Home Gadgets Netflix, Disney+ Hotstar व Amazon Prime video: इन फिल्मों के साथ मनाएं...

Netflix, Disney+ Hotstar व Amazon Prime video: इन फिल्मों के साथ मनाएं 74वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न

15 अगस्त 2020 को देश में 74वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया जाएगा। हालांकि, कोरोना वायरस महामारी के कारण इस बार का जश्न वैसे नहीं मनाया जाएगा, जैसे हर साल मनाया जाता है। इस बार ज्यादातर लोग घर पर रहकर ही आजादी का जश्न मनाने की योजना बना रहे हैं। अगर आप भी उन्हीं लोगों में से हैं, जो इस बार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए घर पर रहने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आपके मनोरंजन का रास्ता भी हमने निकाल लिया है। हम आपके लिए OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ हुई कुछ नई व पुरानी की लिस्ट लेकर आए हैं, जिन्हें आप अपनी पूरी फैमिली के साथ मिलकर देख सकते हैं। स्वतंत्रता दिवस वीकेंड को देखते हुए, हालिया रिलीज़ हुईं फिल्मों में ज्यादातर फिल्म ‘देशभक्ति’ से लबरेज़ है, जैसे जाह्नवी कपूर की Gunjan Saxena, सर्जिकल स्ट्राइल पर बनी फिल्म The hidden strike, व दुनियाभर में मानव कम्प्यूटर के रूप में पहचान बनाकर देश का सर गर्व से ऊंचा करने वाली Shakuntala Devi। आपको बता दें, यह सभी फिल्म अलग-अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ की गई हैं, जिसमें Netflix, Disney+ Hotstar व Amazon Prime video शामिल हैं।

तो चलिए नज़र डाल लेते हैं Netflix, Disney+ Hotstar Amazon Prime video पर उपलब्ध फिल्मों की लिस्ट पर, जिन्हें आप इस स्वतंत्रता दिवस अपने फैमिली के साथ मिलकर देख सकते हैं।

गुंजन सक्सेना
 

जाह्नवी कपूर स्टारर फिल्म गुंजन सक्सेना Netflix पर 12 अगस्त को रिलीज़ की गई थी, जिसे रिलीज़ के बाद फैन्स का अच्छा-खास रिस्पॉन्स मिल रहा है। यदि आप नहीं जानते, तो बता दें, गुंजन सक्सेना फिल्म इंडियन एयरफोर्स की पहली महिला पायलट गुंजन सक्सेना के जीवन पर आधारित फिल्म हैं, जिन्होंने कारगिल युद्ध के दौरान महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी, जिसके बाद उनका नाम ही कारगिल गर्ल पड़ गया। गुंजन के संघर्ष व वीरता को फिल्म के जरिए पर्दे पर उतारा गया है। यदि आपने अब-तक गुंजन सक्सेना नहीं देखी है, तो स्वतंत्रता दिवस वीकेंड आप इस फिल्म का मज़ा अपनी पूरी फैमिली के साथ ले सकते हैं।

द हिडन स्ट्राइक
 

The Hidden Strike फिल्म को आज 14 अगस्त shemaroome पर रिलीज़ किया जाएगा। इस फिल्म की कहानी पूरी तरह से काल्पनिक है, जिसे साल 2016 के सर्जिकल स्ट्राइक से प्रेरित होकर बनाया गया है। नई सर्जिकल स्टाइक में आपको महिला सैनिकों के साहस से भी परिचित कराया जाएगा। फिल्म की स्टारकास्ट की बात करें, तो इसमें दीपराज राना, मिर सरावर जिम्मी शर्मा, संजय लाखा लखविंदर व वेदिता प्रताप सिंह जैसे स्टार्स शामिल हैं। आजादी के जश्न के तौर पर द हिडन स्ट्राइक भी आपके लिए बेहतर विकल्प बन सकता है।

