के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी देखा गया है।

Redmi 9 specifications (rumoured)

स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो रेडमी 9 फोन डुअल-सिम सपोर्ट के साथ आएगा और कथित तौर पर इसमें 6.53-इंच एचडी+ (720×1,600 पिक्सल) डिस्प्ले और ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी35 प्रोसेसर दिया जाएगा। इसके साथ 2 जीबी और 3 जीबी रैम विकल्प प्राप्त होगा। यह फोन एंड्रॉयड 10 आधारित MIUI 12 पर काम करेगा। कैमरा को लेकर बताया गया है कि रेडमी 9 डुअल रियर कैमरा सेटअप से लैस होगा, जिसमें एफ/2.2 अपर्चर वाला 13-मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर और दूसरा एफ/2.4 अपर्चर वाला 2 मेगापिक्सल का कैमरा होगा।

टिप्सटर के अनुसार, सेल्फी के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा। स्टोरेज के मामले में 32 जीबी और 64 जीबी का विकल्प प्राप्त होगा। दोनों ही वेरिएंट में 512 जीबी तक माइक्रो एसडी कार्ड का सपोर्ट प्राप्त होगा।

फोन में 5,000 एमएएच की बैटरी शामिल होगी, जिसके साथ 10 वाट चार्जिंग सपोर्ट दिया जाएगा। इसके अलावा फोन में माइक्रो-यूएसबी और 3.5mm हेडफोन जैक दिया जाएगा। 164.9×77.07x9mm फोन का भार 196 ग्राम होगा।
 


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई को कर सकता है कमजोर वायु प्रदूषण, वैज्ञानिकों ने जताई चिंता

दिल्ली समेत उत्तर भारत के अधिकतर हिस्सों में धुंध छाने और हवा की गुणवत्ता में तेजी से गिरावट आने के बीच वैज्ञानिकों ने आगाह...

Covid-19: पिछले 24 घंटे में 59,105 लोगों ने दी संक्रमण को मात

देश में इस महीने में दूसरी बार 24 घंटे के अंदर 50 हजार से कम नए मामले सामने आए। वहीं, इस दौरान मरने वालों...

कोविड-19 : इजरायल में एक नवंबर से शुरू होगा टीके का परीक्षण

इजरायल के एक इंस्टीट्यूट ने कोविड-19 के लिए टीका तैयार किया है, जिसका नाम 'ब्रिलाइफ' है। अब स्वास्थ्य मंत्रालय और हेलसिंकी समिति ने इस...

कोविड-19 टीका के तीसरे चरण का परीक्षण भुवनेश्वर में जल्द होगा शुरू

कोविड-19 के खिलाफ स्वदेशी टीका कोवैक्सीन के इंसानों पर परीक्षण का तीसरा चरण जल्द ही यहां एक निजी अस्पताल में शुरू होगा । एक...

Recent Comments