Home Sport Arjuna Award: इशांत शर्मा के लिए अर्जुन अवॉर्ड की सिफारिश, 29 की...

Arjuna Award: इशांत शर्मा के लिए अर्जुन अवॉर्ड की सिफारिश, 29 की लिस्ट में कई बड़े नाम

नई दिल्ली
भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा उन 29 खिलाड़ियों में शामिल हैं जिनके नाम की सिफारिश मंगलवार को खेल मंत्रालय की पुरस्कार चयनसमिति ने इस साल के अर्जुन पुरस्कार के लिए की है। पुरुष रिकर्व तीरंदाज अतनु दास, महिला हाकी खिलाड़ी दीपिका ठाकुर, क्रिकेटर दीपक हुड्डा और टेनिस खिलाड़ी दिविज शरण के नाम की सिफारिश भी इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए की गयी है।

चयनसमिति की बैठक के बाद आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। 31 वर्षीय इशांत ने अब तक भारत की तरफ से 97 टेस्ट और 80 एकदिवसीय मैच खेले हैं और उनके नाम पर 400 से अधिक अंतरराष्ट्रीय विकेट दर्ज हैं।

रोहित का फैन है यह पाकिस्तानी बल्लेबाज, बताई चाहत

यह भी पता चला है कि ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक और पूर्व विश्व चैंपियन भारोत्तोलक मीराबाई चानू को भी समिति का समर्थन मिला है। अंतिम फैसला हालांकि खेल मंत्री किरन रिजिजू पर छोड़ दिया गया है, क्योंकि इन दोनों महिला खिलाड़ियों को पूर्व में खेल रत्न पुरस्कार मिल चुका है।

साक्षी को 2016 में रियो ओलिंपिक में कांस्य पदक जीतने के बाद खेल रत्न पुरस्कार दिया गया था, जबकि मीराबाई ने विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने के लिए वर्ष 2018 भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली के साथ यह पुरस्कार हासिल किया था।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

करवा चौथ से लेकर दिवाली पार्टी में बनाएं ये BEST हेयर स्टाइल

साल के सबसे बड़े त्योहारों के सीजन की शुरूआत हो चुकी है। नवरात्रि और दशहरे के बाद अब करवाचौथ और दिवाली आने वाले हैं।...

बिहारः असहज रिश्तों वाला चुनाव

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 71 सीटों पर चुनाव प्रचार थम चुका है। यहां मतदान बुधवार को होने वाले हैं। इन चुनावों...

कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई को कर सकता है कमजोर वायु प्रदूषण, वैज्ञानिकों ने जताई चिंता

दिल्ली समेत उत्तर भारत के अधिकतर हिस्सों में धुंध छाने और हवा की गुणवत्ता में तेजी से गिरावट आने के बीच वैज्ञानिकों ने आगाह...

Covid-19: पिछले 24 घंटे में 59,105 लोगों ने दी संक्रमण को मात

देश में इस महीने में दूसरी बार 24 घंटे के अंदर 50 हजार से कम नए मामले सामने आए। वहीं, इस दौरान मरने वालों...

Recent Comments