Home Sport भारत में होने वाली मुक्केबाजी की एशियाई चैंपियनशिप स्थगित

भारत में होने वाली मुक्केबाजी की एशियाई चैंपियनशिप स्थगित

भारत में नवंबर-दिसंबर में होने वाली एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनिशप को कोविड-19 महामरी से जुड़ी स्थिति के कारण अगले साल के लिए स्थगित कर दिया गया है। मुक्केबाजी महासंघ के महासचिव जय कोवली ने मंगलवार को यह जानकारी दी। एशियाई मुक्केबाजी परिसंघ (एएसबीसी) की कार्यकारी समिति की सोमवार को ऑनलाइन हुई बैठक में यह फैसला किया गया। एएसबीसी की कार्यकारी समिति के सदस्य कोवली ने पीटीआई को बताया, ”महामारी के कारण मौजूदा हालात को देखते हुए टूर्नामेंट को स्थगित करने का प्रस्ताव रखा गया और इसे स्वीकार कर लिया गया। भारत मेजबान बरकरार रहेगा और टूर्नामेंट अब 2021 में होगा।”

उन्होंने कहा, ”2021 की विंडो पर नवंबर में कार्यकारी समिति की अगली बैठक में चर्चा की जाएगी।” भारत ने पिछली बार पुरुष एशियाई चैंपियनशिप की मेजबानी मुंबई में 1980 में की थी जबकि महिला टूर्नामेंट का आयोजन हिसार में 2003 में किया था। पिछले साल इसे पुरुष और महिला वर्ग की संयुक्त प्रतियोगिता बनाया गया।

कोरोना महामारी के कारण ऑनलाइन हो सकता है राष्ट्रीय खेल पुरस्कार समारोह

कोविड-19 महामारी के कारण दुनिया भर में खेल कैलेंडर अस्त व्यस्त हो गया है और कई बड़ी खेल प्रतियोगिताएं स्थगित हो चुकी हैं, जिसमें ओलंपिक और टी20 क्रिकेट विश्व कप भी शामिल है। कोवली ने कहा, ”हमें सतर्क रहना होगा, हर जगह संक्रमण के मामलों में इजाफा हो रहा है। जब तक यह तय नहीं होता कि मामलों में गिरावट आ रही है तब तक चीजों पर रोक लगाना ही सर्वश्रेष्ठ है।”

उन्होंने कहा, ”एएसबीसी ने फैसला किया है कि सिर्फ एक प्रतियोगिता की संभावना है, संभवत: नवंबर में चीन में जिसमें सिर्फ शीर्ष मुक्केबाज हिस्सा लेंगे जिससे कि प्रतिस्पर्धियों की संख्या को कम रखा जा सके। लेकिन यह सिर्फ प्रस्ताव है, ऐसा हो भी सकता है और नहीं भी।”

NIS पटियाला कैंपस में SBI कर्मचारी कोविड पॉजिटिव, लेकिन शिविर जारी रहेंगे: SAI
        
भारत में संक्रमण के मामलों की संख्या 25 लाख के पार पहुंच चुकी है जबकि मरने वालों की संख्या 50 हजार के पार है। ट्रेनिंग शिविरों की शुरुआत के साथ हालांकि खेलों को बहाल करने की दिशा में छोटा कदम उठाया गया है।

पटियाला में शिविर के लिए कुछ मुक्केबाज जुटे हैं और यह शिविर अब तक सही चल रहा है। भारत के नौ मुक्केबाज अब तक टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई कर चुके हैं, जिसमें पांच पुरुष और चार महिला शामिल हैं।


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

रजिस्ट्रेशन आसान हो, वैक्सीन के सुरक्षा घेरे में सब लाए जाएं

देश में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण के दायरे में लाने की शुरुआत इस महीने की पहली तारीख से हुई,...

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

गांवों में फैला कोरोना

जहां एक ओर बुरी तरह प्रभावित राज्यों और बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति में हल्का सुधार दिखने से राहत महसूस की जा...

तालमेल से बनेगी बात

केंद्र सरकार ने सोमवार को में वैक्सीन पॉलिसी पर अपने रुख का बचाव करते हुए कहा कि महामारी से कैसे निपटना है, यह...

Recent Comments