Home Sport चैम्पियंस लीग: 74 साल बाद बार्सिलोना की शर्मनाक हार, बायर्न सेमीफाइनल में...

चैम्पियंस लीग: 74 साल बाद बार्सिलोना की शर्मनाक हार, बायर्न सेमीफाइनल में म्युनिख

बायर्न म्युनिख ने  5 बार की विजेता बार्सिलोना को 8-2 से हराकर चैम्पियंस लीग फुटबॉल के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। लियोनल मेस्सी के दौर में बार्सिलोना की यह सबसे शर्मनाक हार है। बायर्न के लिए थॉमस मूलर ने दो जबकि इवान पेरिसिच और सर्ज नाबरी ने पहले हाफ में एक -क गोल किये। दूसरे हाफ में फिलीप काउटिन्हो ने दो जबकि जोशुआ किमिच और राबर्ट लेवांडोवस्की ने एक एक गोल किया। 

बार्सिलोना के लिए एकमात्र गोल लुईस सुआरेज ने दागा जबकि पहले हाफ में बायर्न के डेविड अलाबा ने आत्मघाती गोल कर दिया था। बार्सिलोना ने 1946 के बाद पहली बार आठ गोल गंवाए हैं। लीग के इतिहास में पहली बार किसी टीम ने नॉकआउट स्टेज में 8 गोल किए हैं। यह लीग में तीसरा हाईएस्ट स्कोरिंग मैच है। 74 साल बाद बार्सिलोना के खिलाफ किसी एक मैच में 8 गोल हुए। इससे पहले1946 में कोपा डेल रे में सेविला ने बार्सिलोना को 8-0 से हराया था।

गत महिला चैंपियन बियांका आंद्रेस्कू यूएस ओपन से हटीं

अब बायर्न का सामना मैनचेस्टर सिटी या लियोन से होगा। दूसरे सेमीफाइनल में पेरिस सेंट जर्मेन की टक्कर लेइपजिग से होगी।कोरोना वायरस महामारी के बीच ये मुकाबले दर्शकों के बगैर खेले जा रहे हैं। 

यह चैंपियंस लीग में 2004-05 सीजन के बाद पहली बार होगा, जब सेमीफाइनल में लियोनल मेस्सी या क्रिस्टियानो रोनाल्डो नहीं खेलेंगे। इन दोनों खिलाड़ियों के क्लब बार्सिलोना और जुवेंटस लीग से बाहर हो गए हैं।

बता दें कि बार्सिलोना चैम्पियंस लीग के प्री-क्वार्टर फाइनल के दूसरे लेग में नेपोली को 3-1 से हराकर लगातार 13वीं बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचा था। वहीं, दूसरे प्री-क्वार्टर फाइनल में जर्मन क्लब बार्यन म्यूनिख ने इंग्लिश क्लब चेल्सी को 4-1 से हराकर क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई थी।


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बच्चों की मेंटल हेल्थ पर पड़ा है कोरोना महामारी का असर, बाल आयोग ने शुरू की ‘संवेदना’ पहल

कोरोना संक्रमण के चलते मानसिक रूप से प्रभावित हो रहे बच्चों के लिए बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने नई पहल की है। आयोग ने...

जुनून ने प्रोफेसर को बना दिया चंदन के बाग का मालिक, पढ़ें दिलचस्प किस्सा

उत्तर-प्रदेश के सुल्तानपुर  में एक  प्रोफेसर के कुछ अलग करने के जुनून ने उन्हें 'चंदन'के बाग का मालिक बना  दिया। अब वह अपने भाई...

कोरोना काल में जन्म लेने वाले बच्चों के साथ जुड़े हैं ये फायदे, इस अवधि में जन्मे बच्चों को कहा जाएगा कोरोनियल

कोरोना महामारी के शुरुआती दौर में गर्भवती महिलाओं के बीच काफी डर था। महामारी के बढ़ते प्रकोप के चलते होने वाले बच्चों को क्या...

राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला- हार करेगी प्लेऑफ की राह मुश्किल

दुबईइंडियन प्रीमियर लीग 2020 का आधे से ज्यादा सीजन बीत चुका है लेकिन व्यावहारिक रूप से देखें तो अभी कोई भी टीम प्लेऑफ की...

Recent Comments