खुदा हाफिज़
 

विद्यूत जामवाल के फैन्स का इंतज़ार भी आज आखिरकार खत्म हो जाएगा, उनकी अगली फिल्म ‘khuda hafiz’ आज Disney+ Hotstar पर रिलीज़ होने वाली है। बात फिल्म की कहानी की करें, तो इस फिल्म की कहानी किडनैपिंग के केस के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म में विद्यूत के किरदार की पत्नी किडनैप हो जाती है, जिसे ढूंढने के लिए वह अपनी पूरी जान लगा देता है। स्टोरी प्लॉट से ही समझ आ जाता है कि फिल्म की कहानी एक्शन से भरपूर होने वाली है। यदि आप देशभक्ति के अलावा दूसरी फिल्मों की लिस्ट ढूंढ रहे हैं, तो यह फिल्म आपके लिए परफेक्ट साबित होगी।

शकुंतला देवी
 

Shakuntala Devi फिल्म Amazon Prime video पर 31 जुलाई को रिलीज़ कर दी गई थी, लेकिन यदि आपने अब-तक इस फिल्म को नहीं देखा है तो इस वीकेंड इसे अपनी फैमिली के साथ देख सकते हैं। यह फिल्म ह्यूमन कम्यूटर कहलाए जाने वाली भारतीय महिला शकुंतला देवी की जिंदगी पर आधारित है। फिल्म में शकुंतला देवी के जीवन की सफलता व उतार-चढ़ाव को दर्शाया गया है, ओवरऑल फिल्म काफी मज़ेदार है जिसे आप अपनी फैमिली के साथ इन्जॉय कर सकते हैं।

तानाजी: द अनसंग वॉरियर
 

लेटेस्ट फिल्मों की लिस्ट में भले ही ज्यादा नाम शामिल न हो, लेकिन यदि आप देशभक्ति जगाने वाली फिल्मों की तलाश कर रहे हैं तो अजय देवगन स्टारर फिल्म Tanhaji: The Unsung Warrior भी आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकती है। इस फिल्म को आप Disney+ Hotstar पर देख सकते हैं। आपको बता दें, ‘तानाजी द अनसंग वॉरियर’ एक पीरियड ड्रामा फिल्म है, जिसकी कहानी छत्रपति शिवाजी महाराज की सेना के सूबेदार तानाजी मालुसरे की जिंदगी पर आधारित है। फिल्म में अजय देवगन के साथ उनकी पत्नी काजोल भी अहम किरदार में हैं।

भारत
 

यदि आप सलमान खान के फैन है, तो उनकी फिल्म ‘भारत’ का लुफ्त Amazon Prime video पर उठा सकते हैं। इस फिल्म में सलमान खान के साथ कैटरीना कैफ, सुनील ग्रोवर व जैकी श्रॉफ जैसे स्टार्स शामिल है। यह फिल्म पिछले साल ईद के मौके पर रिलीज़ हुई थी। सलमान के फैन्स हर साल बेसब्री से सलमान की फिल्म का इंतज़ार करते हैं, लेकिन इस साल कोरोना वायरस महामारी के कारण उनकी कोई फिल्म ईद के मौके पर रिलीज़ नहीं की गई है। तो यदि आप सलमान के डाय-हार्ट फैन हैं, तो इस स्वतंत्रता दिवस ‘भारत’ आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

दूरी बढ़ाने से मिल सकती है कोरोना वायरस के खिलाफ दुगुनी सुरक्षा: अध्ययन

वैज्ञानिकों ने कहा है कि साधारण कपड़े का मास्क भी महत्वपूर्ण सुरक्षा उपलब्ध कराता है और यह कोविड-19 के प्रसार में कमी ला सकता...

Covid-19: विशेषज्ञों ने चेताया, कोविड-19 टीकों का पहला सेट ‘त्रुटिपूर्ण हो सकता है

ब्रिटेन सरकार के टीका कार्यबल ने आगाह किया है कि कोविड-19 टीकों का पहला सेट 'त्रुटिपूर्ण हो सकता है और हो सकता है कि...

हफ्ते भर में कोरोना वायरस के 20 लाख से अधिक मामले आए सामने : संयुक्त राष्ट्र

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा कि पिछले हफ्ते पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के 20 लाख से अधिक नये मामले सामने आए । महामारी...

Covid-19:वैक्सीन पास होने पर कैडिला बढ़ाएगी उत्पादन क्षमता

कैडिला हेल्थकेयर लिमिटेड कोरोना की वैक्सीन के परीक्षण में पास हो जाने के बाद उत्पादन क्षमता को बढ़ाने की योजना बना रही है। कंपनी...

Recent Comments