Home Sport ENG vs PAK 3rd Test: जैक क्रॉउली धांसू शतक और बटलर की...

ENG vs PAK 3rd Test: जैक क्रॉउली धांसू शतक और बटलर की बेजोड़ पारी, इंग्लैंड पहले दिन 332/4

साउथैम्पटन
युवा बल्लेबाज जैक क्रॉउली के बड़े शतक और जोस बटलर के साथ उनकी शतकीय साझेदारी की मदद से इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को यहां अपनी पहली पारी में चार विकेट पर 332 रन बनाए। 22 वर्षीय क्रॉउली ने पांचवें ओवर में क्रीज पर कदम रखा और इसके बाद शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश करके अपने करियर का पहला शतक जमाया। वह अभी 171 रन बनाकर खेल रहे हैं। उन्होंने बटलर (नाबाद 87) के साथ पांचवें विकेट के लिए 205 रन की अटूट साझेदारी की है।

क्रॉउली और बटलर ने ऐसे समय में जिम्मेदारी संभाली जबकि इंग्लैंड का स्कोर चार विकेट पर 127 रन था। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरे इंग्लैंड ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों रोरी बर्न्स (छह) और डॉम सिबले (22) के विकेट पहले सत्र में गंवा दिए। कप्तान जो रूट (29) और ओली पोप (तीन) दूसरे सत्र में पवेलियन लौटे। पाकिस्तान के गेंदबाज तीसरे सत्र में विकेट के लिए तरसते रहे।

उसने 80 ओवर के तुरंत बाद नयी गेंद भी ली लेकिन उससे क्रॉउली और बटलर की एकाग्रता पर असर नहीं पड़ा। पाकिस्तान की तरफ से यासिर शाह ने दो जबकि शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह ने एक एक विकेट लिया है। अपना आठवां टेस्ट मैच खेल रहे क्रॉउली का पिछला सर्वश्रेष्ठ स्कोर 76 रन था जो उन्होंने पिछले महीने इसी मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया था।

17 वर्ष के बोलर नसीम की ऐसी गेंद, जो रूट रह गए भौचक्का

उन्होंने चाय के विश्राम के बाद 97 रन से अपनी पारी आगे बढ़ायी और जल्द ही मोहम्मद अब्बास की गेंद पर दो रन लेकर अपना पहला टेस्ट शतक पूरा किया। उन्होंने अब तक अपनी पारी में 19 चौके लगाए हैं। पहले टेस्ट में इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले बटलर ने उनका अच्छा साथ दिया। इस विकेटकीपर बल्लेबाज की पारी में नौ चौके और दो छक्के शामिल हैं।

इससे पहले सुबह शाहीन अफरीदी ने पांचवें ओवर में बर्न्स को इस सीरीज में तीसरी बार पवेलियन भेजा। उनकी गेंद बाएं हाथ के बल्लेबाज के बल्ले को चूमती हुई स्लिप में शान मसूद के पास पहुंची जिन्होंने जमीन से चिपकता हुआ कैच लिया। सिबले ने अच्छी शुरुआत की और लेग स्पिनर यासिर शाह के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाने की कोशिश की लेकिन इसी प्रयास में वह पगबाधा आउट हो गए। बल्लेबाज ने डीआरएस का सहारा भी लिया लेकिन रीप्ले से साफ हो गया कि गेंद मिडिल स्टंप पर लग रही थी।

रूट लंबी पारी खेलने की स्थिति में दिख रहे थे लेकिन नसीम शाह की खुरदुरे स्थान पर पिच होने के बाद तेजी से बाहर जाती गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के दस्तानों में चली गयी। यासिर ने नए बल्लेबाज पोप को बोल्ड करके पाकिस्तान को जल्द ही चौथी सफलता भी दिलाकर स्कोर चार विकेट पर 127 रन कर दिया। इंग्लैंड तीन मैचों की सीरीज में अभी 1-0 से आगे चल रहा है। उसने ऑलराउंडर सैम कुर्रेन की जगह तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को अंतिम एकादश में रखा है। पाकिस्तान ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई को कर सकता है कमजोर वायु प्रदूषण, वैज्ञानिकों ने जताई चिंता

दिल्ली समेत उत्तर भारत के अधिकतर हिस्सों में धुंध छाने और हवा की गुणवत्ता में तेजी से गिरावट आने के बीच वैज्ञानिकों ने आगाह...

Covid-19: पिछले 24 घंटे में 59,105 लोगों ने दी संक्रमण को मात

देश में इस महीने में दूसरी बार 24 घंटे के अंदर 50 हजार से कम नए मामले सामने आए। वहीं, इस दौरान मरने वालों...

कोविड-19 : इजरायल में एक नवंबर से शुरू होगा टीके का परीक्षण

इजरायल के एक इंस्टीट्यूट ने कोविड-19 के लिए टीका तैयार किया है, जिसका नाम 'ब्रिलाइफ' है। अब स्वास्थ्य मंत्रालय और हेलसिंकी समिति ने इस...

कोविड-19 टीका के तीसरे चरण का परीक्षण भुवनेश्वर में जल्द होगा शुरू

कोविड-19 के खिलाफ स्वदेशी टीका कोवैक्सीन के इंसानों पर परीक्षण का तीसरा चरण जल्द ही यहां एक निजी अस्पताल में शुरू होगा । एक...

Recent Comments