Home Sport भारत में होने वाली मुक्केबाजी की एशियाई चैंपियनशिप स्थगित

भारत में होने वाली मुक्केबाजी की एशियाई चैंपियनशिप स्थगित

भारत में नवंबर-दिसंबर में होने वाली एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनिशप को कोविड-19 महामरी से जुड़ी स्थिति के कारण अगले साल के लिए स्थगित कर दिया गया है। मुक्केबाजी महासंघ के महासचिव जय कोवली ने मंगलवार को यह जानकारी दी। एशियाई मुक्केबाजी परिसंघ (एएसबीसी) की कार्यकारी समिति की सोमवार को ऑनलाइन हुई बैठक में यह फैसला किया गया। एएसबीसी की कार्यकारी समिति के सदस्य कोवली ने पीटीआई को बताया, ”महामारी के कारण मौजूदा हालात को देखते हुए टूर्नामेंट को स्थगित करने का प्रस्ताव रखा गया और इसे स्वीकार कर लिया गया। भारत मेजबान बरकरार रहेगा और टूर्नामेंट अब 2021 में होगा।”

उन्होंने कहा, ”2021 की विंडो पर नवंबर में कार्यकारी समिति की अगली बैठक में चर्चा की जाएगी।” भारत ने पिछली बार पुरुष एशियाई चैंपियनशिप की मेजबानी मुंबई में 1980 में की थी जबकि महिला टूर्नामेंट का आयोजन हिसार में 2003 में किया था। पिछले साल इसे पुरुष और महिला वर्ग की संयुक्त प्रतियोगिता बनाया गया।

कोरोना महामारी के कारण ऑनलाइन हो सकता है राष्ट्रीय खेल पुरस्कार समारोह

कोविड-19 महामारी के कारण दुनिया भर में खेल कैलेंडर अस्त व्यस्त हो गया है और कई बड़ी खेल प्रतियोगिताएं स्थगित हो चुकी हैं, जिसमें ओलंपिक और टी20 क्रिकेट विश्व कप भी शामिल है। कोवली ने कहा, ”हमें सतर्क रहना होगा, हर जगह संक्रमण के मामलों में इजाफा हो रहा है। जब तक यह तय नहीं होता कि मामलों में गिरावट आ रही है तब तक चीजों पर रोक लगाना ही सर्वश्रेष्ठ है।”

उन्होंने कहा, ”एएसबीसी ने फैसला किया है कि सिर्फ एक प्रतियोगिता की संभावना है, संभवत: नवंबर में चीन में जिसमें सिर्फ शीर्ष मुक्केबाज हिस्सा लेंगे जिससे कि प्रतिस्पर्धियों की संख्या को कम रखा जा सके। लेकिन यह सिर्फ प्रस्ताव है, ऐसा हो भी सकता है और नहीं भी।”

NIS पटियाला कैंपस में SBI कर्मचारी कोविड पॉजिटिव, लेकिन शिविर जारी रहेंगे: SAI
        
भारत में संक्रमण के मामलों की संख्या 25 लाख के पार पहुंच चुकी है जबकि मरने वालों की संख्या 50 हजार के पार है। ट्रेनिंग शिविरों की शुरुआत के साथ हालांकि खेलों को बहाल करने की दिशा में छोटा कदम उठाया गया है।

पटियाला में शिविर के लिए कुछ मुक्केबाज जुटे हैं और यह शिविर अब तक सही चल रहा है। भारत के नौ मुक्केबाज अब तक टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई कर चुके हैं, जिसमें पांच पुरुष और चार महिला शामिल हैं।


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

IPL 2020 KKR VS RCB: वर्ल्ड कप विनिंग कैप्टन की रणनीति पर भड़के गौतम गंभीर, बोले- समझ से परे हैं इयोन मॉर्गन

नई दिल्लीआईपीएल के अहम मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने बैंगलोर के खिलाफ हथियार डाल दिए। पहले बल्लेबाजी करने उतरी नाइटराइडर्स की टीम ने...

IPL 2020: करारी हार के बाद केकेआर के कप्तान इयान मॉर्गन को हो रहा इस फैसले पर पछतावा

अबु धाबीरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ एक तरफा हार झेलने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान इयान मॉर्गन (Eoin Morgan) ने...

IPL में ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन को नजरअंदाज किए जाने से निराश हैं जेसन होल्डर

नई दिल्लीवेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर आईपीएल के 13वें सीजन में ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन के नजरअंदाज किए जाने के कारण निराश हैं। होल्डर...

विराट की RCB ने प्लेऑफ के लिए कसी कमर, एबी डि विलियर्स ने बताया टीम का लक्ष्य

अबु धाबीइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में अपने सबसे अच्छे सत्रों में से एक से गुजर रहे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के अनुभवी बल्लेबाज...

Recent Comments