Home Sport कोरोना महामारी के कारण ऑनलाइन हो सकता है राष्ट्रीय खेल पुरस्कार समारोह

कोरोना महामारी के कारण ऑनलाइन हो सकता है राष्ट्रीय खेल पुरस्कार समारोह

नई दिल्ली
पहली बार इस साल राष्ट्रीय खेल समारोह कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण ऑनलाइन आयोजित हो सकते हैं, जिसमें सभी विजेता अपनी अपनी जगह से 29 अगस्त को लॉग इन करेंगे। राष्ट्रीय पुरस्कार खेल दिवस के मौके पर 29 अगस्त को दिए जाते हैं, जो महान हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद (Major Dhyan Chand) का जन्मदिन है।

खेल मंत्रालय के एक सूत्र ने कहा, ‘इस साल का पुरस्कार समारोह ऑनलाइन होगा। सरकार के निर्देशों के अनुसार समारोह के दिन ही सुबह विजेताओं के नाम की घोषणा की जाएगी।’

इस बीच पिछले साल अनदेखी के बाद मशहूर निशानेबाज जसपाल राणा (Jaspal Rana) के नाम की अनुशंसा खेल मंत्रालय द्वारा गठित चयन समिति ने इस वर्ष द्रोणचार्य पुरस्कार के लिए की है। 13 कोचों के नाम की अनुशंसा की गई है। पिछले साल भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ ने राणा का नाम भेजा था लेकिन उन्हें पुरस्कार नहीं दिया गया, जिस पर काफी विवाद हुआ था।

एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता राणा ने मनु भाकर, सौरभ चौधरी और अनीश भानवाला जैसे विश्व स्तरीय निशानेबाज तैयार किए हैं। सूत्रों के अनुसार राणा के अलावा हॉकी कोच रमेश पठानिया, जूड फेलिक्स और वुशू कोच कुलदीप पठानिया के नाम भी भेजे गए हैं।

समझा जाता है कि समिति ने ध्यानचंद पुरस्कार के लिए भी 15 नाम भेजे हैं। समिति में पूर्व क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग, पूर्व हॉकी कप्तान सरदार सिंह, पूर्व पैरालिंपिक खिलाड़ी दीपा मलिक, पूर्व टेबल टेनिस खिलाड़ी मोनालिसा बरूआ मेहता, मुक्केबाज वेंकटेशन देवराजन, खेल कॉमेंटेटर अनीष बताविया और पत्रकार आलोक सिन्हा तथा नीरू भाटिया शामिल हैं। खेल मंत्रालय से भारतीय खेल प्राधिकरण के महानिदेशक संदीप प्रधान, संयुक्त सचिव एलएस सिंह और टारगेट ओलिंपिक पोडियम के सीईओ राजेश राजागोपालन इसमें हैं।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

गांवों में फैला कोरोना

जहां एक ओर बुरी तरह प्रभावित राज्यों और बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति में हल्का सुधार दिखने से राहत महसूस की जा...

तालमेल से बनेगी बात

केंद्र सरकार ने सोमवार को में वैक्सीन पॉलिसी पर अपने रुख का बचाव करते हुए कहा कि महामारी से कैसे निपटना है, यह...

विपक्षी एकता की कवायद

शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक बार फिर कहा है कि विपक्षी दलों का एक मजबूत मोर्चा वक्त की जरूरत है। यह बात पहले...

Recent Comments