Home Gadgets BlackBerry 5G स्मार्टफोन फिजिकल कीबोर्ड के साथ 2021 में देगा दस्तक

BlackBerry 5G स्मार्टफोन फिजिकल कीबोर्ड के साथ 2021 में देगा दस्तक

BlackBerry ब्रांड एक बार फिर स्मार्टफोन मार्केट में दस्तक देने की तैयारी कर रहा है। हालांकि, फोन का यह रिवाइवल Texas स्टार्टअप कंपनी OnwardMobility कर रही है, जिसे सरकार और इंटरप्राइज़ ग्राहकों के लिए सिक्योरिटी सॉल्यूशन बिल्ड करने का अनुभव है। नया ब्लैकबेरी फोन 5जी डिवाइस होगा, जिसमें फिज़िकल कीबोर्ड फीचर किया जाएगा इसके अलावा इसमें इंटप्राइज़-फोकस सिक्योरिटी फीचर्स भी शामिल होंगे। आपको बता दें, 6 महीने पहले ब्लैकबेरी की पुरानी ब्रांड लाइसेंस कंपनी TCL Communication ने ऐलान किया था कि वह 31 अगस्त से ब्लैकबेरी-ब्रांड के डिवाइस की बिक्री बंद कर देगी।

OnwardMobility पहला 5जी ब्लैकबेरी स्मार्टफोन लॉन्च करेगी, जो कि एंड्रॉयड आधारित होगा। इसके अलावा इसमें फिज़िकल कीबोर्ड भी दिया जाएगा। इस स्मार्टफोन को साल 2021 के फर्स्ट हाफ में लॉन्च कर दिया जाएगा। इस फोन को उत्तरी अमेरिका और यूरोप में पेश किया जाएगा। हालांकि, फिलहाल यह साफ नहीं है कि इसे अन्य मार्केट में लाया जाएगा या नहीं।

OnwardMobility ने ब्लैकबेरी फोन का निर्माण करने के लिए Foxconn subsidiary FIH Mobile के साथ साझेदारी की है, जिसकी जानकारी कंपनी ने खुद अपने एक बयान में दी। जानकारी दी गई है कि नया फोन 5जी रेडी होगा और इसमें एन्हैंस्ड प्रोडक्टिविटी फीचर की जाएगी। प्रतीत होता है कि यह फोन उन इंटरप्राइज ग्राहकों के लिए तैयार किया जा रहा है, जो स्मार्ट फीचर के साथ सिक्योरिटी की मांग करते हैं।

इस ब्लैकबेरी फोन के स्पेसिफिकेशन की जानकारी का खुलासा फिलहाल नहीं किया गया है। हालांकि, OnwardMobility के सीईओ ने The Register को दिए अपने एक इंटरव्यू में जानकारी देते हुए बताया कि यह एक रीडिज़ाइन कीबोर्ड के साथ आएगा।  

5जी इनेबल ब्लैकबेरी फोन को कम्पेटटिव कीमत में पेश किया जाएगा। जिससे पता चलता है कि Samsung Galaxy Note 20 या फिर आगामी Apple iPhone 12 जैसा नहीं होगा। बल्कि यह मिड-रेंज ऑफरिंग फोन हो सकता है।
 

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

IPL: दिल्ली को पंजाब ने हराया, फिर भी मैन ऑफ द मैच बने शतक लगाने वाले ओपनर शिखर धवन

दुबईदिल्ली कैपिटल्स के ओपनर शिखर धवन ने IPL-13 के मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शतक जड़ा लेकिन उनकी टीम को जीत नहीं...

KXIP vs DC Highlights: शिखर धवन का शतक बेकार, दिल्ली को मिली पंजाब से हार

दुबईअपने पहले खिताब की तलाश में जुटी किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल-13 के मुकाबले में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हरा...

KXIP vs DC: पंजाब ने सुपर ओवर की हार का लिया बदला, धवन के शतक पर यूं भारी पड़ी पूरन-मैक्सवेल की साझेदारी

धांसू फॉर्म में चल रहे गब्बर यानी शिखर धवन ने बेजोड़ बेटिंग की और अपने नाबाद 106 रनों की बदौलत दिल्ली को 5 विकेट...

KXIP vs DC: शिखर धवन ने जड़ा लगातार दूसरा शतक, IPL में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज

दुबईदिल्ली कैपिटल्स के धुरंधर ओपनर शिखर धवन ने दमदार फॉर्म जारी रखते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मंगलवार को IPL-13 के मुकाबले में...

Recent Comments