Home Gadgets Redmi Note 9 नए ऑनिक्स ब्लैक रंग में हुआ लॉन्च, जानें क्या...

Redmi Note 9 नए ऑनिक्स ब्लैक रंग में हुआ लॉन्च, जानें क्या है खास

Redmi Note 9 ग्लोबल मॉडल के लिए नया ऑनिक्स ब्लैक कलर वेरिएंट पेश कर दिया गया है। यह फोन ग्लोबल मार्केट में अप्रैल में तीन रंगों के साथ लॉन्च किया गया था, जो व्हाइट, ग्रे और ग्रीन थे। वहीं, अब इन तीन रंग विकल्पों में एक और रंग शामिल हो गया है। ऑनिक्स ब्लैक वेरिएंट में ग्रेडिएंट ग्लॉसी फिनिश दी गई है, जो कि उपलब्ध अन्य विकल्पों जैसा ही है। भारत में रेडमी नोट 9 स्मार्टफोन चार रंगों के विकल्प के साथ उपलब्ध है, वो हैं एक्वा ग्रीन, आर्कटिक व्हाइट, पेबल ग्रे और स्कार्लेट रेड। यह नया वेरिएंट भारत में लॉन्च किया जाएगा या नहीं इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है।
 

Redmi Note 9 new colour option, price in India

Xiaomi ने Redmi Note 9 के लिए नए ऑनिक्स ब्लैक कलर ऑप्शन की घोषणा ट्वीट के जरिए की है। इस ट्वीट में तस्वीर साझा की गई है, जिसमें नए कलर वेरिएंट के नाम की पुष्टि की गई है और दिखाया गया है कि आखिर यह नया वेरिएंट देखने में कैसा लगेगा। इस वेरिएंट में डीप ब्लैक फिनिश नहीं दिया गया है, लेकिन इसमें हल्के शेड के साथ कलर-चेंजिंग शेड को जोड़ा गया है जो कि फिलहाल स्मार्टफोन में काफी लोकप्रिय ट्रेंड हो रहा है।

शाओमी ने फिलहाल कोई स्पष्टता नहीं दी है कि यह कलर वेरिएंट ग्लोबली कब उपलब्ध कराया जाएगा और भारत में इसे पेश किया जाएगा या नहीं।
 

जैसे कि हमने बताया भारत में रेडमी नोट 9 चार रंगों के विकल्प में खरीद के लिए उपलब्ध है, जो हैं- एक्वा ग्रीन, आर्कटिक व्हाइट, पेबल ग्रे और स्कार्लेट रेड। फोन के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत भारत में 11,999 रुपये है, वहीं फोन का 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 13,499 रुपये में बेचा जाएगा। Redmi Note 9 का सबसे प्रीमियम वेरिएंट 6 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता और 14,999 रुपये में बेचा जाएगा। Amazon वेबसाइट आज इस फोन के लिए दोपहर 2 बजे सेल आयोजित करने जा रही है, हालांकि इस सेल में यह नया कलर ऑप्शन खरीद के लिए उपलब्ध नहीं होगा। वहीं, Mi.com पर भी ऑनिक्स ब्लैक विकल्प का उल्लेख नहीं किया गया है, इस साइट पर डिवाइस की सेल 20 अगस्त को आयोजित की जाएगी।
 

Redmi Note 9 specifications

डुअल-सिम रेडमी नोट 9 एंड्रॉयड 10 पर आधारित MIUI 11 पर चलता है। इसमें 6.53 इंच का फुल-एचडी+ (1,080×2,340 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है, कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ। आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। फोन में मीडियाटेक हीलियो जी85 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। जुगलबंदी के लिए 4 जीबी और 6 जीबी रैम मौज़ूद हैं। इनबिल्ट स्टोरेज के दो विकल्प हैं- 64 जीबी और 128 जीबी। ज़रूरत पड़ने पर 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल किया जा सकेगा।

रेडमी नोट 9 सीरीज़ के बाकी फोन की तरह इसमें भी क्वाड कैमरा सेटअप है, जिसके वर्गाकार मॉड्यूल में जगह मिली है। यहां पर 48 मेगापिक्सल का  Samsung GM1 प्राइमरी सेंसर है, एफ/ 1.79 लेंस के साथ। यहां पर 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा भी दिया गया है, अल्ट्रा-वाइड-एंगल एफ/ 2.2 लेंस के साथ। इसके अलावा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा है। फोन में 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Redmi Note 9 में 5,020 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह 18 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। Xiaomi ने रिटेल बॉक्स में 22.5 वॉट फास्ट चार्जर दिया है। कनेक्टिविटी फीचर्स में वाई-फाई, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, ब्लूटूथ, 3.5 एमएम ऑडियो जैक, एनएफसी, इंफ्रारेड ब्लास्टर, जीपीएस और ए-जीपीएस शामिल हैं। पिछले हिस्से पर दिया गया फिंगरप्रिंट सेंसर क्वाड कैमरा सेटअप के ठीक नीचे मौज़ूद है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

केदारनाथ का ऐसा वीडियो कभी नहीं देखा होगा, मंदिर के पीछे बादल से झांकता हिमालय

सोशल मीडिया भारत की खूबसूरती को दिखाने वाले कई वीडियो वायरल होते रहते हैं। लॉकडाउन के दौरान प्रदूषण में भारी कमी देखने को...

बच्चों की मेंटल हेल्थ पर पड़ा है कोरोना महामारी का असर, बाल आयोग ने शुरू की ‘संवेदना’ पहल

कोरोना संक्रमण के चलते मानसिक रूप से प्रभावित हो रहे बच्चों के लिए बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने नई पहल की है। आयोग ने...

जुनून ने प्रोफेसर को बना दिया चंदन के बाग का मालिक, पढ़ें दिलचस्प किस्सा

उत्तर-प्रदेश के सुल्तानपुर  में एक  प्रोफेसर के कुछ अलग करने के जुनून ने उन्हें 'चंदन'के बाग का मालिक बना  दिया। अब वह अपने भाई...

सफेद मोती जैसा साबूदाना कैसे बनता है और क्या है इसे बनाने की प्रक्रिया, जानें गुण 

व्रत में खाए जाने वाली चीजों में साबूदाना सबसे ज्यादा खाया जाता है व्रत के बिना भी कुछ लोग इसे अपनी दिनचर्या में शामिल...

Recent Comments