Home Sport England vs Pakistan: पहले दिन बारिश के बीच इंग्लिश गेंदबाजों का जलवा

England vs Pakistan: पहले दिन बारिश के बीच इंग्लिश गेंदबाजों का जलवा


पाकिस्तान के शीर्षक्रम के बल्लेबाज दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को बारिश के खलल के बीच इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों का सामना नहीं कर सके और पांच विकेट 126 रन पर गंवा दिए। बारिश के कारण खेल में बार बार विध्न पड़ा और आखिरकार निर्धारित समय से पहले ही खेल समाप्त करना पड़ा। उस समय बाबर आजम 25 और मोहम्मद रिजवान चार रन बनाकर खेल रहे थे।

बरसात ने डाल खलल

तेज बारिश के कारण चाय और लंच ब्रेक भी जल्दी लेने पड़े थे। आखिरी सत्र में पाकिस्तान ने तीन विकेट गंवाए और महज 44 रन जोड़े । पहले दिन 45.4 ओवर ही फेंके जा सके और दूसरे दिन भी बारिश की भविष्यवाणी है।

एंडरसन का दम

पहले सेशन में जिमी एंडरसन ने पहले टेस्ट में शतक जमाने वाले शान मसूद को पारी की 14वीं गेंद पर पगबाधा आउट कर दिया। उस समय पाकिस्तान का स्कोर एक विकेट पर छह रन था। पहले सत्र में मेजबान तेज गेंदबाजों ने दबाव बनाए रखा। आबिद अली को स्लिप में दो बार जीवनदान मिले। पहले डोम सिबले ने तीसरे स्लिप में उनका कैच छोड़ा जब उन्होंने खाता भी नहीं खोला था। इसके बाद दूसरी स्लिप में रोरी बर्न्स ने 21 के स्कोर पर उन्हें जीवनदान दिया।

अजहर अली फिर फ्लॉप

पिछली 12 टेस्ट पारियों में सिर्फ 139 रन बनाने वाले कप्तान अजहर अली 20 रन पर थे जब बारिश के कारण 10 मिनट पहले लंच ब्रेक लेना पड़ा। लंच के बाद एंडरसन ने उन्हें पविलियन भेजा जब दूसरी स्लिप में रोरी बर्न्स ने उनका कैच लपका । वह लंच के अपने स्कोर पर ही आउट हो गए।

हाफ सेंचुरी बनाकर आउट हुए आबिद अली

चाय के बाद आबिद को सैम करन ने 60 के स्कोर पर बर्न्स के हाथों लपकवाया। आबिद ने 111 गेंद की अपनी पारी में सात चौके लगाए। असद शफीक (पांच) को स्टुअर्ट ब्रॉड ने और फवाद आलम (0) को क्रिस वोक्स ने पविलियन भेजा।

एंडरसन ने लिए दो विकेट

पहले टेस्ट में खराब गेंदबाजी के बावजूद टीम में जगह सुरक्षित रखने वाले एंडरसन ने 15 ओवर में 35 रन देकर दो विकेट लिए। इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन दो घंटे बाद बारिश आने से खेल पहले ही रोकना पड़ा।

फवाद आलम को मिला मौका

इंग्लैंड ने टीम में दो बदलाव करते हुए तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की जगह सैम करन को मौका दिया जबकि पारिवारिक कारणों से न्यूजीलैंड लौटे हरफनमौला बेन स्टोक्स की जगह बल्लेबाज जाक क्राउले को उतारा गया। पाकिस्तान ने हरफनमौला शादाब खान की जगह फवाद आलम को मौका दिया ।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

प्रदूषण के साथ ही बढ़ गए त्वचा संक्रमण के 20 फीसदी मरीज, जानें बचाव के लिए क्या करना है जरूरी

प्रदूषण बढ़ने के साथ त्वचा संक्रमण के 20 फीसदी मरीज बढ़ गए हैं। शुष्क त्वचा, खुजली और अलग-अलग एलर्जी के मामले बढ़ रहे हैं।...

लॉकडाउन ने बढ़ाई मोटापे से जूझ रहे लोगों की परेशानी, मानसिक सेहत पर भी पड़ा बुराअसर

कोरोना महामारी ने दुनियाभर में लोगों की नींद और चैन छीन लिया है। संक्रमण की वजह से शुरुआत में लगे लॉकडाउन के चलते लोगों...

पलट सकती है बीमारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हफ्ते एक बार फिर राष्ट्र को संबोधित करते हुए लोगों को सावधान किया कि कोरोना को लेकर लापरवाही बिल्कुल...

Durga Puja : दुर्गा पूजा के लिए ऐसे पहनें बंगाली स्टाइल में साड़ी, जानें मेकअप टिप्स 

Durga Puja 2020 : शारदीय नवरात्रि के समय में ही दुर्गा पूजा का उत्सव भी मनाया जाता है। आश्विन मास के शुक्ल पक्ष...

Recent Comments