Home Sport योगी सरकार के मंत्री चेतन चौहान का निधन, कोरोना संक्रमण के बाद...

योगी सरकार के मंत्री चेतन चौहान का निधन, कोरोना संक्रमण के बाद अस्पताल में थे भर्ती

हाइलाइट्स:

  • कोरोना संक्रमण के बाद अस्पताल में भर्ती पूर्व क्रिकेटर और मंत्री चेतन चौहान का निधन
  • यूपी सरकार में सैनिक कल्याण, होमगार्ड्स, प्रांतीय रक्षक दल और नागरिक सुरक्षा मंत्री थे चेतन चौहान
  • चेतन चौहान से पहले मंत्री कमला रानी वरुण का भी कोरोना के चलते हुआ था निधन
  • 1983 में क्रिकेट का वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे चेतन चौहान

लखनऊ
उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री चेतन चौहान की मौत हो गई है। कोरोना से संक्रमित होने के बाद चेतन चौहान को गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। मेदांता हॉस्पिटल में ही इलाज के दौरान किडनी फेल होने के चलते रविवार को उनका निधन हो गया। इससे पहले 2 अगस्त को यूपी सरकार में मंत्री कमल रानी वरुण का भी कोरोना के चलते निधन हो गया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहयोगी मंत्री के निधन पर दुख जताया है।

अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित हो चुके चेतन चौहान भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी रहे हैं। इसके अलावा वह 1991 से 1998 तक सांसद भी रहे हैं। बीजेपी में शामिल होने के बाद वह यूपी की सरकार में सैनिक कल्याण, होमगार्ड्स, प्रांतीय रक्षक दल और नागरिक सुरक्षा मंत्री बने थे। फिलहाल उनकी उम्र 73 वर्ष की थी। चेतन चौहान उत्तर प्रदेश के अमरोहा से ही सांसद भी रहे हैं। वर्तमान में वह अमरोहा की नोगांवा सहादात सीट से विधायक थे।

बीते 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 4454 केस, 56 लोगों की मौत

सुनील गावस्कर के साथ ओपनिंग करते थे चेतन चौहान
चेतन चौहान ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 40 टेस्ट मैच खेले और उन्होंने लंबे समय तक सुनील गावस्कर के साथ ओपनिंग की। वह डीडीसीए के प्रेसिडेंट, वाइस प्रेसिडेंट और चीफ सिलेक्टर भी बने। उन्होंने गावस्कर के साथ 59 मैचों में 3022 रन बनाए। इसमें 10 शतक भी शामिल थे। उन्होंने सात वनडे मैच भी खेले।


पीएम मोदी ने भी जताया दुख
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी चेतन चौहान के निधन पर दुख जताया है। पीएम मोदी ने कहा, ‘चेतन चौहान जी ने खुद को पहले एक शानदार क्रिकेटर और बाद में बेहतरीन राजनेता के रूप में साबित किया। उन्होंने जनसेवा के साथ-साथ यूपी में बीजेपी को मजबूत करने का काम किया। उनके निधन से काफी दुख हुआ। उनके परिवार को समर्थकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।’

वहीं, मोदी सरकार में मंत्री और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कहा, ‘यह अविश्वसनीय है कि चेतन चौहान जी अब हमारे बीच नहीं हैं। क्रिकेटर और नेता होने के अलावा वह बेहतरीन इंसान भी थे।’ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी चेतन चौहान के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने कहा, ‘मैंने उनके परिवार के सदस्यों से अभी बात की है। सोमवार को चेतन चौहान जी का अंतिम संस्कार होगा। अभी 7 बजे हमारी आकस्मिक कैबिनेट बैठक होगी।’

कोरोना से ही अब तक दो मंत्रियों का निधन
हाल ही में यूपी सरकार के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इससे पहले योगी सरकार में प्राविधिक शिक्षा मंत्री रहीं कमल रानी वरुण का पिछले हफ्ते 2 अगस्त को निधन हो गया था। वह यूपी की कैबिनेट मंत्री थीं और उन्हें भी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद एसजीपीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

यूपी सरकार के कई मंत्री कोरोना पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश में अभी तक खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी, जेल मंत्री जय प्रताप सिंह, राजेंद्र प्रताप सिंह, धर्म सिंह सैनी, कैबिनेट मंत्री मोती सिंह और महेंद्र सिंह कोरोना से ठीक हो चुके हैं। इसके अलावा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी पिछले हफ्ते कोरोना पॉजिटिव मिले थे।

chetan chauhan

फाइल फोटो: चेतन चौहान

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

रजिस्ट्रेशन आसान हो, वैक्सीन के सुरक्षा घेरे में सब लाए जाएं

देश में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण के दायरे में लाने की शुरुआत इस महीने की पहली तारीख से हुई,...

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

गांवों में फैला कोरोना

जहां एक ओर बुरी तरह प्रभावित राज्यों और बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति में हल्का सुधार दिखने से राहत महसूस की जा...

तालमेल से बनेगी बात

केंद्र सरकार ने सोमवार को में वैक्सीन पॉलिसी पर अपने रुख का बचाव करते हुए कहा कि महामारी से कैसे निपटना है, यह...

Recent Comments