Home Gadgets Google Pixel 5 को लेकर लीक हुई यह अहम जानकारी

Google Pixel 5 को लेकर लीक हुई यह अहम जानकारी

Google Pixel 5 स्मार्टफोन बेंचमार्किंग वेबसाइट पर मिड-टायर स्नैपडर्गैन 765जी प्रोसेसर के साथ लिस्ट हुआ है। पिक्सल 5 स्मार्टफोन अक्टूबर में लॉन्च किया जा सकता है, जिसकी प्री-बुकिंग 8 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी। लेकिन लगता है कि Google का आगामी फ्लैगशिप फोन टॉप-ऑफ-द-लाइन चिपसेट के साथ नहीं आने वाला। बेंचमार्किंग वेबसाइट पर डिवाइस गूगल पिक्सल 5 नाम के साथ लिस्ट है, जिसमें 8 जीबी रैम और स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर के साथ कॉन्फिग्रेशन के लिए स्कोर का भी उल्लेख किया गया है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि यह मिड-टायर प्रोसेसर कैसे पिक्सल 5 की कीमत को प्रभावित करता है।
 
AI बेंचमार्क वेबसाइट की लिस्टिंग में एक डिवाइस ‘Google Pixel 5′ नाम के साथ लिस्ट है। लिस्टिंग के अनुसार, यह डिवाइस Android 11 पर काम करता है और इसमें 8 जीबी रैम व मिड-टायर 765जी प्रोसेसर मौजूद होगा। आपको बता दें, यह प्रोसेसर पिछले दिनों लॉन्च हुए किफायती OnePlus Nord स्मार्टफोन में भी मौजूद है। गूगल पिक्सल 5 की लिस्टिंग से ऊपर Google Pixel 4 और Google Pixel 4 XL स्थित हैं, जिसमें दोनों ही फोन स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ लिस्ट हैं। दिलचस्प बात यह है कि तीनों ही पिक्सल फोन के AI बेंचमार्क स्कोर काफी हद तक एक जैसे ही हैं। जहां पिक्सल 5 का स्कोर 39.4 है, वहीं बाकि दो फोन का स्कोर क्रमश: 39.6 और 39.5 है।

लिस्टिंग में यह भी जानकारी मिलती है कि गूगल पिक्सल 5 में अनाधिकारिक या फिर प्रोटोटाइप हार्डवेयर या ड्राइवर्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। इस लिस्टिंग की जानकारी सबसे पहले MySmartPrice द्वारा दी गई थी, लेकिन बाद में इसे स्वतंत्र रूप से Gadgets 360 द्वारा भी वेरिफाई किया गया है।

गौरतलब है कि इससे पिछली खबरों को बल मिलता है, जिसमें कहा गया था कि Pixel 5 और Pixel 5 XL स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर के साथ आ सकते हैं। इतना ही नहीं, अप्रैल में भी यह जानकारी सामने आई थी कि गूगल पिक्सल 5 सीरीज़ के फोन में स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर की जगह स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर दिया जा सकता है।

फिलहाल, गूगल ने पिक्सल 5 के किसी स्पेसिफिकेशन की पुष्टि नहीं की है, लेकिन माना जा सकता है कि यह किफायती प्रीमियम स्मार्टफोन हो सकता है। हम जानते हैं कि पिक्सल 5 भारतीय मार्केट में पेश नहीं किया जाएगा और न ही पिक्सल 4ए का 5जी वेरिएंट पेश किया जाएगा। हालांकि, पिक्सल 4ए का 4जी वेरिएंट भारत में अक्टूबर में दस्तक देगा। गूगल ने अभी भारतीय कीमत से पर्दा नहीं उठाया है, लेकिन अमेरिका में इस फोन की कीमत $349 (लगभग 26,100 रुपये) है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

चेन्नै सुपर किंग्स को बड़ा झटका, बाकी मैचों से बाहर हुए स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो

नई दिल्लीपॉइंट्स टेबल में सबसे निचले पायदान पर बैठी हुई चेन्नै सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में अभी चार मैच और खेलने हैं...

Covid-19 Alert: कोरोना से ठीक होने के बाद भी बना रहता है संक्रमण का खतरा : आईसीएमआर

आईसीएमआर के एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि ठीक होने के बाद भी कोरोना से संक्रमित होने का खतरा बना रहता है।...

Covid-19: इस खास वजह से ब्रिटेन में जानबूझकर लोगों को संक्रमित करने की हो रही है तैयारी, आप भी जान लें

जहां इन दिनों दुनियाभर के वैज्ञानिक कोरोना महामारी से निपटने के लिए वैक्सीन बनाने का प्रयास कर रहे हैं और संक्रमण से बचने के...

यह हार आंखें खोलने वाली, हमें अधिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए: अय्यर

दुबईदिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मंगलवार को किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab)...

Recent Comments