Home Gadgets Truecaller को मिला नया फीचर, स्पैमर की मिलेगी एक-एक जानकारी

Truecaller को मिला नया फीचर, स्पैमर की मिलेगी एक-एक जानकारी

Truecaller ने एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए स्पैम एंक्टिविटी इंडिकेटर नाम का एक नया फीचर शुरू किया है। यह ट्रूकॉलर ऐप में स्पैम कॉलर की प्रोफाइल पर टैप करने पर विस्तृत आंकड़े देता है। जबकि आधिकारिक वेबसाइट पर फ्री नंबर सर्च और स्पैमर आंकड़े भी उपलब्ध हैं, मोबाइल ऐप को अपने लेटेस्ट अपडेट में स्पैम रिपोर्ट, कॉल एक्टिविटी और पीक कॉलिंग आवर्स नाम के तीन नए फीचर्स भी मिले हैं। स्पैम एक्टिविटी इंडिकेटर के जरिए Truecaller स्पैमर को लेकर यूज़र्स को अधिक जानकारी प्रदान कर उन्हें पहले से अधिक सचेत और सुरक्षित बनाने में मदद करेगा।

स्पैम एक्टिविटी इंडिकेटर का उद्देश्य Truecaller के एंड्रॉयड यूज़र्स को अपना कॉल लेने से पहले एक सूचित निर्णय लेने की अनुमति देना है। अपडेट के साथ, ऐप तीन नए फीचर्स – स्पैम रिपोर्ट, कॉल एक्टिविटी और पीक कॉलिंग आवर्स दिखाता है। स्पैम रिपोर्ट से पता चलता है कि ट्रूकॉलर पर उस नंबर को कितनी बार स्पैम के रूप में रिपोर्ट किया गया है। यदि यह संख्या बढ़ती या घटती रहती है, तो स्पैम रिपोर्ट सेक्शन में एक प्रतिशत भी दिखाई देता है।

कॉल एक्टिविटी से पता चलता है कि हाल ही में उस संदिग्ध कॉलर ने कितने कॉल किए हैं, जिससे यूज़र्स को कॉल करने वाले पर भरोसा करने या न करने का फैसला लेने में मदद मिल सके। पीक कॉलिंग आवर्स फीचर, जैसा कि नाम से पता चलता है, दिखाता है कि स्पैम कॉलर सबसे अधिक सक्रिय किस समय रहता है।

Truecaller का कहना है ये आंकड़े फिलहाल स्पैमर की प्रोफाइल पिक्चर पर टैप करने के बाद दिखाई देंगे। हालांकि कंपनी का कहना है कि भविष्य के अपडेट के बाद इन आंकड़ों को कॉलर आईडी में भी दिखाया जाएगा, ताकि यूज़र्स कॉलर को लेकर अपना निर्णय तुरंत ले सकें। यह फीचर यूज़र्स को कॉल स्क्रीन पर एक स्पैम कॉलर के बारे में सभी जानकारी देगा, जिससे वे कॉल को अस्वीकार या अनदेखा कर सकेंगे।

स्पैम एक्टिविटी इंडिकेटर फीचर एंड्रॉयड के लिए डिज़ाइन Truecaller ऐप पर लाइव है। हालांकि, यह स्टेज्ड रोलआउट प्रतीत होता है, क्योंकि हमारे द्वारा जांचे गए सभी डिवाइसों पर यह फीचर उपलब्ध नहीं था।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

तीसरी लहर का खतरा

आज जब पूरा देश कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के विनाशकारी नतीजों से निपटने में लगा है, यह सूचना मन में मिश्रित भाव पैदा...

मराठा आरक्षण को ना

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को एक महत्वपूर्ण फैसले में महाराष्ट्र के उस कानून को असंवैधानिक करार दिया जिसके तहत मराठा समुदाय के लिए शिक्षा...

बंगाल में हिंसा बंद हो

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद राजनीतिक हिंसा का मामला तूल पकड़ गया है, जिसमें अब तक 12 लोगों की मौत...

वैक्सीन मैन का दुख

लंदन के अखबार फाइनैंशल टाइम्स को दिए इंटरव्यू में सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के अदार पूनावाला ने कहा है कि भारत में आने वाले...

Recent Comments