Home Gadgets Samsung Galaxy Note 20 भारत में मिस्टिक ब्लू रंग में भी होगा...

Samsung Galaxy Note 20 भारत में मिस्टिक ब्लू रंग में भी होगा उपलब्ध, जानें क्या होगी कीमत

Samsung Galaxy Note 20 का मिस्टिक ब्लू कलर ऑप्शन आधिकारिक रूप से भारत में पेश कर दिया गया है। दक्षिण कोरियाई टेक कंपनी ने सोमवार को नए मिस्टिक ब्लू कलर ऑप्शन का ऐलान किया, जिसके बाद यह नया विकल्प मौजूदा मिस्टिक ब्रॉन्ज़ और मिस्टिंक ग्रीन के साथ शामिल हो चुका है। आपको बता दें, Samsung ने भारत में गैलेक्सी नोट 20 के साथ-साथ Samsung Galaxy Note 20 Ultra की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है, हालांकि कंपनी ने फिलहाल स्मार्टफोन की उपलब्धता को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन, कल Amazon के जरिए यह जानकारी हासिल हुई कि स्मार्टफोन की सेल भारत में 28 अगस्त से शुरू होने वाली है।

Samsung Galaxy Note 20 मिस्टिक ब्लू रंग के विकल्प की जानकारी सबसे पहले दक्षिण कोरिया की SK टेलीकॉम वेबसाइट द्वारा सार्वजनिक की गई थी। नया कलर ऑप्शन कीमत व स्पेसिफिकेशन के लिहाज़ से मौजूदा वेरिएंट जैसा ही है।
 

Samsung Galaxy Note 20 price in India

सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 के 256 जीबी स्टोरेज वाले 4जी वेरिएंट की भारत में कीमत 77,999 रुपये है। भारत में खरीद के लिए यह फोन अब यह स्मार्टफोन तीन रंगों के विकल्प में मौजूद होगा, जिसमें लेटेस्ट कलर मिस्टिक ब्लू शामिल हुआ है। जैसे कि हमने बताया फिलहाल यह स्मार्टफोन भारत में Amazon, Flipkart, Samsung.com के साथ-साथ विभिन्न रिटेल स्टोरों के जरिए प्री-बुकिंग के लिए लिस्ट है।

इसके अलावा, Galaxy Note 20 की प्री-बुकिंग करने वाले ग्राहकों को 7,000 रुपये की कीमत का फायदा मिलेगा। इसे ग्राहक Samsung Shop app पर रीडिम कर सकता है। इसके अलावा, HDFC बैंक कार्ड धारक गैलेक्सी नोट 20 खरीद पर 6,000 रुपये तक कैशबैक प्राप्त करेंगे। यही नहीं, मौजूदा गैलेक्सी यूज़र्स को फोन अपग्रेड करने पर 5,000 रुपये की अतिरिक्त छूट पाने का भी मौका मिलेगा।
 

Samsung Galaxy Note 20 specifications, features

डुअल-सिम (नैनो + ई-सिम) सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 एंड्रॉयड 10 पर आधारित वन यूआई पर चलता है और इसमें 6.7 इंच का फुल-एचडी+ (1,080×2,400 पिक्सल) इन्फिनिटी-ओ सुपर एमोलेड+ डिस्प्ले है, जिसमें 60Hz रिफ्रेश रेट और 20:9 आस्पेक्ट रेशियो मिलता है। स्मार्टफोन दो प्रोसेसर के विकल्पों में आता है, जो बाज़ार पर निर्भर हैं – ऑक्टा-कोर एक्सिनॉस 990 या क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865+ चिपसेट। फोन में 8 जीबी रैम शामिल और यह 256 जीबी स्टोरेज से लैस आता है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया नहीं जा सकता।

सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें एफ/2.0 अपर्चर के साथ 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर मिलता है। सेटअप में शामिल अन्य दो कैमरा सेंसर में एक एफ/1.8 अपर्चर और डुअल-पिक्सल ऑटोफोकस के साथ आने वाला 12-मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर और एफ/2.2 अपर्चर वाला 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस है। फोन 30x स्पेस ज़ूम सपोर्ट के साथ आता है।

सैमसंग ने गैलेक्सी नोट 20 के फ्रंट में 10 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया है। सेंसर में एफ/2.2 अपर्चर और डुअल पिक्सल ऑटोफोकस शामिल है।

Samsung Galaxy Note 20 में कनेक्टिविटी विकल्पों में 5G, 4G एलटीई, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस/ए-जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।

सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 एस पेन के साथ आता है, जिसमें 26 मिलीसेकंड की लेटेंसी होती है। स्टायलस में माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस फीचर भी शामिल है, जो आपको अपने हाथ से लिखे नोट्स को वर्ड या पावरपॉइंट फाइल में बदलने का फीचर देता है। इसके अलावा, फोन एक एडवांस सैमसंग नोट्स ऐप के साथ आता है, जिससे आप आसानी अपने नोट्स को व्यवस्थित कर सकते हैं।

Samsung Galaxy Note 20 में 4,300mAh की बैटरी मिलती है, जो फास्ट चार्जिंग तकनीक को सपोर्ट करती है। इसके अलावा, फोन का डायमेंशन 161.1×75.2×8.3 मिलीमीटर वज़न 198 ग्राम है।
 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

हार के बाद फ्लेमिंग ने माना, टीम का ताकत खत्म हो चुकी है

शारजाहचेन्नै सुपर किंग्स के साथ इंडियन प्रीमियर लीग में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। पहली बार वह आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंचने से चूकने...

चेन्नै सुपर किंग्स को बड़ा झटका, बाकी मैचों से बाहर हुए स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो

नई दिल्लीपॉइंट्स टेबल में सबसे निचले पायदान पर बैठी हुई चेन्नै सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में अभी चार मैच और खेलने हैं...

Covid-19 Alert: कोरोना से ठीक होने के बाद भी बना रहता है संक्रमण का खतरा : आईसीएमआर

आईसीएमआर के एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि ठीक होने के बाद भी कोरोना से संक्रमित होने का खतरा बना रहता है।...

Covid-19: इस खास वजह से ब्रिटेन में जानबूझकर लोगों को संक्रमित करने की हो रही है तैयारी, आप भी जान लें

जहां इन दिनों दुनियाभर के वैज्ञानिक कोरोना महामारी से निपटने के लिए वैक्सीन बनाने का प्रयास कर रहे हैं और संक्रमण से बचने के...

Recent Comments