Home Sport 10 सेकंड के लिए विज्ञापन के लिए 10 लाख! 'रेकॉर्ड व्यु्अरशिप' का...

10 सेकंड के लिए विज्ञापन के लिए 10 लाख! ‘रेकॉर्ड व्यु्अरशिप’ का फायदा उठाने को तैयार है स्टार

नई दिल्ली
इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 13वां सीजन 19 सितंबर (IPL Start Date) से खेला जाएगा। फ्रैंचाइजी इसके लिए अब पूरी तरह तैयारी में जुट गई हैं। वहीं ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्टस (Star Sports) ने भी लगता है कि विज्ञापन के रेट फाइनल कर लिए हैं। कोविड-19 (Covid-19) महामारी के चलते दुनियाभर की आर्थिक स्थिति फिलहाल ठीक नहीं है लेकिन खबर है कि स्टार विज्ञापन के दाम घटाना नहीं चाहता।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्टार स्पोर्टस आने वाले आईपीएल सीजन में 10 सेकंड के विज्ञापन के लिए 8 से 10 लाख रुपये ले सकता है। खबर में दावा किया गया है कि स्टार को पिछले साल विज्ञापन से 3 हजार करोड़ रुपये का रेवेन्यू मिला था और प्रसारणकर्ता को उम्मीद है कि इस साल ‘रेकॉर्ड व्यूअरशिप’ होने के कारण उसे फिर मोटी कमाई हो सकती है।

आईपीएल भारतीय क्रिकेट की वापसी की शुरुआत है। उद्योग जगत को उम्मीद है कि इस साल रेकॉर्ड व्युअरशिप होने के चलते प्रसारणकर्ता को विज्ञापनों के जरिए अच्छी खासी कमाई हो सकती है।

53 दिन के आईपीएल सीजन का फाइनल दिवाली वाले सप्ताह में है। शुरुआती रुझान बताते हैं कि यह सीजन में बड़ी संख्या में लोग इस लीग को देखेंगे क्योंकि काफी समय से लोगों को वायरस के चलते टीवी पर मनोरंजन का कोई बड़ा सोर्स नहीं मिला है।

जहां तक बीसीसीआई की बात है तो बोर्ड स्टार से इस साल 3270 करोड़ रुपये लेगा। इसमें प्रसारण और डिजिटल अधिकार शामिल हैं। बीसीसीआई से कोविड डिस्काउंट नहीं मिलने की सूरत में स्टार भी विज्ञापन के रेट कम नहीं कर रहा है।

यहां यह भी देखने वाली बात है कि स्टार ने पिछले साल वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में 10 सेकंड के एक विज्ञापन के लिए 25 लाख रुपये तक चार्ज किए थे वहीं वर्ल्ड कप के बाकी मैचों में यह रेट 16 से 18 लाख रुपये था। इसके मुकाबले आईपीएल के रेट फिर भी कम हैं।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

लॉकडाउन ने बढ़ाई मोटापे से जूझ रहे लोगों की परेशानी, मानसिक सेहत पर भी पड़ा बुराअसर

कोरोना महामारी ने दुनियाभर में लोगों की नींद और चैन छीन लिया है। संक्रमण की वजह से शुरुआत में लगे लॉकडाउन के चलते लोगों...

पलट सकती है बीमारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हफ्ते एक बार फिर राष्ट्र को संबोधित करते हुए लोगों को सावधान किया कि कोरोना को लेकर लापरवाही बिल्कुल...

Durga Puja : दुर्गा पूजा के लिए ऐसे पहनें बंगाली स्टाइल में साड़ी, जानें मेकअप टिप्स 

Durga Puja 2020 : शारदीय नवरात्रि के समय में ही दुर्गा पूजा का उत्सव भी मनाया जाता है। आश्विन मास के शुक्ल पक्ष...

मच्छर काटने से पड़ने वाले लाल रंग के चकत्तों और खुजली को दूर करेंगे ये 5 घरेलू उपाय

मौसम बदलने के साथ ही मच्छरों का आतंक भी शुरू हो जाता है। ऐसे में मच्छर भगाने के लिए कितने ही उपाय क्यों न...

Recent Comments