Home Sport England vs Pakistan: अजहर अली के सामने पाकिस्तान का 10 साल का...

England vs Pakistan: अजहर अली के सामने पाकिस्तान का 10 साल का रेकॉर्ड बचाने की चुनौती

साउथैम्टन
इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे और अंतिम टेस्ट में जब पाकिस्तानी टीम मैदान पर उतरेगी तो उसके सामने 10 साल का रेकॉर्ड बचाने की चुनौती होगी। साल 2010 के बाद से पाकिस्तान ने इंग्लैंड में कोई टेस्ट सीरीज नहीं हारा है। सीरीज के पहले मुकाबले में बढ़त बनाने के बावजूद पाकिस्तानी टीम मुकाबला हार गई थी वहीं दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। ऐसे में अजहर अली की टीम के सामने इंग्लैंड में सीरीज बचाने का गहरा दबाव होगा।

वहीं इंग्लैंड की कोशिश लगातार दूसरी टेस्ट सीरीज जीतने की होगी। पाकिस्तान से पहले इंग्लिश टीम ने वेस्टइंडीज को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से मात दी थी।

पाकिस्तान टीम की बल्लेबाजी लचर
पाकिस्तान टीम के बल्लेबाज लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहे हैं। सीरीज के पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में पाकिस्तान को बल्लेबाजों के लचर खेल का खमियाजा भुगतना पड़ा। पाकिस्तान ने पूर्व बल्लेबाज यूनिस खान को इंग्लैंड दौरे के लिए टीम का बल्लेबाजी कोच बनाया था ताकि ऑस्ट्रेलिया दौरे जैसा हश्र यहां न हो लेकिन यूनिस का अनुभव भी इस कमजोरी को खत्म नहीं कर सका। कप्तान अजहर अली का बल्ला लगातार रूठा हुआ है और बाबर आजम भी तीन पारियों में सिर्फ एक अर्धशतक लगा सके हैं।

इंग्लैंड vs पाकिस्तान: वॉक्स-बटलर ने निकाला पाक का दम


समय में बरतेंगे लचीलापन

तीसरे टेस्ट में मौसम के कारण खराब होने वाले समय की भरपाई के लिए दिन का खेल 30 मिनट पहले शुरू किया जा सकेगा। मैच शुरू होने के वक्त में लचीलापन बरतने की घोषणा तीसरे और आखिरी टेस्ट के शुरू होन से एक दिन पहले की गई। सीरीज का दूसरा टेस्ट बारिश और खराब रोशनी के कारण ही ड्रॉ रहा था। दोनों टीमों के कप्तान और कोच ने इस बदलाव पर सहमति दी है।

टीमें : इंग्लैंड : जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डोमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्रॉवले, सैम कुरैन, ओली पोप, डोम सिबली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, जेम्स ब्रेससी, बेन फॉक्स, जैक लीच।

पाकिस्तान : अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम, आबिद अली, अशद शफीक, फहीम अशरफ, फवाद आलम, इमाम उल हक, इमरान खान, काशिफ भट्टी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान, उस्मान शिनवारी, वहाब रियाज, यासिर शाह।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

वैक्सीन में कितना अंतर हो

भारत में कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड के दो डोज के बीच अंतर को बढ़ाकर 12 से 16 सप्ताह किए जाने के फैसले पर सवाल-जवाब का...

रजिस्ट्रेशन आसान हो, वैक्सीन के सुरक्षा घेरे में सब लाए जाएं

देश में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण के दायरे में लाने की शुरुआत इस महीने की पहली तारीख से हुई,...

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

गांवों में फैला कोरोना

जहां एक ओर बुरी तरह प्रभावित राज्यों और बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति में हल्का सुधार दिखने से राहत महसूस की जा...

Recent Comments