Home Sport MS Dhoni Retirement: क्या धोनी की जर्सी ‘नंबर 7’ भी होगी रिटायर?...

MS Dhoni Retirement: क्या धोनी की जर्सी ‘नंबर 7’ भी होगी रिटायर? दिनेश कार्तिक ने की मांग

नई दिल्ली
क्या महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni Number Seven Jersey) की सात नंबर की जर्सी भी उनके संन्यास लेने के बाद रिटायर हो जाएगी? यह मांग निश्चित रूप से उठायी गयी है और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) में एक शीर्ष अधिकारी भी इससे सहमत हैं। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) पूर्व कप्तान की विदाई पर यह राय रखने वाले पहले खिलाड़ी हैं। उन्होंने पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल में मिली हार के बाद ली गई अपनी और धोनी की फोटो के साथ पोस्ट किया।

दिनेश कार्तिक ने की मांगी
उन्होंने लिखा- ‘विश्व कप में सेमीफाइनल के बाद ली गई अंतिम फोटो। इस सफर के जरिए काफी शानदार यादें रहीं। मैं उम्मीद करता हूं कि बीसीसीआई सफेद गेंद के क्रिकेट से सात नंबर की जर्सी को भी रिटायर कर देगा।’ कार्तिक ने भारतीय टीम में अपना पदार्पण धोनी से तीन महीने पहले 2004 में किया था और पूर्व भारतीय कप्तान की विशेष प्रतिभा के चलते तमिलनाडु का यह क्रिकेटर 26 टेस्ट, 94 वनडे और 32 टी20 से ज्यादा मैच नहीं खेल पाया।

आप हमेशा हैरान करते रहेंगे
कार्तिक ने लिखा, ‘जिंदगी की दूसरी पारी के लिए ‘गुड लक’, मुझे पूरा भरोसा है कि आप हमें इसमें भी काफी हैरान करते रहेंगे।’ इस पर प्रतिक्रिया देते हुए बीसीसीआई की शीर्ष परिषद की सदस्य और पूर्व भारतीय महिला टीम की कप्तान शांता रंगास्वामी ने कहा कि धोनी इसके हकदार हैं। उन्होंने कहा, ‘मुझे खुशी है कि उन्होंने तब संन्यास लिया, जब लोग पूछ रहे हैं कि क्यों और क्यों नहीं। खिलाड़ी और कप्तान दोनों के तौर पर उनका योगदान काफी ज्यादा है। इसे देखते हुए जर्सी को भी रिटायर करना, उनके लिए बेहतरीन विदाई होगी।’

MS Dhoni Retirement News Update: महेंद्र सिंह धोनी के लंबे क्रिकेट करियर की कुछ अनसुनी कहानियां

हकदार हैं धोनी, सचिन की जर्सी भी हुई थी रिटायर
उन्होंने, ‘वह निश्चित रूप से इसके हकदार हैं।’ भारतीय क्रिकेट से सिर्फ एक बार ही जर्सी को रिटायर किया गया है जब सचिन तेंडुलकर ने इस खेल को अलविदा कहा था। तेंडुलकर की 10 नंबर की जर्सी को 2017 में रिटायर कर दिया गया था। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) जर्सी रिटायर करने पर कोई आपत्ति नहीं करता और उसने इस मामले में फैसला करने का अधिकार देश के बोर्ड पर ही छोड़ा हुआ है। भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने भी कहा कि धोनी ने सात नंबर की जर्सी को अमर कर दिया है।

धोनी के बाद सुरेश रैना ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की

नंबर-7 की जर्सी को बनाया अमर
उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘जिस व्यक्ति ने सात नंबर की जर्सी को अमर बनाया, जिनके तेज और शांत दिमाग उन्हें ‘कैप्टन कूल’ का टैग दिलाया, उस व्यक्ति ने जिसने दो विश्व कप ट्रोफियों से करोड़ों भारतीयों के सपनों को पूरा किया, जिसने अपनी अनोखी शैली में क्रिकेट को अलविदा कहा। बधाई हो एम एस धोनी, शानदार करियर के लिए।’ कार्तिक और मिताली के अलावा धोनी के मुरीदों की फौज का मानना है कि यह सात नंबर की जर्सी उन्हीं की ही है और इसे भी रिटायर कर देना चाहिए।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

गांवों में फैला कोरोना

जहां एक ओर बुरी तरह प्रभावित राज्यों और बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति में हल्का सुधार दिखने से राहत महसूस की जा...

तालमेल से बनेगी बात

केंद्र सरकार ने सोमवार को में वैक्सीन पॉलिसी पर अपने रुख का बचाव करते हुए कहा कि महामारी से कैसे निपटना है, यह...

विपक्षी एकता की कवायद

शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक बार फिर कहा है कि विपक्षी दलों का एक मजबूत मोर्चा वक्त की जरूरत है। यह बात पहले...

सबका साथ है जरूरी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सरकार पर से निपटने में पूरी तरह नाकाम रहने का आरोप लगाते हुए मांग की है कि सरकार...

Recent Comments