Home Gadgets भारत में खूब पॉप्युलर हो रहा Triller शॉर्ट विडियो ऐप, कई सिलेब्रिटीज...

भारत में खूब पॉप्युलर हो रहा Triller शॉर्ट विडियो ऐप, कई सिलेब्रिटीज इसके यूजर

नई दिल्ली।
भारत में शॉर्ट विडियो ऐप TikTok के बैन होने के बाद से इसी तरह के कई दूसरे ऐप काफी पॉप्युलर हुए हैं। लॉस एंजिल्स का सोशल विडियो ऐप Triller भी इसी कड़ी में शामिल हो गया है। इस ऐप को पिछले डेढ़ महीने में ही भारत में गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर पर 4 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड्स मिले हैं। हॉलिवुड प्रोड्यूसर Ryan Kavanaugh और Sarnevesht की कंपनी प्रॉक्सिमा मीडिया के स्वामित्व वाला ट्रिलर ऐप भारत में तेजी से ग्रोथ कर रहा है।

ट्रिलर के एग्जिक्यूटिव चेयरमैन बॉबी सर्नेवेष्ठ ने ईटी को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि यूट्यूब, इंस्टाग्राम, स्नैपचैट और अन्य ऐप को पीछे छोड़ते हुए Triller को यूएस, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, ग्रेट ब्रिटेन और इटली सहित 50 मार्केट में सभी ऐप स्टोर कैटेगरी में नंबर एक स्थान दिया गया था।

सस्ते सैमसंग फोन्स में OnePlus जैसी धांसू सर्विस, यूजर्स के लिए अच्छी खबर

क्या है Triller: Social Video Platform
यह टिकटॉक की तरह ही शॉर्ट विडियो मेकिंग ऐप है। इसके जरिए आप शानदार म्यूजिक विडियोज बना सकते हैं। इसमें यूनीक ऑटो-एडिटिंग का फीचर दिया गया है। इसके अलावा आपके विडियो को खूबसूरत बनाने के लिए इसमें 100 से ज्यादा फिलटर्स, टेक्स्ट, ड्रॉइंग और इमोजी की सुविधा दी गई है। इसकी लाइब्रेरी से आप टॉप-ट्रेंडिंग गानों को ऐक्सेस कर सकते हैं। विडियो बनाकर आप सेकंड्स में फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर कर सकते हैं।

आ रहा शाओमी का सस्ता फोन Redmi 9A, सामने आए फीचर्स

बड़े-बड़े सितारे कर रहे इस्तेमाल
फिलहाल इस ऐप के दुनियाभर में 7 करोड़ मंथली ऐक्टिव यूजर्स और 25 करोड़ कुल डाउनलोड्स हैं। बॉबी ने बताया कि यह महीने के आधार पर 500 प्रतिशत की ग्रोथ है। इस ऐप को माइक टायसन जैसे सिलेब्रिटी ने समर्थन किया और स्नूप डॉग, लील वेन और द वीकेंड जैसे सिलेब्रिटी इसके स्ट्रैटजिक पार्टनर हैं। वहीं, भुवन बम, अरमान मलिक, टिकटॉक स्टार आवेज़ दरबार जैसे लोग इसके कॉन्टेंट क्रिएटर्स हैं।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

वैक्सीन में कितना अंतर हो

भारत में कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड के दो डोज के बीच अंतर को बढ़ाकर 12 से 16 सप्ताह किए जाने के फैसले पर सवाल-जवाब का...

रजिस्ट्रेशन आसान हो, वैक्सीन के सुरक्षा घेरे में सब लाए जाएं

देश में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण के दायरे में लाने की शुरुआत इस महीने की पहली तारीख से हुई,...

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

गांवों में फैला कोरोना

जहां एक ओर बुरी तरह प्रभावित राज्यों और बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति में हल्का सुधार दिखने से राहत महसूस की जा...

Recent Comments