Home Gadgets Lava Z61 Pro, Lava A5 और Lava A9 को मिला तिरंगा अवतार,...

Lava Z61 Pro, Lava A5 और Lava A9 को मिला तिरंगा अवतार, जानें कीमत

Lava Z61 Pro, Lava A5 और Lava A9 को भारत में 74वे स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में ‘ProudlyIndian’ स्पेशल एडिशन मिला है। लिमिटेड एडिशन वाले ये नए फोन केवल दिखने में अलग है। स्पेसिफिकेशन के मामले में तीनों फोन स्टैंडर्ड एडिशन के समान हैं। नए एडिशन के पीछे की ओर भारतीय तिरंगे से प्रेरित डिज़ाइ दिया गया है और साथ ही #ProudlyIndian लोगो भी कुरेदा गया है। इनमें से जुलाई 2020 में लॉन्च किए गए Lava Z61 Pro को शैम्पेन गोल्ड रंग और #ProudlyIndian लोगो के साथ पेश किया गया है, जबकि अन्य दो फोन तिरंगे के रंग वाले बैक पैनल के साथ आते हैं। कंपनी का कहना है कि तीनों मॉडल जल्द ही आउटलेट और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के जरिए खरीद के लिए उपलब्ध होंगे।
 

Lava Z61 Pro, Lava A5, Lava A9: Price in India

लावा ज़ेड61 प्रो के 2 जीबी + 16 जीबी वेरिएंट की कीमत 5,777 रुपये है और यह शैंपेन गोल्ड रंग में आता है और इसमें #ProudlyIndian लोगो लगा हुआ है। इसे मूल रूप से जुलाई की शुरुआत में दो रंग के विकल्पों में लॉन्च किया गया था, जिनमें एम्बर रेड और मिडनाइट ब्लू शामिल हैं।

वहीं, लावा ए5 और लावा ए9 फोन को तिरंगे के रंगों वाला बैक पैनल मिलता है। Lava A5 की कीमत 1,333 रुपये है, जबकि Lava A9 की कीमत 1,574 रुपये है।

लावा का कहना है कि तीनों फोन जल्द ही ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म जैसे कि फ्लिपकार्ट और ऑफलाइन रिटेलर्स के जरिए खरीद के लिए उपलब्ध होंगे। खबर को लिखते समय तक Lava A5 और Lava A9 के प्राउडलीइंडियन वेरिएंट फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध थे।
 

Lava Z61 Pro specifications

डुअल-सिम लावा ज़ेड61 प्रो में 5.45 इंच का एचडी+ डिस्प्ले है। टॉप और बॉटम पर चौड़े बॉर्डर हैं। फोन का आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन में 1.6 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज दी गई है। ज़रूरत पड़ने पर 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी इस्तेमाल किया जा सकता है।

Lava Z61 Pro में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। आगे की तरफ 5 मेगापिक्सल का कैमरा है। यह सेल्फी कैमरा टॉप बेज़ल में छिपा हुआ है। कैमरा फीचर्स में पोर्ट्रेट मोड, बोकेह, बर्स्ट मोड, पनोरमा, फिल्टर्स, ब्यूटी मोड, एचडीआर और नाइट मोड शामिल हैं।

लावा ज़ेड61 प्रो की बैटरी 3,100 एमएएच की है। कनेक्टिविटी फीचर्स में ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई, जीपीएस, यूएसबी ओटीजी और माइक्रो-यूएसबी शामिल हैं। लावा ज़ेड61 प्रो में कोई फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है। लेकिन इसमें सिक्योरिटी के लिए फेस अनलॉक है।
 

Lava A5 specifications

डुअल-सिम लावा ए5 में 2.4 इंच का क्यूवीजीए (240×320 पिक्सल) डिस्प्ले और बैक पर सिंगल 0.3 मेगापिक्सल का कैमरा है। डिवाइस के स्टोरेज को 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और 1,000 एमएएच बैटरी के साथ आता है और कंपनी का दावा है कि यह सिंगल चार्ज में तीन दिनों तक चल सकता है। फोन 123x51x12.85 मिलीमीटर डाइमेंशन के साथ आता है।
 

Lava A9 specifications

डुअल-सिम लावा ए9 फीचर फोन में 2.8 इंच का क्यूवीजीए (240×320 पिक्सल) डिस्प्ले और पीछे की तरफ 1.3 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है। आपको 32 जीबी तक स्टोरेज बढ़ाने का विकल्प, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एफएम रेडियो और 3.5 एमएम हेडफोन जैक जैसे फीचर्स मिलते हैं। Lava A9 में 1,700 एमएएच बैटरी शामिल है और कंपनी का दावा है कि यह सिंगल चार्ज में छह दिनों तक चल सकती है। फोन 131×56.9×12 मिलीमीटर डाइमेंशन के साथ आता है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Karwa Chauth  2020: अरेबिक मेहंदी स्टाइल क्या है, देखें ट्रेंडिंग मेहंदी डिजाइन्स 

फेस्टिव सीजन चल रहा है, ऐसे में मेहंदी लगाने का भी ट्रेडिशन है। खासतौर पर करवाचौथ पर महिलाएं अलग-अलग तरह की मेहंदी डिजाइन्स...

जीएम वायरस के जरिये वापस लौटेगी खोई आंखों की रेशनी, वैज्ञानिकों को मिली बड़ी सफलता

एक वायरस की जेनेटिक संरचना में बदलाव कर आंखों का नूर लौटाना मुमकिन है। अमेरिकी वैज्ञानिकों ने दृष्टिहीन चूहों पर सफल आजमाइश के बाद...

प्रदूषण के साथ ही बढ़ गए त्वचा संक्रमण के 20 फीसदी मरीज, जानें बचाव के लिए क्या करना है जरूरी

प्रदूषण बढ़ने के साथ त्वचा संक्रमण के 20 फीसदी मरीज बढ़ गए हैं। शुष्क त्वचा, खुजली और अलग-अलग एलर्जी के मामले बढ़ रहे हैं।...

लॉकडाउन ने बढ़ाई मोटापे से जूझ रहे लोगों की परेशानी, मानसिक सेहत पर भी पड़ा बुराअसर

कोरोना महामारी ने दुनियाभर में लोगों की नींद और चैन छीन लिया है। संक्रमण की वजह से शुरुआत में लगे लॉकडाउन के चलते लोगों...

Recent Comments