Home Gadgets Mi 10, Redmi Note 9 Pro, Redmi Note 8 Pro: इन Xiaomi...

Mi 10, Redmi Note 9 Pro, Redmi Note 8 Pro: इन Xiaomi स्मार्टफोन को अगस्त में मिलेगा MIUI 12

Xiaomi ने घोषणा की है कि वह इस महीने से भारत में अपने कुछ डिवाइसों के लिए MIUI 12 अपडेट को जारी करना शुरू कर देगी। शुरुआत में Mi 10, Redmi Note 9, Redmi Note 9 Pro, Redmi Note 8, Redmi Note 8 Pro, Redmi Note 7 और Redmi Note 7 Pro को यह अपडेट मिलेगा। इस जानकारी को आज चीनी कंपनी ने एक लाइवस्ट्रीम के जरिए साझा किया। बता दें कि रेडमी नोट 9 को भारत में MIUI 12 अपडेट मिलना शुरू भी हो गया है।

MIUI 12 एंड्रॉयड पर आधारित कंपनी का लेटेस्ट कस्टम ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) है। इसे अप्रैल में कई Xiaomi फोनों के घोषित किया गया था और अब कंपनी ने भारत में इसको रिलीज़ करना शुरू कर दिया है। कंपनी के अनुसार इस महीने से शुरू होने वाली पहली लहर में MIUI 12 अपडेट Mi 10, Redmi Note 9, Redmi Note 9 Pro, Redmi Note 8, Redmi Note 8 Pro, Redmi Note 7 और Redmi Note 7 Pro को मिलेगा। हालांकि हमारे पास रोलआउट की सटीक तारीख नहीं है, लेकिन भारत में रेडमी नोट 9 यूज़र्स को नया अपडेट मिलना शुरू हो चुका है।

MIUI 12 नया यूआई अनुभव लाता है, जिसमें सिस्टम-आधारित एनिमेशन और विज़ुअलाइज़ेशन शामिल हैं। यह एक ऐप ड्रॉअर भी पेश करता है जो श्रेणियों के अनुसार ऐप्स को छांट देता है। डार्क मोड में सुधार किया गया है। अब डार्क मोड सिस्टम ऐप्स के साथ-साथ थर्ड-पार्टी ऐप्स में भी अच्छे से काम करेगा। यह एंबियंट लाइट के अनुसार अपने आप स्क्रीन की ब्राइटनेस को सेट करता है। एक अल्ट्रा-बैटरी सेवर मोड भी जोड़ा गया है, जो फोन के स्टैंडबाय टाइम का विस्तार करने और पावर की खपत को कम करने का काम करता है।

इसके अलावा Mi 10 में एक मैजिक क्लोन फीचर मिलेगा, जो “यूज़र्स को वर्चुअल डोपेलगैंगर्स इमेज या वीडियो बनाने और उन्हें एडिट करने की अनुमति देगा।”

Xiaomi का कहना है कि कंपनी अपने सोशल मीडिया चैनलों पर रोलआउट टाइमलाइन पर अतिरिक्त घोषणा करेगी। बताते चलें कि भारत में Poco X2 यूज़र्स को भी MIUI 12 अपडेट मिला है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Karwa Chauth  2020: अरेबिक मेहंदी स्टाइल क्या है, देखें ट्रेंडिंग मेहंदी डिजाइन्स 

फेस्टिव सीजन चल रहा है, ऐसे में मेहंदी लगाने का भी ट्रेडिशन है। खासतौर पर करवाचौथ पर महिलाएं अलग-अलग तरह की मेहंदी डिजाइन्स...

जीएम वायरस के जरिये वापस लौटेगी खोई आंखों की रेशनी, वैज्ञानिकों को मिली बड़ी सफलता

एक वायरस की जेनेटिक संरचना में बदलाव कर आंखों का नूर लौटाना मुमकिन है। अमेरिकी वैज्ञानिकों ने दृष्टिहीन चूहों पर सफल आजमाइश के बाद...

प्रदूषण के साथ ही बढ़ गए त्वचा संक्रमण के 20 फीसदी मरीज, जानें बचाव के लिए क्या करना है जरूरी

प्रदूषण बढ़ने के साथ त्वचा संक्रमण के 20 फीसदी मरीज बढ़ गए हैं। शुष्क त्वचा, खुजली और अलग-अलग एलर्जी के मामले बढ़ रहे हैं।...

लॉकडाउन ने बढ़ाई मोटापे से जूझ रहे लोगों की परेशानी, मानसिक सेहत पर भी पड़ा बुराअसर

कोरोना महामारी ने दुनियाभर में लोगों की नींद और चैन छीन लिया है। संक्रमण की वजह से शुरुआत में लगे लॉकडाउन के चलते लोगों...

Recent Comments