Home Gadgets Redmi Note 8 Pro ने नए अवतार में मारी एंट्री, जानें क्या...

Redmi Note 8 Pro ने नए अवतार में मारी एंट्री, जानें क्या है खास

Redmi Note 8 Pro स्मार्टफोन को नया कोरल ऑरेंज कलर वेरिएंट लॉन्च कर दिया गया है। बता दें, रेडमी नोट 8 प्रो स्मार्टफोन लगभग एक साल पहले लॉन्च किया गया था, जिसके बाद आज इसका नया कलर वेरिएंट पेश किया गया है। हाल ही में कंपनी ने ट्वीट के माध्यम से इस नए स्पेशल एडिशन लॉन्च की जानकारी दी थी, और अब Xiaomi ने आखिरकार आज सोमवार को अंतरराष्ट्रीय ग्राहकों के लिए इसे ट्विटर पर आधिकारिक रूप से पेश कर दिया है। अब Redmi Note 8 Pro स्मार्टफोन कुल पांच रंगों में खरीद के लिए उपलब्ध होगा, हालांकि यह सभी रंगों के विकल्प अलग-अलग बज़ारों पर निर्भर करेंगे। इन पांच रंगों में इलेक्ट्रिक ब्लू वेरिएंट भी शामिल है, जिसे पिछले साल लॉन्च किया गया था। कोरल ऑरेंज रंग असल में चीनी मार्केट में पेश किया गया है। इससे पहले कंपनी जनवरी में ट्विलाइट ऑरेंज विकल्प भी चीनी मार्केट में पेश कर चुकी है।
  

Redmi Note 8 Pro Coral Orange price

रेडमी नोट 8 प्रो कोरल ऑरेंज वेरिएंट की कीमत में संभवता कोई बदलाव नहीं किया गया है, यह स्पेशल कलर वेरिएंट भी आपको उसी कीमत में प्राप्त हो सकता है जितने में पहले उपलब्ध था। कंपनी के ट्वीट में कीमत का जिक्र नहीं किया गया है। याद दिला दें, कंपनी ने Redmi Note 8 Pro स्मार्टफोन को भारत में पिछले साल अक्टूबर में 14,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया था, जो कि इसके 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज विकल्प की कीमत थी। वहीं, फोन के 6 जीबी + 128 जीबी और 8 जीबी + 128 जीबी मॉडल की कीमत क्रमश: 15,999 रुपये और 17,999 रुपये थी। हालांकि, भारत में स्मार्टफोन पर लगने वाले GST दर के बढ़ते ही स्मार्टफोन की कीमतों में इज़ाफा हो गया, जिसके बाद 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज विकल्प की कीमत 15,999 रुपये हो गई। वहीं 6 जीबी + 128 जीबी और 8 जीबी + 128 जीबी मॉडल की कीमत क्रमश: 16,999 और 18,999 रुपये हो गई।

फिलहाल, यह साफ नहीं है कि फोन का यह नया कोरल ऑरेंज वेरिएंट भारतीय मार्केट में लेकर आया जाएगा या नहीं।
 

Redmi Note 8 Pro specifications

डुअल-सिम रेडमी नोट 8 प्रो को एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित मीयूआई 10 के साथ लॉन्च किया गया था, लेकिन अब Xiaomi इसे MIUI 11 पर अपडेट कर दिया गया है। इसमें 6.53 इंच का फुल-एचडी+ (1080×2340 पिक्सल) डिस्प्ले है, 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ। वाटरड्रॉप नॉच वाले इस फोन के फ्रंट और बैक पैनल पर गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन है। फोन में मीडियाटेक के नए गेमिंग प्रोसेसर हीलियो जी90टी का इस्तेमाल हुआ है।

साथ में 8 जीबी तक रैम दिए गए हैं। रेडमी नोट 8 प्रो यूज़र्स के गेमिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने लिक्विड कूलिंग तकनीक को इस फोन का हिस्सा बनाया है। यह गेम टर्बो 2.0 मोड जैसे गेमिंग फीचर के साथ आता है। इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी तक है। रेडमी नोट 8 प्रो की बैटरी 4,500 एमएएच की है। यह 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। एनएफसी, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, 3.5 एमएम ऑडियो जैक और आईआर ब्लास्टर इसका हिस्सा हैं। शाओमी का यह स्मार्टफोन आईपी52 सर्टिफाइड है।

रेडमी नोट 8 प्रो में चार रियर कैमरे हैं। यह कंपनी का पहला 64 मेगापिक्सल कैमरा फोन है। इस सेंसर के साथ कंपनी ने 8 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल सेंसर और दो 2 मेगापिक्सल के सेंसर दिए हैं। फोन में फ्रंट पैनल पर 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है।


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Durga Puja 2020: दशहरा के दिन क्यों मनाई जाती है सिंदूर खेला की रस्म, सुहाग से जुड़ा है रहस्य

Sindoor Khela 2020: शारदीय नवरात्रि के अंतिम दिन दुर्गा पूजा और दशहरा के अवसर पर बंगाली समुदाय के लोग मां दुर्गा को सिंदूर अर्पित...

Haldi Ceremony Styling Tips : हल्दी फंक्शन में क्यों पहनने चाहिए पीले कपड़े? जानें किन ड्रेसिंग टिप्स के साथ दिखें स्टाइलिश 

हाल ही में सिंगर नेहा कक्कड़ ने अपनी वेडिंग फंक्शन की कई फोटोज इंस्टाग्राम पर शेयर की। रोके से लेकर संगीत सेरेमनी तक...

Dussehra 2020: लाइफ में चाहते हैं कामयाबी तो दशहरा के दिन जरूर करें ये 5 काम

Dussehra 2020: आज 25 अक्तूबर, रविवार को देशभर में दशहरा का पर्व मनाया जा रहा है। बुराई पर अच्छाई की जीत का यह...

Covid-19:देश में कोरोना से ठीक होने की दर हुई 90 फीसदी

देश में कोरोना संक्रमण की दिशा में दिन प्रतिदिन सुधार के संकेत मिल रहे हैं। रविवार को कोरोना का इलाज करा रहे मरीजों की...

Recent Comments