Home Gadgets Samsung Galaxy M51 के लॉन्च को लेकर मिली अहम जानकारी

Samsung Galaxy M51 के लॉन्च को लेकर मिली अहम जानकारी

Samsung Galaxy M51 स्मार्टफोन का सपोर्ट पेज रूस में कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट देखा गया है। लेटेस्ट जानकारी Galaxy M सीरीज़ के नए स्मार्टफोन को लेकर आ रही लीक्स व खबरों को बल देती है। गैलेक्सी एम51 स्मार्टफोन को यूएस एफसीसी साइट और कुछ बेंचमार्क ऐप्स पर हाल ही में लिस्ट किया गया था। वहीं, अब Galaxy M51 का सपोर्ट पेज सामने आया है, जिससे संकेत मिलता है कि Samsung इस स्मार्टफोन को जल्द ही मार्केट में उतारने की योजना बना रही है। यह स्मार्टफोन गैलेक्सी एम सीरीज़ के टॉप-एंड मॉडल के तौर पर दस्तक दे सकता है। हाल ही में कंपनी ने इस सीरीज़ के तहत Galaxy M31s और Galaxy M01 Core को भी लॉन्च किया था।

टिप्सटर सुधांशु अंबोरे के अनुसार, सैमसंग की रूसी वेबसाइट पर नए स्मार्टफोन के लिए एक सपोर्ट पेज बनाया गया है, जिसका मॉडल नंबर SM-M515F है। माना जा रहा है कि यह मॉडल नंबर Samsung Galaxy M51 का ही है।

आपको बता दें, पहले यह मॉडल कई अन्य साइट्स पर भी लिस्ट हो चुका है, जिसमें US FCC, Geekbench और Bluetooth SIG आदि साइट्स शामिल हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि सैमसंग गैलेक्सी एम सीरीज़ का नया स्मार्टफोन लॉन्च करने के शायद काफी करीब है। हालांकि, जून की रिपोर्ट की बात करें, तो इस रिपोर्ट में कहा गया था कि गैलेक्सी एम51 स्मार्टफोन के लॉन्च को सितंबर तक के लिए धकेल दिया गया है, जिसकी वजह थी कोरोना वायरस महामारी के दौरान प्रोडक्शन में आई कमी। उससे पहले स्मार्टफोन के जुलाई में लॉन्च होने की बात कही गई थी।

गौरतलब है कि रूस की सैमसंग वेबसाइट के पेज पर गैलेक्सी एम51 स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन से संबंधित कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालाकिं, इसमें यह संकेत किया गया है कि फोन डुअल-सिम को सपोर्ट करेगा और फोन का कोड “DSN” होगा।
 

Samsung Galaxy M51 specifications (rumoured)

इस फोन के कई स्पेसिफिकेशन अब तक लीक हो चुके हैं, जिनके मुताबिक यह फोन एंड्रॉयड 10 आधारित वन यूआई पर काम करेगा। इसमें 6.5 इंच का ओलेड डिस्प्ले दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर व 8 जीबी रैम दिया जाएगा। फोटो व वीडियो के लिए फोन में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 12 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया जाएगा। फोन की बैटरी 7,000 एमएएच की होगी, जिसके साथ आपको फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी मिलेगी। इसके अलावा अटकले यह भी है कि फोन के बॉक्स में 25 वाट फास्ट चार्जर दिया जाएगा।
 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

सेना में थिएटर कमान

भारतीय सेना को पांच थिएटर कमानों में पुनर्गठित करने की प्रक्रिया शुरू करने का जो फैसला किया गया है, उसके पीछे कुछ भूमिका मौजूदा...

दूरी बढ़ाने से मिल सकती है कोरोना वायरस के खिलाफ दुगुनी सुरक्षा: अध्ययन

वैज्ञानिकों ने कहा है कि साधारण कपड़े का मास्क भी महत्वपूर्ण सुरक्षा उपलब्ध कराता है और यह कोविड-19 के प्रसार में कमी ला सकता...

Covid-19: विशेषज्ञों ने चेताया, कोविड-19 टीकों का पहला सेट ‘त्रुटिपूर्ण हो सकता है

ब्रिटेन सरकार के टीका कार्यबल ने आगाह किया है कि कोविड-19 टीकों का पहला सेट 'त्रुटिपूर्ण हो सकता है और हो सकता है कि...

हफ्ते भर में कोरोना वायरस के 20 लाख से अधिक मामले आए सामने : संयुक्त राष्ट्र

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा कि पिछले हफ्ते पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के 20 लाख से अधिक नये मामले सामने आए । महामारी...

Recent Comments