Home Sport लुईस हैमिल्टन ने स्पेनिश ग्रां प्री जीती, करियर की 88वीं जीत

लुईस हैमिल्टन ने स्पेनिश ग्रां प्री जीती, करियर की 88वीं जीत

लुईस हैमिल्टन ने रविवार को स्पेनिश ग्रां प्री जीत ली जो उनके फॉर्मूला वन करियर की 88वीं जीत है। हैमिल्टन अब माइकल शूमाकर के फॉर्मूला वन में सर्वाधिक जीत के रिकॉर्ड से सिर्फ तीन जीत पीछे हैं। शूमाकर का फॉर्मूला वन में 91 जीत का रिकॉर्ड है।  इस जीत के साथ हैमिल्टन ने ड्राइवरों की अंक तालिका में 37 अंक की बढ़त बना ली है।

मर्सिडीज के हैमिल्टन ने दूसरे स्थान पर रहे मैक्स वेरस्टापेन को 24 सेकेंड के बड़े अंतर से पछाड़ा। वेरस्टापेन पिछली नौ रेस में आठ बार पोडियम पर जगह बनाने में सफल रहे हैं। वालटेरी बोटास ने तीसरा स्थान हासिल किया।

सिमोना हालेप ने प्राग ओपन में 21वां डब्ल्यूटीए खिताब जीता

बता दें कि इससे पहले वाल्टेरी बोटास सिल्वरस्टोन में 70 वीं वर्षगांठ ग्रां प्री के लिए पहले अभ्यास सत्र में सबसे कम समय निकाल कर शीर्ष स्थान पर रहे थे। मर्सिडीज टीम के उनके साथी चालक लुईस हैमिल्टन दूसरे स्थान पर रहे। बोटास ने लैप पूरा करने के लिए एक मिनट 26.166 सेकेंड का समय लिया जो मौजूदा चैंपियन हैमिल्टन से .138 सेकेंड कम था। रेड बुल के मैक्स मैक्स वेरस्टापेन तीसरे स्थान पर रहे। 

महामारी के दौरान नए करार पर बातचीत में असहज महसूस कर रहे हैं हैमिल्टन
फॉर्मूला वन विश्व चैम्पियन लुईस हैमिल्टन मर्सिडीज के साथ लुभावने नए अनुबंध पर चर्चा करने में असहज महसूस कर रहे हैं, क्योंकि पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी के कारण जूझ रही है। हैमिल्टन का अनुबंध पांच महीने के समय में बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा था, ”ईमानदारी से कहूं तो यह समय इस बारे में चर्चा करने के लिए सही नहीं महसूस हो रहा।” उन्होंने कहा था, ”जब आप दुनिया भर के इतने सारे लोगों के बारे में सोचते हो जिन्होंने अपनी नौकरी गंवा दी और जो लोग बेरोजगार हैं, ऐसे में बड़े अनुबंध के बारे में बात करना सबसे अहम चीज नहीं लगता।”


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

वैक्सीन में कितना अंतर हो

भारत में कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड के दो डोज के बीच अंतर को बढ़ाकर 12 से 16 सप्ताह किए जाने के फैसले पर सवाल-जवाब का...

रजिस्ट्रेशन आसान हो, वैक्सीन के सुरक्षा घेरे में सब लाए जाएं

देश में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण के दायरे में लाने की शुरुआत इस महीने की पहली तारीख से हुई,...

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

गांवों में फैला कोरोना

जहां एक ओर बुरी तरह प्रभावित राज्यों और बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति में हल्का सुधार दिखने से राहत महसूस की जा...

Recent Comments