Home Gadgets सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 सीरीज का धमाल, मिले 1.17 लाख से ज्यादा...

सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 सीरीज का धमाल, मिले 1.17 लाख से ज्यादा प्री-ऑर्डर

नई दिल्ली।
साउथ कोरियन ब्रैंड सैमसंग ने हाल ही में अपनी गैलेक्सी नोट 20 सीरीज के स्मार्टफोन्स से पर्दा उठाया है। सीरीज के दो स्मार्टफोन Galaxy Note 20 और Galaxy Note 20 Ultra पेश किए गए। इनकी बिक्री तो 21 अगस्त से शुरू होगी, हालांकि दोनों स्मार्टफोन कुछ मार्केट में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हैं। साउथ-कोरिया उन्हीं में से एक जगह है जहां ये स्मार्टफोन अभी से उपलब्ध है। कुछ स्थानीय रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि नई सीरीज को कंपनी की गैलेक्सी नोट 10 सीरीज जितना ही पसंद किया जा रहा है।

रिपोर्ट्स की मानें, तो सैमसंग को नोट 20 सीरीज के लिए 1,17,000 प्री-ऑर्डर मिले हैं। ग्राहक सीरीज के गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा को ज्यादा पसंद कर रहे हैं। कंपनी को मिले कुल ऑर्डर में से 65 फीसदी अल्ट्रा मॉडल को मिले हैं। दरअसल अल्ट्रा मॉडल में यूजर्स को 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 6.9 इंच का डिस्प्ले, 12GB रैम जैसे फीचर्स मिलते हैं। दोनों ही फोन वायरलेस चार्जिंग, 5जी कनेक्टिविटी, IP68 रेटिंग और अल्ट्रासॉनिक फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आते हैं।

भारत से पहले यहां लॉन्च हो गया Realme C12, जानें फीचर्स और कीमत

सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 की खासियत
स्मार्टफोन में 6.7 इंच का फुल HD+ सुपर ऐमोलेड डिस्प्ले मिलता है। यह गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन और HDR10+ सपॉर्ट के साथ आता है। फोन में 8 जीबी रैम और 256 जीबी की स्टोरेज के साथ सैमसंग Exynos 990 प्रोसेसर मिलता है। फटॉग्रफी के लिए 12 मेगापिक्सल + 64 मेगापिक्सल + 12 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा और सेल्फी के लिए 10 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है। इसमें 4300mAh की बैटरी दी गई है, जो 25वॉट फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करती है।

आ रहा शाओमी का सस्ता फोन Redmi 9A, सामने आए फीचर्स

सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा की खासियत
स्मार्टफोन में 6.9 इंच का क्वाड HD+ डायनामिक ऐमोलेड डिस्प्ले मिलता है। यह गोरिल्ला ग्लास विक्टस की प्रोटेक्शन, HDR10+ सपॉर्ट और 120hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। फोन में 12 जीबी रैम और 256 जीबी की स्टोरेज के साथ सैमसंग Exynos 990 प्रोसेसर मिलता है। फटॉग्रफी के लिए 108 मेगापिक्सल + 12 मेगापिक्सल + 12 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा और सेल्फी के लिए 10 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है। इसमें 4500mAh की बैटरी दी गई है, जो 45वॉट फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करती है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

आपके किचने में रखी हैं सुंदरता बढ़ाने की ये चीजें, पार्लर या ब्यूटी प्रोडक्ट पर न करें पैसे खर्च 

हम चेहरे को निखारने के लिए कितने ही जतन करते हैं। महंगी ब्यूटी प्रोडक्ट से लेकर पार्लर में कई केमिकल वाले फेशियल भी कराते...

सीबीआई पर बंदिशें

जिस तरह से ने सीबीआई को राज्य में जांच पड़ताल करने के लिए मिली आम इजाजत को वापस लिया है, वह देश में...

केदारनाथ का ऐसा वीडियो कभी नहीं देखा होगा, मंदिर के पीछे बादल से झांकता हिमालय

सोशल मीडिया भारत की खूबसूरती को दिखाने वाले कई वीडियो वायरल होते रहते हैं। लॉकडाउन के दौरान प्रदूषण में भारी कमी देखने को...

बच्चों की मेंटल हेल्थ पर पड़ा है कोरोना महामारी का असर, बाल आयोग ने शुरू की ‘संवेदना’ पहल

कोरोना संक्रमण के चलते मानसिक रूप से प्रभावित हो रहे बच्चों के लिए बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने नई पहल की है। आयोग ने...

Recent Comments