Home Sport सिमोना हालेप ने प्राग ओपन में 21वां डब्ल्यूटीए खिताब जीता

सिमोना हालेप ने प्राग ओपन में 21वां डब्ल्यूटीए खिताब जीता

शीर्ष वरीय सिमोना हालेप ने रविवार को प्राग ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में तीसरी वरीय एलिस मर्टेन्स को हराकर अपना 21वां डब्ल्यूटीए खिताब जीता। रोमानिया की दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी हालेप ने सीधे सेटों में 6-2, 7-5 से जीत दर्ज की। फरवरी में दुबई चैंपियनशिप के बाद यह हालेप का साल का दूसरा खिताब है।

दुबई चैंपियनशिप के दौरान हालेप के पैर में चोट लगी थी और वह इससे उबर पाती उससे पहले ही कोरोना वायरस के कारण दुनिया भर में खेल प्रतियोगिताएं ठप्प हो गईं। सिमोना हालेप ने कोरोना संकट के बीच पिछले सप्ताह आयोजित पालेर्मो लेडीज ओपन में हिस्सा नहीं लिया था।

नरसिंह राष्ट्रीय कुश्ती शिविर में लौटे, सुशील व्यक्तिगत अभ्यास करेंगे

इससे पहले हालेप ने शनिवार को डेढ़ घंटे तक चले मुकाबले में हमवतन इरीना-कैमेलिया बेगू को 7-6 (2), 6-3 से मात दी जबकि नंबर तीन एलिस मटेर्न्स ने पहले सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की क्रिस्टीना प्लिस्कोवा ने 7-5, 7-6 (4) से हराया था।

विश्व नंबर दो हालेप ने मैच में चार एस लगाए, लेकिन बेगू के दो डबल फॉल्ट के मुकाबले आठ फॉल्ट किए। उन्होंने अपनी पहली सर्विस के दम पर छह ब्रेक पॉइंट बचाए और फाइनल का टिकट हासिल किया था। मटेर्न्स ने अपना मुकाबला दो घंटे से कम अपने पिछले दो मुकाबले जीते थे, लेकिन इस मैच में जीत के लिए उन्हें कुछ संघर्ष करना पड़ा।  

बता दें कि 28 साल की  हालेप ने मैच के बाद कहा था कि वह इस महीने के आखिर में होने वाले यूएस ओपन में खेलने का फैसला प्राग के इस टूर्नामेंट के बाद लेंगी। यूएस ओपन का आयोजन दर्शकों के बिना होना है, लेकिन कठिन प्रोटोकॉल और कोरोना वायरस के कारण स्वास्थ्य स्थिति को देखते हुए कई खिलाड़ियों ने इससे अपना नाम वापस ले लिया है।

बता दें कि वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन से खिलाड़ियों के हटने का सिलसिला जारी है। स्विटजरलैंड के टेनिस खिलाड़ी स्टेनिस्लास वावरिंका ने इस महीने के अंत में होने वाले यूएस ओपन से अपना नाम वापस लेने का फैसला कर लिया है।

साइक्लिस्ट त्रियाशा पॉल कोविड-19 जांच में पॉजिटिव निकलीं

स्टार टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस कोरोना वायरस से जुड़ी चिंताओं और कोविड-19 के कारण जान गंवाने वाले सैकड़ों और हजारों अमेरिकियों के सम्मान में अमेरिकी ओपन से हट चुके हैं। रोजर फेडरर भी घुटने के ऑपरेशन के कारण इस टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे। 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की उनकी साथी और दुनिया की नंबर एक महिला खिलाड़ी एश्लीग बार्टी भी फ्लशिंग मिडोज पर होने वाले टूर्नामेंट से हट गईं थीं। चीन की शीर्ष महिला खिलाड़ी वांग कियांग भी इस टूर्नामेंट और अमेरिका में होने वाले अन्य टूर्नामेंटों से  हट गई हैं। यूएस ओपन न्यूयार्क में 31 अगस्त से 13 सितम्बर तक होना है।


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

गांवों में फैला कोरोना

जहां एक ओर बुरी तरह प्रभावित राज्यों और बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति में हल्का सुधार दिखने से राहत महसूस की जा...

तालमेल से बनेगी बात

केंद्र सरकार ने सोमवार को में वैक्सीन पॉलिसी पर अपने रुख का बचाव करते हुए कहा कि महामारी से कैसे निपटना है, यह...

विपक्षी एकता की कवायद

शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक बार फिर कहा है कि विपक्षी दलों का एक मजबूत मोर्चा वक्त की जरूरत है। यह बात पहले...

Recent Comments