Home Gadgets बिना फोन को हाथ लगाए भेजें ऑडियो मेसेज, गूगल पूरा करेगा आपका...

बिना फोन को हाथ लगाए भेजें ऑडियो मेसेज, गूगल पूरा करेगा आपका काम

नई दिल्ली
अगर आपको कोई मेसेज टाइप करने से आसान ऑडियो भेजना लगता है तो इसके लिए अब फोन को हाथ लगाने की जरूरत भी नहीं है। यूजर्स अब गूगल असिस्टेंस की मदद से अपने कॉन्टैक्ट्स को ऑडियो मेसेज भी भेज सकते हैं। नया फीचर अब स्टैंडर्ड एसएमएस ऐप और वॉट्सऐप के साथ काम करता है। यानी कि आप असिस्टेंट को कमांड देकर अब वॉइस मेसेज भेज पाएंगे और इसके लिए फोन को हाथ लगाने की जरूरत भी नहीं है।

गूगल असिस्टेंस की मदद से ऑडियो मेसेज भेजने के लिए यूजर्स को ‘Hey Google, send audio message’ या फिर ‘Hey Google, send an audio message to saying ‘ कहना होगा। इसके बाद गूगल दो ऑप्शन एसएमएस और वॉट्सऐप देगा। इनमें से किसी एक को चुनने के बाद मेसेज रिकॉर्ड करना होगा और अपने आप मेसेज सेंड हो जाएगा।

पढ़ें: ऑनलाइन मीटिंग ऐप यूज किए तो देने पड़ेंगे पैसे

इन देशों में दिया गया नया फीचर
गूगल असिस्टेंट के प्रोडक्ट मैनेजर मार्क रीगन ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, ‘वॉइस मेसेजिंग मॉडर्न डे वॉकी-टॉकी की तरह है। मेरे लिए यह मेरे दोस्तों या परिवार में किसी को भी क्विक नोट भेजने का सबसे आसान तरीका है। अब बिना माइक बटन को होल्ड किए वॉइस असिस्टेंट की मदद से ऐसा किया जा सकेगा। नया फीचर दुनियाभर के सभी अंग्रेजी बोलने वाले देशों में उपलब्ध है और ब्राजील में पुर्तगाली भी समझता है।’

पढ़ें: MIUI 12 कैमरा ऐप में आए ढेरों कमाल फीचर्स, देखें टॉप लिस्ट

बिना चैट ओपन किए भेजें मेसेज
पूरा प्रोसेस वॉइस इनेबल्ड है और इसके लिए Hey Google वॉइस कमांड देकर शुरुआत की जा सकती है। इसके अलावा मैनुअली असिस्टेंट ऑन करने के बाद भी ऑडियो नोट भेजा जा सकता है। नए फीचर की मदद से आसानी से कॉन्टैक्ट्स को ऑडियो मेसेज भेजे जा सकेंगे। अगर यूजर जल्दी में है, या फिर पूरा मेसेज टाइप नहीं करना चाहता तो उसे ऐप और चैट ओपन करने के पूरे प्रोसेस से नहीं गुजरना होगा।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

रजिस्ट्रेशन आसान हो, वैक्सीन के सुरक्षा घेरे में सब लाए जाएं

देश में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण के दायरे में लाने की शुरुआत इस महीने की पहली तारीख से हुई,...

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

गांवों में फैला कोरोना

जहां एक ओर बुरी तरह प्रभावित राज्यों और बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति में हल्का सुधार दिखने से राहत महसूस की जा...

तालमेल से बनेगी बात

केंद्र सरकार ने सोमवार को में वैक्सीन पॉलिसी पर अपने रुख का बचाव करते हुए कहा कि महामारी से कैसे निपटना है, यह...

Recent Comments