Home Sport England vs Pakistan: जैक क्रॉउले और जोस बटलर ने यूं किया पाकिस्तान...

England vs Pakistan: जैक क्रॉउले और जोस बटलर ने यूं किया पाकिस्तान को पस्त, जानिए दिनभर का रोमांच

जैक क्रॉउले (नाबाद 171) और जोस बटलर (87) के आगे पाकिस्तान की टीम तीसरे टेस्ट के पहले दिन पूरी तरह पस्त नजर आई। इन दोनों की धांसू बैटिंग की बदौलत इंग्लैंड ने शुक्रवार का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में चार विकेट के नुकसान पर 332 रन का मजबूत स्कोर बना लिया है। जैक ने अपने करियर का पहला शतक जमाया। वह अब भी 171 रन बनाकर खेल रहे हैं। उन्होंने बटलर (नाबाद 87) के साथ पांचवें विकेट के लिए 205 रन की अटूट साझेदारी की है।

Video-17 वर्ष के बोलर नसीम की ऐसी गेंद, जो रूट रह गए भौचक्का

​पाकिस्तान के खिलाफ पहले दिन बनाया गया चौथा सर्वश्रेष्ठ स्कोर

यह 332 रन का स्कोर पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी टेस्ट में इंग्लैंड का चौथा सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। इससे पहले उसने तीन (1962 में 406/2 (ओवल), 1962 में 386/4 (एजबेस्टन) और 2006 में 347/6) मौकों पर इससे अधिक का स्कोर किया है।

​शाहीन ने खराब की इंग्लैंड की शुरुआत

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। शाहीन शाह अफरीदी ने 12 के कुल स्कोर पर रोरी बर्न्स (6) को आउट कर दिया। बर्न्स के अलावा पहले सत्र में मेजबान इंग्लैंड ने डॉम सिबले का विकेट खोया। उन्होंने 73 के कुल स्कोर पर आउट होने से पहले जैक के साथ 61 रनों की साझेदारी निभाई। सिबले का विकेट यासिर शाह ने लिया था। सिबले ने 47 गेंदों पर एक चौके की मदद से 22 रनों का योगदान दिया, जबकि ओली पोप (3) यासिर की गेंद पर बोल्ड हो गए।

​नसीम की बेहतरीन गेंद पर गच्चा खा गए रूट

दूसरे सत्र में कप्तान रूट ज्यादा देर तक टिक नहीं सके। नसीम शाह की एक बेहतरीन आउटस्विंगर गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर पीछे गई और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने उनका शानदार कैच पकड़ा। कप्तान ने 51 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 29 रन बनाए। ओली पोप सिर्फ तीन रन ही बना सके और यासिर शाह की बेहतरीन गेंद पर बोल्ड हो गए।

​जैक की जोरदार पारी, जड़ा पहला शतक

जैक ने 28वें ओवर की आखिरी गेंद पर चौका मार कर अपना अर्धशतक पूरा किया और इसी के साथ भोजनकाल की घोषणा कर दी गई। इसके बाद जब खेल शुरू हुआ तो जैक की बल्लेबाजी देखने लायक थी। उन्होंने 171 गेंदों में टेस्ट करियर का पहला शतक पूरा किया, जबकि 150 रनों तक पहुंचने के लिए उन्होंने 233 गेदों का सामना किया।

​बटलर और जैक की जोड़ी ने मचाया तहलका

इसके बाद बटलर ने जैक का साथ निभाया और दिन का खेल खत्म होने तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। इन दोनों के बीच अब तक 205 रनों की साझेदारी हो चुकी है। इन दोनों ने अपनी बेखौफ बैटिंग से पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर खबर ली। जैक ने 269 गेंदों में 19 चौके लगाए हैं, जबकि बटलर ने 148 गेंदों में 9 चौके और 2 छक्के जड़े हैं। दूसरे दिन जब यह जोड़ी मैदान पर होगी तो चाहेगी कि इंग्लैंड को 500 के आंकड़े तक ले जाए।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

सेना में थिएटर कमान

भारतीय सेना को पांच थिएटर कमानों में पुनर्गठित करने की प्रक्रिया शुरू करने का जो फैसला किया गया है, उसके पीछे कुछ भूमिका मौजूदा...

दूरी बढ़ाने से मिल सकती है कोरोना वायरस के खिलाफ दुगुनी सुरक्षा: अध्ययन

वैज्ञानिकों ने कहा है कि साधारण कपड़े का मास्क भी महत्वपूर्ण सुरक्षा उपलब्ध कराता है और यह कोविड-19 के प्रसार में कमी ला सकता...

Covid-19: विशेषज्ञों ने चेताया, कोविड-19 टीकों का पहला सेट ‘त्रुटिपूर्ण हो सकता है

ब्रिटेन सरकार के टीका कार्यबल ने आगाह किया है कि कोविड-19 टीकों का पहला सेट 'त्रुटिपूर्ण हो सकता है और हो सकता है कि...

हफ्ते भर में कोरोना वायरस के 20 लाख से अधिक मामले आए सामने : संयुक्त राष्ट्र

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा कि पिछले हफ्ते पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के 20 लाख से अधिक नये मामले सामने आए । महामारी...

Recent Comments