Home Gadgets WhatsApp यूज़र्स को जल्द मिलने वाला है चैट से जुड़ा यह फीचर

WhatsApp यूज़र्स को जल्द मिलने वाला है चैट से जुड़ा यह फीचर

WhatsApp इन दिनों अपनी चैट हिस्ट्री को सभी प्लेटफॉर्म पर सिंक करने के लिए नई सुविधा पर काम कर रहा है, यह खुलासा हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट में किया गया है। यह नया बदलाव खासतौर पर मल्टीपल डिवाइस सपोर्ट के साथ लाइनअप किया जाएगा, जिसको लेकर अटकले हैं कि इसे लिंक्ड डिवाइस फीचर के तौर पर पेश किया जाएगा। इस फीचर की मदद से आप अपने व्हाट्सऐप अकाउंट का इस्तेमाल एक-साथ चार डिवाइस पर कर सकते हैं। अभी की बात करें, तो वर्तमान में व्हाट्सऐप चैट हिस्ट्री को सिंक नहीं करता है। जब आप आप अपने व्हाट्सऐप को एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस में इस्तेमाल करते हैं तो आपकी पुरानी सभी चैट हिस्ट्री गायब हो जाती है।  

WABetaInfo रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि WhatsApp मल्टीपल डिवाइस सपोर्ट के लिए प्लेटफॉर्म पर चैट हिस्ट्री को सिंक करना शुरू करेगा, जिसके बाद यूज़र्स आसानी से अपना व्हाट्सऐप अकाउंट एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस में स्थानांतरित कर सकेंगे।

आपको बता दें, व्हाट्सऐप में अभी भी चैट हिस्ट्री सिंकिंग फीचर मौजूद है, लेकिन यह फीचर केवल डेस्कटॉप ऐप व वेब क्लाइंट के लिए ही उपलब्ध है। हालांकि, व्हाट्सऐप ट्रैकर ने दावा किया है कि अब मैसेजिंग ऐप आगे बढ़ते हुए यह सुविधा मोबाइल डिवाइस में भी पेश करने वाला है।

यहां यह बताना भी जरूरी हो जाता है कि मल्टीपल डिवाइस सपोर्ट प्रक्रिया शुरू करने के लिए व्हाट्सऐप को वाई-फाई कनेक्शन की जरूरत पड़ेगी, जिसकी मदद से एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस में डेटा साझा किया जा सके।

WABetaInfo ने यह भी बताया कि एक बार डेटा साझा हो जाए उसके बाद आपके प्राइमरी डिवाइस को इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत नहीं पड़ती। जो कि नया बदलाव है। आपको बता दें, फिलहाल जब आप व्हाट्सऐप वेब या फिर डेस्कटॉप ऐप का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको अपने मोबाइल डिवाइस में भी एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता पड़ती है।

फिलहाल, व्हाट्सऐप ने मल्टीपल डिवाइस सपोर्ट के पेश किए जाने को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं किया है, हालांकि यह फीचर पिछले साल जुलाई से सुर्खियों का हिस्सा बना हुआ है। हाल ही के बीटा रिलीज़ में इस फीचर का आधिकारिक नाम Linked Devices सामने आया था।
 

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

रजिस्ट्रेशन आसान हो, वैक्सीन के सुरक्षा घेरे में सब लाए जाएं

देश में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण के दायरे में लाने की शुरुआत इस महीने की पहली तारीख से हुई,...

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

गांवों में फैला कोरोना

जहां एक ओर बुरी तरह प्रभावित राज्यों और बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति में हल्का सुधार दिखने से राहत महसूस की जा...

तालमेल से बनेगी बात

केंद्र सरकार ने सोमवार को में वैक्सीन पॉलिसी पर अपने रुख का बचाव करते हुए कहा कि महामारी से कैसे निपटना है, यह...

Recent Comments