Home Gadgets Lava Pulse फीचर फोन में है हार्ट रेट और ब्लड प्रेशर मॉनीटर,...

Lava Pulse फीचर फोन में है हार्ट रेट और ब्लड प्रेशर मॉनीटर, कीमत 1,949 रुपये

Lava Pulse फीचर फोन को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। डिवाइस बिल्ट-इन हार्ट रेट और ब्लड प्रेशर मॉनीटर के साथ आता है। यह इन फीचर्स के साथ आने वाला अपने सेगमेंट का पहला फीचर फोन है। लावा पल्स की मदद से यूज़र्स अपना हार्ट रेट और ब्लड प्रेशर जान सकते हैं। इसके लिए उन्हें अपनी उंगली को पिछले हिस्से पर मौज़ूद सेंसर पर रखना है। इसके अतिरिक्त फोन में 1,800 एमएएच की बैटरी है जिसके बारे में 6 दिनों तक की बैटरी लाइफ देने का दावा है। फोन नंबर टॉकर फंक्शनालिटी के साथ आता है। यानी जब भी आप किसी नंबर को डायल करेंगे तो फोन आंकड़ा को बोलकर सुनाएगा।
 

Lava Pulse price in India, sale

लावा पल्स फीचर फोन को 1,949 रुपये में बेचा जाएगा। फोन को रोज़ गोल्ड रंग में लॉन्च किया गया है। यह अमेज़न, फ्लिपकार्ट और देशभर के 100 से ज़्यादा रिटेल स्टोर में उपलब्ध होगा।
 

Lava Pulse specifications, features

Lava Pulse में 2.4 इंच का क्यूवीजीए (240×320 पिक्सल) डिस्प्ले दिया गया है। यह डुअल-सिम सपोर्ट के साथ आता है। डिवाइस में 32 एमबी रैम है। स्टोरेज 32 जीबी तक बढ़ाई जा सकती है। फीचर फोन में आप 100 एसएमएस और 500 फोन बुक कॉन्टेक्ट स्टोर कर पाएंगे।

जैसा कि हमने आपको पहले बताया, लावा पल्स में 1,800 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसके बारे में 6 दिनों तक की बैटरी लाइफ देने का दावा है। इस फीचर फोन का डाइमेंशन 124.5x52x12.45 मिलीमीटर है। कनेक्टिविटी फीचर्स में माइक्रो-यूएसबी, 3.5 एमएम ऑडियो जैक और वायरलेस एफएम रेडियो शामिल हैं। लावा पल्स में ऑटो कॉल रिकॉर्डिंग फीचर है। यूज़र चाहें तो इस फोन में कुल सात भाषाओं में टाइप कर सकते हैं। ये हैं- अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, कन्नड़, तेलुगू, गुजराती और पंजाबी।

Lava Pulse में आपको हार्ट रेट और ब्लड प्रेशर मॉनीटर मिलेगा। यूज़र्स को पिछले हिस्से पर अपनी उंगली रखनी होगी। इसके बाद आंकड़ा स्क्रीन पर आ जाएगा। इस आकंड़े को स्टोर भी किया जा सकता है, ताकि बाद में डॉक्टर से साझा किया जा सके।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

पलट सकती है बीमारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हफ्ते एक बार फिर राष्ट्र को संबोधित करते हुए लोगों को सावधान किया कि कोरोना को लेकर लापरवाही बिल्कुल...

Durga Puja : दुर्गा पूजा के लिए ऐसे पहनें बंगाली स्टाइल में साड़ी, जानें मेकअप टिप्स 

Durga Puja 2020 : शारदीय नवरात्रि के समय में ही दुर्गा पूजा का उत्सव भी मनाया जाता है। आश्विन मास के शुक्ल पक्ष...

मच्छर काटने से पड़ने वाले लाल रंग के चकत्तों और खुजली को दूर करेंगे ये 5 घरेलू उपाय

मौसम बदलने के साथ ही मच्छरों का आतंक भी शुरू हो जाता है। ऐसे में मच्छर भगाने के लिए कितने ही उपाय क्यों न...

Special Kheer : खीर के शौकीन हैं, तो एक बार जरूर बनाएं मखाने-काजू की खीर 

मीठा खाने के शौकीनों को खीर भी बेहद पसंद होती है। खीर बनाने के कई तरीके होते हैं। आज हम आपको ट्रेडिशनल चावल और...

Recent Comments