Home Gadgets Nokia C3 भारत में जल्द मार सकता है एंट्री, इन खूबियों से...

Nokia C3 भारत में जल्द मार सकता है एंट्री, इन खूबियों से होगा लैस

Nokia C3 चीन में एंट्री मारने के बाद अब जल्द ही भारत में भी लॉन्च हो सकता है। एक लेटेस्ट रिपोर्ट में स्मार्टफोन का एक पोस्टर देखने को मिला है, जो भारतीय प्रोमो पोस्टर प्रतीत होता है। यदि यह सही में भारतीय पोस्टर है, तो इसमें कोई शक नहीं है कि HMD Global फोन को भारत में लॉन्च करने में ज्यादा समय नहीं लगाएगी। नोकिया सी3 को चीन में इस महीने की शुरुआत में लॉन्च किया गया था। फोन बजट सेगमेंट में लॉन्च किया गया है और मोटी बेज़ल्स के साथ आता है। Nokia C3 में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है और चीन में इसे केवल एक ही रैम और स्टोरेज कॉन्फिगरेशन में लॉन्च किया गया है।

NokiaPowerUser की एक रिपोर्ट में Nokia C3 के विज्ञापन की एक तस्वीर पोस्ट की गई है, जो भारत के लिए फोन का प्रोमो पोस्टर प्रतीत होता है। इस पोस्टर में फोन के कुछ मुख्य स्पेसिफिकेशन के बारे में लिखा है, जो चीनी वेरिएंट से मेल खाते हैं। इसके अलावा पोस्टर से यह भी पता चलता है कि Nokia C3 के साथ कंपनी 1 साल की रिप्लेसमेंट गारंटी भी देगी। आपको याद दिला दें कि चीन में फोन इस महीने की शुरुआत में लॉन्च हुआ था। 

Nokia C3 को चीन में की कीमत चीन में 699 चीनी युआन (लगभग 7,500 रुपये) है। फोन 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज से लैस आता है। भारत में भी फोन के इसी कीमत के आसपास लॉन्च होने की उम्मीद। चीन में इसे नॉर्डिक ब्लू और गोल्ड सैंड रंग विकल्पों में लॉन्च किया गया है।
 

Nokia C3 specifications

चीन में लॉन्च हुए नोकिया सी3 की बात की जाए तो, डुअल-सिम (नैनो) के साथ आने वाले यह फोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित कस्टम स्किन पर चलता है। इसमें 5.99-इंच एचडी+ (720×1,440 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले है, जिसमें 400 निट्स की ब्राइटनेस के लिए सपोर्ट शामिल है। फोन ऑक्टा-कोर प्रोसेसर पर काम करता है, फोन ऑक्टा-कोर प्रोसेसर पर काम करता है, जिसे Unisoc चिपसेट माना जा रहा है। इसमें 3 जीबी रैम मिलती है।

Nokia C3 में एफ/2.0 अपर्चर के साथ एक 8-मेगापिक्सल इमेज सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए, फोन में एफ/2.4 अपर्चर वाला 5-मेगापिक्सल का इमेज सेंसर मौजूद है, जो डिस्प्ले के ऊपर मोटी बेज़ल में सेट किया गया है।

नोकिया सी3 में 32 जीबी ऑनबोर्ड स्टोरेज मिलता है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कनेक्टिविटी विकल्पों में वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, 4जी, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस/ए-जीपीएस, 3.5 एमएम हेडफोन जैक और चार्जिंग के लिए माइक्रो-यूएसबी पोर्ट शामिल हैं। फोन 5W चार्जिंग के साथ 3,040mAh की बैटरी से लैस आता है, जिसके बारे में नोकिया का दावा करती है कि यह एक चार्ज में 31 घंटे तक का ऑडियो प्लेबैक और 7 घंटे तक का वीडियो प्लेबैक दे सकता है।

Nokia C3 के सेंसर में एक एंबियंट लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, एक्सेलेरेशन सेंसर और बैक पर फिंगरप्रिंट स्कैनर शामिल है। इसमें एक Xpress बटन भी है, जिसे किसी भी फीचर या ऐप तक क्विक एक्सेस प्राप्त करने के लिए सेट किया जा सकता है। फोन का डायमेंशन 159.9x77x8.69 मिलीमीटर और वज़न 184.5 ग्राम है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

इस्राइल-फलस्तीन विवाद: रुके हिंसा का यह दौर

इस्राइल और फलस्तीन के बीच पिछले एक हफ्ते से जारी भीषण गोलाबारी से चिंतित वैश्विक समुदाय ने ठीक ही अपील की है कि सबसे...

वैक्सीन में कितना अंतर हो

भारत में कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड के दो डोज के बीच अंतर को बढ़ाकर 12 से 16 सप्ताह किए जाने के फैसले पर सवाल-जवाब का...

रजिस्ट्रेशन आसान हो, वैक्सीन के सुरक्षा घेरे में सब लाए जाएं

देश में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण के दायरे में लाने की शुरुआत इस महीने की पहली तारीख से हुई,...

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

Recent Comments