Home Sport Covid in IPL: कोरोना वायरस से पूरी तरह उबरे करुण नायर

Covid in IPL: कोरोना वायरस से पूरी तरह उबरे करुण नायर

Edited By Bharat Malhotra | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

कोविड से उबरे करुण नायरकोविड से उबरे करुण नायर

नई दिल्ली

भारतीय बल्लेबाज करुण नायर (Karun Nair) कोरोना वायरस (Covid-19) से पूरी तरह उबर गए हैं। वह अब अगले हफ्ते किंग्स इलेवन पंजाब (King XI Punjab) के साथ यूएई जाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। करुण पहले कोरोना वायरस पॉजिटिव आए थे लेकिन 8 अगस्त को हुई जांच नेगेटिव आई है।

नायर दो सप्ताह तक सेल्फ-आइसोलेशन में रहे। इसके बाद वह टेस्ट में नेगेटिव आए। नायर को अब तीन और टेस्ट से गुजरना होगा। किंग्स इलेवन के टीम प्रबंधन ने यूएई जाने से पहले यह प्रोटोकॉल तय किया है। इसमें सभी खिलाड़ियों और सपॉर्ट स्टाफ को तीन बार कोरोना टेस्ट से गुजरना पड़ेगा। केवल वही खिलाड़ी 20 अगस्त को टीम के साथ यूएई जाएंगे जो कोरोना टेस्ट में पास होंगे। ईएसपीएन क्रिकइंफो की खबर के अनुसार नायर बेंगलुरु से एक चार्टर फ्लाइट में चंद लोगों के साथ बैठकर पहले दिल्ली जाएंगे और फिर वहां से उनके साथ और खिलाड़ी जुड़ेंगे।

नायर ने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए 14 मैच खेले हैं इसमें उन्होंने 306 रन बनाए हैं और जिसमें दो हाफ सेंचुरी शामिल हैं। उनका स्ट्राइक रेट 134.80 का रहा है।

नायर पहले हाई-प्रोफाइल भारतीय क्रिकेटर थे जो कोविड-19 से संक्रमित हुए थे। इस वैश्विक महामारी का भारत में काफी असर देखा गया है और संक्रमित लोगों की संख्या 23 लाख से ज्यादा हो चुकी है। यह अमेरिका और ब्राजील के बाद सबसे ज्यादा संख्या है। इसी वैश्विक महामारी के चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को आईपीएल का यह सीजन यूएई शिफ्ट करना पड़ा।

आईपीएल से जुड़े नायर दूसरे सदस्य थे जिन्हें कोविड-19 का संक्रमण हुआ। बुधवार को राजस्थान रॉयल्स के फील्डिंग कोच दिशांत याग्निक भी कोविड-19 पॉजीटिव पाए गए थे।

आईपीएल ने खिलाड़ियों और सपॉर्ट स्टाफ के लिए लंबी टेस्ट प्रक्रिया बनाई है। इसमें कई बार जरूरी टेस्ट, यूएई में एक सप्ताह लंबा क्वॉरनटीन पूरा करने के बाद ही टीमें ट्रेनिंग शुरू कर सकती हैं। इसके साथ ही स्थानीय सरकार के नियम के अनुसार यूएई में आने वाले किसी भी बाहरी नागरिक के पास कम से कम 96 घंटे पहले की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट होनी चाहिए।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

वैक्सीन में कितना अंतर हो

भारत में कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड के दो डोज के बीच अंतर को बढ़ाकर 12 से 16 सप्ताह किए जाने के फैसले पर सवाल-जवाब का...

रजिस्ट्रेशन आसान हो, वैक्सीन के सुरक्षा घेरे में सब लाए जाएं

देश में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण के दायरे में लाने की शुरुआत इस महीने की पहली तारीख से हुई,...

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

गांवों में फैला कोरोना

जहां एक ओर बुरी तरह प्रभावित राज्यों और बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति में हल्का सुधार दिखने से राहत महसूस की जा...

Recent Comments