Home Sport इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी 26 सितंबर से पहले आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे

इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी 26 सितंबर से पहले आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे

लंदन
इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के लिए चुने गए इंग्लैंड (England players in IPL) और ऑस्ट्रेलिया (Australia players in IPL) के खिलाड़ी इस टूर्नमेंट के पहले सप्ताह में खेलने की संभावना कम है क्योंकि दोनों देशों के बीच चार से 16 सितंबर तक सीमित ओवरों (England vs Australia Series) के छह मैच खेले जाने है। ये मुकाबले साउथैम्पटन और मैनचेस्टर में खेले जाने हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस दौरे पर चार, छह और आठ सितंबर को इंग्लैंड के खिलाफ एजिस बाउल में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच (England vs Australia T20 Series Schedule) खेलेगी जबकि 11, 13 और 16 सितंबर (Eng vs Aus ODI series Schedule) को ओल्ड ट्रैफर्ड में तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज को खेला जाएगा।

इस सीरीज में खेलने वाले आईपीएल खिलाड़ी 17 या 18 सितंबर को यूएई (IPL in UAE) पहुंच सकते है और आईपीएल की मानक संचालन प्रक्रिया (BCCI SOPs) के तहत उन्हें छह दिन क्वॉरनटीन पर रहना होगा। इस दौरान उन्हें पहले, तीसरे और छठे दिन कोविड-19 का आरटी-पीसीआर जांच करना होगा। तीनों जांच में निगेटिव आने के बाद उन्हें जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण में आने की अनुमति होगी।

इसका मतलब यह हुआ कि कोई भी खिलाड़ी अपनी संबंधित फ्रेंचाइजी के लिए कम से कम पहले दो या तीन मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होगा। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के कुल 29 खिलाड़ी आठ आईपीएल टीमों का हिस्सा हैं, जिसमें डेविड वॉर्नर (David Warner), बेन स्टोक्स (Ben Stokes), जोफ्रा आर्चर (Jofra Achrer), स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और इस साल के रेकॉर्ड रकम हासिल करने वाले पैट कमिंस (Pat Cummins) शामिल हैं। इसका सबसे ज्यादा नुकसान राजस्थान रॉयल्स को होगा जिसे बटलर, स्मिथ और आर्चर जैसे खिलाड़ियों के बिना शुरुआत के कुछ मैच खेलने होंगे।

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) द्वारा जारी संयुक्त विज्ञप्ति के अनुसार, आगामी श्रृंखलाओं के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम 24 अगस्त को ब्रिटेन पहुंचेगी। इस सीरीज को दर्शकों के बिना जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम 27 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के तीसरे टेस्ट मैच के बाद एजिस बाउल के लिए रवाना होने से पहले डर्बीशर के द इनकोरा काउंटी ग्राउंड में अभ्यास करेगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज से पहले अपनी दो टीमें बनाकर अभ्यास मैच खेलेगी। एकदिवसीय सीरीज आईसीसी विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा होगी।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

वैक्सीन में कितना अंतर हो

भारत में कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड के दो डोज के बीच अंतर को बढ़ाकर 12 से 16 सप्ताह किए जाने के फैसले पर सवाल-जवाब का...

रजिस्ट्रेशन आसान हो, वैक्सीन के सुरक्षा घेरे में सब लाए जाएं

देश में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण के दायरे में लाने की शुरुआत इस महीने की पहली तारीख से हुई,...

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

गांवों में फैला कोरोना

जहां एक ओर बुरी तरह प्रभावित राज्यों और बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति में हल्का सुधार दिखने से राहत महसूस की जा...

Recent Comments