Home Gadgets OnePlus ने पेश किया HydrogenOS 11, जोड़े गए कई नए फीचर्स

OnePlus ने पेश किया HydrogenOS 11, जोड़े गए कई नए फीचर्स

OnePlus ने Android 11 पर आधारित HydrogenOS 11 को चीन में लॉन्च कर दिया है, जो कि कई नए फीचर्स, डिज़ाइन में बदलाव और सुधारों के साथ आया है। हाइड्रोजनओएस वनप्लस की कस्टम स्किन है, जिसका इस्तेमाल कंपनी चीन में अपने स्मार्टफोन में करती है। भले ही यह बाकि दुनियाभर में मौजूद OxygenOS की तरह न हो, लेकिन इससे अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि आगामी OxygenOS 11 अपडेट से हम क्या कुछ फीचर्स आदि की उम्मीद कर सकते हैं। OnePlus इस HydrogenOS 11 के साथ ऑलवेज़-ऑन डिस्प्ले, रीडिज़ाइन वेदर ऐप, अपडेटेड डार्क थीम, गैलरी ऐप इम्प्रूवमेंट्स, वॉयस नोट्स और भी काफी कुछ लेकर आई है।

OnePlus ने कल यानी 10 अगस्त को एक लाइव स्ट्रीम आयोजित किया था, जिस दौरान चीन में Android 11 आधारित यह नया HydrogenOS 11 पेश किया गया है। आपको बता दें, ऑपरेटिंग सिस्टम के ग्लोबल वर्ज़न यानी OxygenOS की तरह इसमें गूगल मोबाइस सर्विस मौजूद नहीं है। हालांकि, यह कई ऐसे नए फीचर्स के साथ आया है, जो कि OxygenOS 11 पर दिए जा सकते हैं। हाइड्रोजनओएस 11 चीन में डाउनलोड के लिए उपलब्ध है और इसके आधिकारिक कम्युनिटी फोरम पर साझा किए चेंजलॉग के मुताबिक, नीचे दिए नए फीचर्स से लैस होगा यह नया HydrogenOS 11 ऑपरेटिंग सिस्टम।
 

HydrogenOS 11 new features

Always-on Display: वनप्लस लम्बे वक्त से ऑलवेज़-ऑन डिस्प्ले फीचर लाने की जानकारी दे रही है, लेकिन अब-तक इसे ग्लोबली पेश नहीं किया गया है। हालांकि कंपनी ने चीन में HydrogenOS 11 के साथ इसे पेश कर दिया है। इस फीचर के साथ मोबाइल फोन की स्क्रीन के बीचोबीच एक वर्टिकल लाइन देखी जा सकती है, जिसमें तारीख व समय की जानकारी के साथ बॉटम में नोटिफिकेशन की जानकारी भी उपलब्ध है। इसमें आप यह भी देख सकते हैं कि फोन को दिन में कुल मिलाकर कितनी बार अनलॉक किया गया है।

Gallery app: गैलेरी ऐप में नए डिज़ाइन के साथ-साथ इमेज और वीडियो एडिटिंग फीचर को भी जोड़ा गया है। वनप्लस द्वारा वीबो पर साझा किए वीडियो के मुताबिक, गैलेरी ऐप में तीन टैब्स मौजूद होंगी। इसके अलावा इमेज व वीडियो का लेटआउट भी बदल दिया गया है।
 

OnePlus

Weather app: प्री-इंस्टॉल वेदर ऐप को नए एनिमेशन व बैकग्राउंड के साथ नया रूप दिया गया है। यह असल मौसम के आधार पर आपको वेदर इफेक्ट्स दिखाएगा।  
 

OnePlus

Improved dark mode: HydrogenOS 11 में डार्क मोड के लिए एक नया शॉर्टकट स्विच जोड़ा गया है। जिसे एक निश्चित समय पर या फिर सूर्यास्त और सूर्योदय के अनुसार अपने आप ऑन होने के लिए सेट किया जा सकता है। एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, नया डार्क मोड अलग-अलग जानकारी के लिए काले रंग के अलग-अलग शेड्स का इस्तेमाल करता है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

महेंद्र सिंह धोनी ने हासिल किया खास मुकाम, IPL में 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने

अबु धाबी चेन्नै सुपर किंग्स के कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी ने सोमवार को आईपीएल में खास उपलब्धि अपने नाम की। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के...

कोरोना के इलाज की खोज के लिए भारतीय मूल की किशोरी ने जीते 25 हजार डॉलर

दुनियाभर के वैज्ञानिक कोरोनावायरस महामारी का कारगर उपचार खोजने में जुटे हुए हैं। इस कड़ी में भारतीय मूल की एक अमेरिकी किशोरी ने भी...

चेन्नै सुपर किंग्स vs राजस्थान रॉयल्स LIVE स्कोर: डु प्लेसिस के साथ सैम करन ने की पारी की शुरुआत

नई दिल्लीतीन बार की चैंपियन चेन्नै सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में आईपीएल-13 का 37वां मुकाबला...

DC vs KXIP: मनोबल बढ़ाने वाली जीत के बाद किंग्स इलेवन पंजाब का अब दिल्ली कैपिटल्स से होगा सामना

दुबईगत चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में जीत से किंग्स इलेवन पंजाब का मनोबल बढ़ा होगा लेकिन अब तब निरंतर प्रदर्शन करने...

Recent Comments