Home Gadgets Realme C11 vs Realme C12 vs Realme C15: तीन बजट फोन, आपके...

Realme C11 vs Realme C12 vs Realme C15: तीन बजट फोन, आपके लिए बेहतर कौन?

नई दिल्ली
रियलमी की C-सीरीज के फोन एंट्री-लेवल लाइनअप में काफी पॉप्युलर हैं और वैल्यू फॉर मनी स्पेसिफिकेशंस के साथ कंपनी ने कई नए डिवाइस सीरीज में ऐड किए हैं। काफी कम कीमत में ये दमदार फोन यूजर्स को कैमरा से लेकर बैटरी और परफॉर्मेंस तक में निराश नहीं करते। कंपनी ने Realme C11, C12 और C15 बीते दिनों लॉन्च किए हैं। लगभग एक जैसे स्पेसिफिकेशंस वाले इन फोन्स में क्या अलग है, कंपेयर करके देखा जा सकता है। यहीं से आप तय कर सकते हैं के आपके लिए कौन सा फोन खरीदना बेस्ट होगा।

कीमत
Realme C11 की कीमत 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरियंट के लिए 7,499 रुपये रखी गई है और वहीं Realme C12 को बायर्स 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज के साथ 8,999 रुपये में खरीद सकते हैं। इसके अलावा Realme C15 की कीमत 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज के लिए 9,999 रुपये रखी गई है। Realme C15 के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरियंट को 10,999 रुपये में खरीदा जा सकता है।

डिस्प्ले
तीनों डिवाइसेज में एक जैसा डिस्प्ले दिया गया है और यह 6.5 इंच का डिस्प्ले एचडी+ रेजॉलूशन के साथ आता है। 720×1560 पिक्सल्स रेजॉलूशन वाले IPS LCD डिस्प्ले की क्वॉलिटी बजट सेगमेंट के डिवाइस के हिसाब से मिलती है और एवरेज है। इस डिस्प्ले की पिक्सल डेंसिटी 270ppi है।

Jio vs Airtel vs Vodafone: ₹200 से कम में तीनों कंपनियों के बेस्ट प्रीपेड प्लान

प्रोसेसर और सॉफ्टवेयर
Realme C11, C12 और C15 तीनों में ही MediaTek Helio G35 प्रोसेसर दिया गया है। यह एंट्री-लेवल मार्केट में मौजूद चिपसेट में सबसे पावरफुल है और फोन HyperEngine टेक्नॉलजी के साथ अच्छी गेमिंग परफॉर्मेंस भी देते हैं। सभी फोन ऐंड्रॉयड 10 बेस्ड Realme UI के साथ आते हैं। सभी फोन डेडिकेटेड मेमोरी कार्ड स्लॉट के साथ आते हैं।

मेन कैमरा
Realme C11 में ड्यूल कैमरा मिलता है, जिसमें 13 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर के साथ 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। दूसरे Realme C12 में 13 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर के अलावा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल मोनोक्रोमिक कैमरा सेंसर वाला ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। वही, Realme C15 क्वॉड कैमरा सेटअप के साथ आता है। फोन में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड, 2 मेगापिक्सल का मोनोक्रोमिक कैमरा और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है।

Reliance Jio Plans: देखें पूरी लिस्ट, 98 रुपये से लेकर 4,999 रुपये तक धांसू डेटा प्लान

फ्रंट कैमरा
Realme C11 और Realme C12 दोनों में ही 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलता है। वहीं, Realme C15 में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा विडियो कॉलिंग और सेल्फी क्लिक करने के लिए दिया गया है।

बैटरी
तीनों ही स्मार्टफोन्स में शानदार बैकअप देने वाली बैटरी दी गई है। Realme C11 में 5000mAh की बैटरी मिलती है। वहीं, Realme C12 और Realme C15 दोनों में 6000mAh का बड़ी बैटरी दी गई है। Realme C15 में यूजर्स को 18W फास्ट चार्जिंग का सपॉर्ट भी दिया गया है। Realme C12 में रिवर्स चार्जिंग का सपॉर्ट भी दिया गया है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

कोरोनाः पढ़ाई में पिछड़ते बच्चे

ऐनुअल स्टेट ऑफ एजुकेशन रिपोर्ट यानी असर का ताजा सर्वे मौजूदा स्कूली शिक्षा की बेहद चिंताजनक तस्वीर पेश करता है। यह सर्वे पिछले महीने...

सेना में थिएटर कमान

भारतीय सेना को पांच थिएटर कमानों में पुनर्गठित करने की प्रक्रिया शुरू करने का जो फैसला किया गया है, उसके पीछे कुछ भूमिका मौजूदा...

दूरी बढ़ाने से मिल सकती है कोरोना वायरस के खिलाफ दुगुनी सुरक्षा: अध्ययन

वैज्ञानिकों ने कहा है कि साधारण कपड़े का मास्क भी महत्वपूर्ण सुरक्षा उपलब्ध कराता है और यह कोविड-19 के प्रसार में कमी ला सकता...

Covid-19: विशेषज्ञों ने चेताया, कोविड-19 टीकों का पहला सेट ‘त्रुटिपूर्ण हो सकता है

ब्रिटेन सरकार के टीका कार्यबल ने आगाह किया है कि कोविड-19 टीकों का पहला सेट 'त्रुटिपूर्ण हो सकता है और हो सकता है कि...

Recent Comments