Home Gadgets BSNL के 399 रुपये प्लान में हर दिन मिलेगा 1 जीबी डेटा,...

BSNL के 399 रुपये प्लान में हर दिन मिलेगा 1 जीबी डेटा, वैधता 80 दिनों की

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने नया 399 रुपये वाला रीचार्ज वाउचर पेश किया है। यह नया रीचार्ज वाउचर 80 दिन की वैधता के साथ आता, जिसमें आपको प्रतिदिन कॉलिंग व डेटा बेनेफिट प्राप्त होगा। कॉलिंग के लिए इसके साथ आपको 250 मिनट की आउटगोइंग FUP लिमिट मिलेगी। बता दें, यह प्लान चैन्नई व तमिलनाडू सर्कल के लिए पेश किया गया है। इसके अलावा, टेलीकॉम ऑपरेटर ने इन दो सर्कल्स में 399 रुपये की कीमत वाला टैरिफ वाउचर और 1,699 रुपये की कीमत वाला रीचार्ज वाउचर बंद कर दिया है। फिलहाल कंपनी ने 399 रुपये वाला रीचार्ज प्लान केवल पेश किया है, हालांकि इसे उपलब्ध 15 अगस्त से कराया जाएगा।

BSNL चैन्नई ने अपनी वेबसाइट के माध्यम से नए 399 रुपये के रीचार्ज प्लान की घोषणा के साथ-साथ 399 रुपये के टैरिफ वाउचर व 1,699 रुपये के रीचार्ज प्लान को बंद करने का ऐलान किया है। बीएसएनएल 399 रुपये के रीचार्ज में आपको प्रतिदिन 1 जीबी हाई-स्पीड डेटा प्राप्त होगा। इसके अलावा, डेटा की एफयूपी लिमिट खत्म हो जाने के बाद डेटा स्पीड घटकर 80kbps हो जाएगी।

बीएसएनएल 399 रुपये के इस प्लान में आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा भी प्राप्त होती है, जिसमें घरेलु और राष्ट्रीय रोमिंग (दिल्ली और मुंबई के MTNL नेटवर्क रोमिंग क्षेत्र) शामिल हैं। हालांकि, बीएसएनएल ने यह भी जानकारी दी है कि कॉल में प्रतिदिन 250 मिनिट्स की आउटगोइंग लिमिट प्राप्त होगी। एफयूपी लिमिट खत्म हो जाने के बाद कॉल पर बेस टैरिफ रेट चार्ज किया जाएगा।

बेस प्लान जो इस नए 399 रीचार्ज वाउचर के साथ जोड़ा जाएगा वो “Advance Per minute plan 94” होगा। इसका मतलब यह है कि ग्राहकों को मोबाइल नेटवर्क और बीएसएनएल लैंडलाइन पर लोकल कॉल के लिए 1 रुपये प्रति मिनट चार्ज किया जाएगाष वहीं दूसरे लैंडलाइन नंबर पर लोकल कॉल करने और एसटीडी कॉल पर ग्राहकों से 1.3 रुपये प्रति मिनट चार्ज किया जाएगा।

बीएसएनएल के 399 रुपये के प्लान में आपको प्रतिदिन 100 एसएमएस की सुविधा भी प्राप्त होगी, इसके अलावा बीएसएनएल फ्री ट्यून और फ्री लोकधुन कॉन्टेंट भी प्राप्त होगा। जैसे कि हमने बताया इस प्लान की वैधता 80 दिन की है, वहीं प्लान 15 अगस्त से लाइव कर दिया जाएगा। ग्राहक इस प्लान को C-TOPUP, self-care और Web portal के माध्यम से एक्टिवेट करा सकते हैं। सेल्फ-केयर माध्यम से प्लान को एक्टिवेट कराने के लिए आपको PLAN BSNL399 लिखखर 123 पर एसएमएस करना होगा। हालांकि, बीएसएनएल ने जानकारी दी है कि इस माध्यम से एक्टिवेशन कराने पर फ्री बीएसएनएल ट्यून व लोकधुन कॉन्टेंट प्राप्त नहीं होगा।

गौरतलब है कि कंपनी ने 399 रुपये का टैरिफ वाउचर और 1,699 रुपये का रीचार्ज प्लान चैन्नई और तमिलनाडू सर्कल में बंद करने का फैसला लिया है, जो कि कल 14 अगस्त से लागू  हो जाएगा।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

KXIP vs DC Highlights: शिखर धवन का शतक बेकार, दिल्ली को मिली पंजाब से हार

दुबईअपने पहले खिताब की तलाश में जुटी किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल-13 के मुकाबले में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हरा...

KXIP vs DC: शिखर धवन ने जड़ा लगातार दूसरा शतक, IPL में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज

दुबईदिल्ली कैपिटल्स के धुरंधर ओपनर शिखर धवन ने दमदार फॉर्म जारी रखते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मंगलवार को IPL-13 के मुकाबले में...

धनश्री के संग युजवेंद्र चहल की ‘पर्फेक्ट ईवनिंग’, मंगेतर ने दिया ऐसा रिएक्शन

नई दिल्लीभारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2020) के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के साथ यूएई में हैं। वह अच्छा प्रदर्शन...

चेतावनी : कोरोना से ठीक होकर घिर सकते हैं कई दूसरी बीमारियों से, बचने के लिए बरतें ये सावधानियां

वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि लोग कोरोना से ठीक होने के बाद भी कई दूसरी बीमारियों से घिर सकते हैं। ब्रिटेन के ऑक्सफोर्ड...

Recent Comments