Home News जांचों के साथ बढ़ते गए संजय दत्त के सवाल, जानें- उन्हें कैसे...

जांचों के साथ बढ़ते गए संजय दत्त के सवाल, जानें- उन्हें कैसे दी गई लंग कैंसर की खबर

Sanjay Dutt को कैंसर होने की खबर से उनके फैन्स और करीबी चिंता में हैं। सोर्सेज ने बताया कि संजू को क्या दिक्कतें थीं और इस खबर का उनको कैसे पता लगा। यहां जानिए क्या-क्या हुआ।

Edited By Kajal Sharma | टाइम्स न्यूज नेटवर्क | Updated:

NBT

ऐसा किसी के साथ भी न हो, लेकिन जब आप सोचते हैं कि सबकुछ ठीक चल रहा है, जिंदगी तभी आपके के लिए नई चुनौती ला देती है। ऐसा ही संजय दत्त के साथ भी हुआ। वह कोरोना महामारी के खत्म होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे ताकि ‘भुज’, ‘पृथ्वीराज’, ‘शमशेरा’ और ‘केजीएफ 2’ के सेट्स पर जा सकें, तभी उन्हें कैंसर का पता चला।

ऑक्सीजन लेवल था डाउन

एक सोर्स ने ईटाइम्स को बताया, शनिवार 8 अगस्त को संजय को सांस लेने में तकलीफ हुई तो उन्होंने डॉक्टर्स से सलाह ली। वह परेशान थे कि कहीं उन्हें कोरोना तो नहीं हो गया। उन्होंने अपने ऑक्सीमीटर पर घर पर ही देखा कि उनका ऑक्सीजन लेवल डाउन हो गया था। संजय को तब लीलावती अस्पताल बुलाया गया ताकि कोरोना चेक किया जा सके। उन्होंने डॉक्टर्स को बताया कि कोरोना टेस्ट करवा चुके हैं और रिजल्ट नेगेटिव आया था। फिर भी उन्हें लग रहा था कि कोरोना का इनफेक्शन तो नहीं हो गया।

बहन के साथ गए थे हॉस्पिटल

एक और सोर्स ने बताया, संजय अपनी बहन प्रिया दत्त और एक फ्रेंड के साथ आए थे। हॉस्पिटल में देखा गया कि उनके राइट लंग से सांस नहीं आ रही थी। एक सीटी स्कैन से पता चला कि उनके राइट लंग में कुछ फ्लूइड जमा है साथ ही दोनों लंग्स में कुछ घाव जैसा है।

संजय दत्त को है एडेनोकार्सिनोमा कैंसर, दुआ है 'बाबा' जीतकर लौटेंगेसंजय दत्त को है एडेनोकार्सिनोमा कैंसर, दुआ है ‘बाबा’ जीतकर लौटेंगे



संजू पूछते रहे सवाल


संजय को बताया गया कि ये बैक्टीरिया का इनफेक्शन हो सकता है, टीबी हो सकता है, हो सकता है ज्यादा एक्सर्साइज से हर्ट हो सकते हैं या कैंसर भी हो सकता है। फ्लूइड निकाल दिया गया, यह डेढ़ लीटर के आसपास था। इसके बात उन्हें 2 दिन अस्पताल में रहना पड़ा। जब संजू से कहा गया कि जो फ्लूइड निकला है उसे और जांच के लिए भेजना होगा, तो संजू कई सवाल पूछते रहे।

ऐसे हुई कैंसर की पुष्टि

एक और सोर्स ने बताया, संजय दत्त को बताया गया कि उन्हें PET स्कैन करवाना होगा। उनका PET स्कैन पूरा होने ही वाला था कि हिस्टोपैथोलॉजी डिपार्टमेंट को पता चला कि फ्लूइड में कैंसर सेल्स हैं। पीईटी स्कैन में भी कैंसर की पुष्टि हुई।

मान्‍यता दत्त बोलीं- संजू के जल्दी ठीक होने की प्रार्थना करेंमान्‍यता दत्त बोलीं- संजू के जल्दी ठीक होने की प्रार्थना करें

हुई काउंसिलिंग

उनकी बीमारी को लेकर तुरंत उनका एक काउंसिलिंग सेशन हुआ। इसके बाद उन्हें ऑन्कोलॉजिस्ट के पास भेजा गया जिसने उन्हें डिटेल में प्लान ऑफ ऐक्शन समझाया। इस स्टेज पर सर्जरी नहीं हो सकती, इसलिए कीमोथेरपी का ही रास्ता बचता है।

Web Title this is how sanjay dutt got news of lung cancer see detail(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Durga Puja : दुर्गा पूजा के लिए ऐसे पहनें बंगाली स्टाइल में साड़ी, जानें मेकअप टिप्स 

Durga Puja 2020 : शारदीय नवरात्रि के समय में ही दुर्गा पूजा का उत्सव भी मनाया जाता है। आश्विन मास के शुक्ल पक्ष...

मच्छर काटने से पड़ने वाले लाल रंग के चकत्तों और खुजली को दूर करेंगे ये 5 घरेलू उपाय

मौसम बदलने के साथ ही मच्छरों का आतंक भी शुरू हो जाता है। ऐसे में मच्छर भगाने के लिए कितने ही उपाय क्यों न...

Special Kheer : खीर के शौकीन हैं, तो एक बार जरूर बनाएं मखाने-काजू की खीर 

मीठा खाने के शौकीनों को खीर भी बेहद पसंद होती है। खीर बनाने के कई तरीके होते हैं। आज हम आपको ट्रेडिशनल चावल और...

आपके किचने में रखी हैं सुंदरता बढ़ाने की ये चीजें, पार्लर या ब्यूटी प्रोडक्ट पर न करें पैसे खर्च 

हम चेहरे को निखारने के लिए कितने ही जतन करते हैं। महंगी ब्यूटी प्रोडक्ट से लेकर पार्लर में कई केमिकल वाले फेशियल भी कराते...

Recent Comments