Home Gadgets Jio Phone यूज़र्स को मिला UPI आधारित पेमेंट विकल्प Jio Pay :...

Jio Phone यूज़र्स को मिला UPI आधारित पेमेंट विकल्प Jio Pay : रिपोर्ट

Jio Phone यूज़र्स को Unified Payments Interface (UPI) सपोर्ट के साथ Jio Pay विकल्प मिलना शुरू हो गया है, यह जानकारी एक रिपोर्ट के द्वारा सामने आई है। यह नया अनुभव फिलहाल कुछ चुनिंदा यूज़र्स के लिए उपलब्ध है, बताया जा रहा है कि यह सुविधा एक साल से भी ज्यादा समय से इंटरनल टेस्टिंग में थी। रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि 15 अगस्त के बाद से इसे जियो फोन यूज़र्स के लिए रोलआउट करना शुरू कर दिया गया है। कुछ पुरानी रिपोर्ट में यह सुझाव दिया गया था कि जियो नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) के साथ मिलकर काम कर रही थी, ताकि जियो फोन पर प्रप्राइइटेरी पेमेंट एक्सपीरियंस को इनेबल किया जा सके। बता दें, 5जी सपोर्ट इस फीचर फोन को जुलाई 2017 में लॉन्च किया गया था।

BGR India की रिपोर्ट के अनुसार, शुरुआती रूप में Jio Phone के लिए यूपीआई-आधारित पेमेंट Jio Pay अनुभव को 1 हज़ार यूज़र्स के लिए ज़ारी किया गया है। वेबसाइट पर तीन तस्वीरें साझा की गई है, जिसमें जियो फोन में मौजूद जियो पे की मौजूदगी को दर्शाया गया है। ऐप में कुछ फीचर्स लिस्ट किए गए हैं, जिनके नाम है कुछ इस प्रकार हैं- Tap & Pay, Send Money, Recharge और Accounts। इसके जरिए यूज़र्स अपनी पेमेंट हिस्ट्री को भी देख सकते हैं।

Jio Pay app जियो फोन में पैसे भेजने व पाने के लिए यूपीआई का इस्तेमाल करता है। टैप एंड पे फीचर के लिए इसमें बिल्ट-इन NFC दिए जाने की भी संभावना है।

कथित तौर पर जियो ने जियो फोन में जियो पे लाने के लिए यूपीआई पेमेंट ट्रांसजेक्शन सिस्टम को दोबारा तैयार किया है। जियो फोन KaiOS पर काम करता है। इसके अलावा, सुविधाजनक पेमेंट सर्विस प्रदान करने के लिए ऑपरेटर ने Axis Bank, HDFC Bank, ICICI Bank, IndusInd, Kotak Mahindra Bank, RBL Bank, Standard Chartered, State Bank of India और Yes Bank आदि बैंकों के साथ साझेदारी की है।

Gadgets 360 ने जियो फोन पर जियो पे के संबंध में ज्यादा स्पष्टता के लिए जियो से संपर्क साधा है, जैसे ही कंपनी का जवाब प्राप्त होगा हम आपको इस खबर के जरिए अपडेट कर देंगे।
 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

गांवों में फैला कोरोना

जहां एक ओर बुरी तरह प्रभावित राज्यों और बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति में हल्का सुधार दिखने से राहत महसूस की जा...

तालमेल से बनेगी बात

केंद्र सरकार ने सोमवार को में वैक्सीन पॉलिसी पर अपने रुख का बचाव करते हुए कहा कि महामारी से कैसे निपटना है, यह...

विपक्षी एकता की कवायद

शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक बार फिर कहा है कि विपक्षी दलों का एक मजबूत मोर्चा वक्त की जरूरत है। यह बात पहले...

Recent Comments