Home News BSP ने 6 विधायकों को जारी किया व्हिप, विश्वास प्रस्ताव में कांग्रेस...

BSP ने 6 विधायकों को जारी किया व्हिप, विश्वास प्रस्ताव में कांग्रेस के खिलाफ वोट करने को कहा – Ameta

राजस्थान : BSP ने 6 विधायकों को जारी किया व्हिप, विश्वास प्रस्ताव में कांग्रेस के खिलाफ वोट करने को कहा

बीएसपी ने कांग्रेस में विलय कर चुके अपने विधायकों को जारी किया व्हिप (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राजस्थान में 14 अगस्त यानी शुक्रवार से विधानसभा का सत्र (Rajasthan Assembly Session) शुरू हो रहा है. इससे, पहले बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने कांग्रेस में विलय कर चुके अपने 6 विधायकों को व्हिप जारी किया है. BSP ने व्हिप में विधायकों से विश्वास प्रस्ताव में कांग्रेस के ख़िलाफ़ वोट करने को कहा है. बीएसपी की ओर से व्हिप में कहा गया कि अगर विधायक व्हिप नहीं मानेंगे तो उन पर कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि बसपा के 6 विधायकों का कांग्रेस में विलय का मामला राजस्थान हाईकोर्ट में लंबित है.

इससे, पहले सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को राहत देते हुए मामले में दखल देने से इनकार कर दिया था. बीएसपी विधायकों के कांग्रेस में विलय करने के मामले में शीर्ष न्यायालय ने गुरुवार को कहा कि फिलहाल हाईकोर्ट सुनवाई कर रहा है. हम इस मामले में दखल नहीं देंगे. बीएसपी से कांग्रेस में शामिल होने वाले छह विधायक विधानसभा सत्र में भाग ले सकेंगे.

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने मंगलवार पायलट और गहलोत के बीच सुलह को लेकर बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि राजस्थान के राज्यपाल को राज्य में ‘गंभीर राजनीतिक स्थिति’ का संज्ञान लेना चाहिए ताकि लोगों को राजनीतिक अनिश्चितता से छुटकारा मिल सके. राजस्थान में भले ही कांग्रेस सरकार हाल में विधायकों की बगावत से बच गई लेकिन कोई नहीं जानता कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) के बीच फिर कब से ‘ड्रामा’ शुरू हो जाए.

बता दें कि बीजेपी ने विधानसभा में गहलोत सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की घोषणा की है. राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने कहा, हम अपने सहयोगी दलों के साथ कल विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव ला रहे हैं.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

गांवों में फैला कोरोना

जहां एक ओर बुरी तरह प्रभावित राज्यों और बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति में हल्का सुधार दिखने से राहत महसूस की जा...

तालमेल से बनेगी बात

केंद्र सरकार ने सोमवार को में वैक्सीन पॉलिसी पर अपने रुख का बचाव करते हुए कहा कि महामारी से कैसे निपटना है, यह...

विपक्षी एकता की कवायद

शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक बार फिर कहा है कि विपक्षी दलों का एक मजबूत मोर्चा वक्त की जरूरत है। यह बात पहले...

सबका साथ है जरूरी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सरकार पर से निपटने में पूरी तरह नाकाम रहने का आरोप लगाते हुए मांग की है कि सरकार...

Recent Comments