Home Gadgets Mi 10, Redmi Note 9 Pro, Redmi Note 8 Pro: इन Xiaomi...

Mi 10, Redmi Note 9 Pro, Redmi Note 8 Pro: इन Xiaomi स्मार्टफोन को अगस्त में मिलेगा MIUI 12

Xiaomi ने घोषणा की है कि वह इस महीने से भारत में अपने कुछ डिवाइसों के लिए MIUI 12 अपडेट को जारी करना शुरू कर देगी। शुरुआत में Mi 10, Redmi Note 9, Redmi Note 9 Pro, Redmi Note 8, Redmi Note 8 Pro, Redmi Note 7 और Redmi Note 7 Pro को यह अपडेट मिलेगा। इस जानकारी को आज चीनी कंपनी ने एक लाइवस्ट्रीम के जरिए साझा किया। बता दें कि रेडमी नोट 9 को भारत में MIUI 12 अपडेट मिलना शुरू भी हो गया है।

MIUI 12 एंड्रॉयड पर आधारित कंपनी का लेटेस्ट कस्टम ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) है। इसे अप्रैल में कई Xiaomi फोनों के घोषित किया गया था और अब कंपनी ने भारत में इसको रिलीज़ करना शुरू कर दिया है। कंपनी के अनुसार इस महीने से शुरू होने वाली पहली लहर में MIUI 12 अपडेट Mi 10, Redmi Note 9, Redmi Note 9 Pro, Redmi Note 8, Redmi Note 8 Pro, Redmi Note 7 और Redmi Note 7 Pro को मिलेगा। हालांकि हमारे पास रोलआउट की सटीक तारीख नहीं है, लेकिन भारत में रेडमी नोट 9 यूज़र्स को नया अपडेट मिलना शुरू हो चुका है।

MIUI 12 नया यूआई अनुभव लाता है, जिसमें सिस्टम-आधारित एनिमेशन और विज़ुअलाइज़ेशन शामिल हैं। यह एक ऐप ड्रॉअर भी पेश करता है जो श्रेणियों के अनुसार ऐप्स को छांट देता है। डार्क मोड में सुधार किया गया है। अब डार्क मोड सिस्टम ऐप्स के साथ-साथ थर्ड-पार्टी ऐप्स में भी अच्छे से काम करेगा। यह एंबियंट लाइट के अनुसार अपने आप स्क्रीन की ब्राइटनेस को सेट करता है। एक अल्ट्रा-बैटरी सेवर मोड भी जोड़ा गया है, जो फोन के स्टैंडबाय टाइम का विस्तार करने और पावर की खपत को कम करने का काम करता है।

इसके अलावा Mi 10 में एक मैजिक क्लोन फीचर मिलेगा, जो “यूज़र्स को वर्चुअल डोपेलगैंगर्स इमेज या वीडियो बनाने और उन्हें एडिट करने की अनुमति देगा।”

Xiaomi का कहना है कि कंपनी अपने सोशल मीडिया चैनलों पर रोलआउट टाइमलाइन पर अतिरिक्त घोषणा करेगी। बताते चलें कि भारत में Poco X2 यूज़र्स को भी MIUI 12 अपडेट मिला है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

इस्राइल-फलस्तीन विवाद: रुके हिंसा का यह दौर

इस्राइल और फलस्तीन के बीच पिछले एक हफ्ते से जारी भीषण गोलाबारी से चिंतित वैश्विक समुदाय ने ठीक ही अपील की है कि सबसे...

वैक्सीन में कितना अंतर हो

भारत में कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड के दो डोज के बीच अंतर को बढ़ाकर 12 से 16 सप्ताह किए जाने के फैसले पर सवाल-जवाब का...

रजिस्ट्रेशन आसान हो, वैक्सीन के सुरक्षा घेरे में सब लाए जाएं

देश में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण के दायरे में लाने की शुरुआत इस महीने की पहली तारीख से हुई,...

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

Recent Comments