Home News दिशा सालियन केस की भी जांच करेगी CBI, सुशांत की अटॉप्‍सी करने...

दिशा सालियन केस की भी जांच करेगी CBI, सुशांत की अटॉप्‍सी करने वाले डॉक्‍टरों से भी होगी पूछताछ

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच करने मुंबई गई सीबीआई की टीम एक-एक कदम आगे बढ़ा रही है। अब जानकारी सामने आ रही है कि सीबीआई सुशांत की एक्स मैनेजर दिशा सालियान की केस की भी जांच करेगी। बता दें कि सुशांत की मौत के 6 दिन पहले यानी 8 जून को दिशा ने मुंबई के मलाड की एक बिल्डिंग की 14 मंजिल से कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी। वहीं, सीबीआई उन पांचों डॉक्‍टरों से पूछताछ करेगी, जिन्‍होंने सुशांत का पोस्‍टमॉर्टम किया था।

सुशांत और दिशा की मौत के कनेक्शन का पता लगाएगी सीबीआई
हमारे सहयोगी ‘टाइम्‍स नाऊ’ की रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीआई की टीम सुशांत की एक्‍स मैनेजर दिशा सालियन के केस की भी जांच करेगी। सीबीआई यह पता लगाने की कोश‍िश करेगी कि सुशांत की मौत का दिशा की मौत से कोई कनेक्‍शन तो नहीं है। यह बात पहले ही सामने आ चुकी है कि दिशा की मौत से सुशांत बहुत परेशान थे। ऐसे में सीबीआई के मन में भी यही सवाल है कि कहीं दोनों केस आपस में जुड़े हुए तो नहीं हैं।

दिशा केस में मुंबई पुलिस की जांच पर शुरू से उठ रहे सवाल
दिशा सालियान की मौत को लेकर शुरुआत से ही मुंबई पुलिस पर आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने 2 दिन बाद दिशा के शव का पोस्टमॉर्टम कराया। दिशा के शरीर, नाखूनों और कपड़ों से फरेंसिक सबूत इकट्ठे नहीं किए गए, कोई वीडियोग्रफी या फटॉग्रफी नहीं की गई। यह भी बताया गया कि मुंबई पुलिस ने दिशा के शव का पोस्टमॉर्टम होने के 4 दिन बाद उनका फोन फरेंसिक जांच के लिए भेजा था।

दिशा सालियान की मौत में लिया गया सूरज पंचोली का नाम
बता दें कि दिशा सालियान की मौत के मामले में आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली का नाम लिया गया। सूरज को दिशा की मौत के मामले में जिम्मेदार ठहराया जा रहा था। वहीं, सूरज ने इन बातों को लेकर साफ किया था कि उनका दिशा से कोई संबंध नहीं था।

सीबीआई के पास आई सुशांत की अटॉप्‍सी रिपोर्ट
सीबीआई के हाथ में सुशांत की अटॉप्‍सी रिपोर्ट आ गई है, तो अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि जांच टीम उन पांचों डॉक्‍टरों से पूछताछ करेगी, जिन्‍होंने सुशांत का पोस्‍टमॉर्टम किया था। सुशांत के पीएम रिपोर्ट को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं, क्‍योंकि इसमें मौत के वक्‍त का जिक्र नहीं है। इसके अलावा सुशांत की लाश का कोरोना टेस्‍ट भी नहीं किया गया था। डॉक्‍टरों से यह भी पूछा जाएगा कि अटॉप्‍सी र‍िपोर्ट आने से पहले रिया 45 मिनट तक वहां क्‍या कर रही थीं।

सीबीआई टीम को लीड कर रहे हैं एसपी अनिल यादव
बताते चलें कि सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई की टीम को एसपी अनिल यादव लीड कर रहे हैं, जो पुलिस केस फाइल की जांच कर रही है। जबकि एसपी नुपूर यादव की टीम फॉरेंसिक एनालिसिस कर रही है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

रजिस्ट्रेशन आसान हो, वैक्सीन के सुरक्षा घेरे में सब लाए जाएं

देश में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण के दायरे में लाने की शुरुआत इस महीने की पहली तारीख से हुई,...

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

गांवों में फैला कोरोना

जहां एक ओर बुरी तरह प्रभावित राज्यों और बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति में हल्का सुधार दिखने से राहत महसूस की जा...

तालमेल से बनेगी बात

केंद्र सरकार ने सोमवार को में वैक्सीन पॉलिसी पर अपने रुख का बचाव करते हुए कहा कि महामारी से कैसे निपटना है, यह...

Recent Comments