Home Sport England vs Pakistan: 'अजहर अली की बेवकूफियां', हार के बाद निशाने पर...

England vs Pakistan: ‘अजहर अली की बेवकूफियां’, हार के बाद निशाने पर निशाने पर पाकिस्तानी कप्तान

नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

England vs Pakistan: 'अजहर अली की बेवकूफियां', हार के बाद निशाने पर निशाने पर पाकिस्तानी कप्तान
इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में हार के बाद पाकिस्तानी कप्तान अजहर अली दिग्गजों के निशाने पर हैं। पाकिस्तान मैच के ज्यादातर हिस्से में मेजबान पर हावी था लेकिन मैनचेस्टर टेस्ट में अहम मौकों पर की गई गलतियों की वजह से वह मैच हार गया। पाकिस्तानी कप्तान अजहर अली की रणनीति सवालों के घेरे में है। कई बड़े खिलाड़ियों ने अली की कप्तानी को लेकर सवाल खड़े किए हैं। उनका कहना है कि अजहर ने अहम मौकों पर चूक की जिसके चलते पाकिस्तान को तश्तरी में सजा मैच गंवाना पड़ा।

बोलिंग रणनीति पर बिफरे अकरम

NBT

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने अली की कप्तानी पर सवाल उठाते हुए कहा है कि उन्होंने अपने तेज गेंदबाजों का सही तरह इस्तेमाल नहीं किया। पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि पाकिस्तान को नए बल्लेबाज क्रिस वोक्स के सामने शॉर्ट पिच बोलिंग करनी चाहिए थी।

बढ़त के बाद लड़खड़ाया पाकिस्तान

NBT

पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी के आधार पर 107 रन की बढ़त हासिल की थी। हालांकि दूसरी पारी में टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन लचर रहा। हालांकि इंग्लैंड को दूसरी पारी में शुरुआती झटके देने के बाद टीम ने बढ़त गंवा दी। छठे विकेट के लिए जोस बटलर और क्रिस वोक्स ने 139 रन जोड़कर इंग्लैंड को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की। इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

‘हम काउंटी बोलर्स नहीं’

NBT

अकरम ने कहा कि इससे पाकिस्तान में क्रिकेट फैंस को बहुत झटका लगा होगा। हार-जीत खेल का हिस्सा हैं लेकिन मुझे लगता है कि हमारे कप्तान ने मैच में कई बार दांव चूकने का काम किया। अकरम ने कहा कि जब वोक्स बल्लेबाजी करने आए तो पाकिस्तानी बोलर्स ने कोई बाउंसर नहीं फेंकी। कोई शॉर्ट पिच बोलिंग नहीं की। उन्होंने वोक्स को सेट होने में मदद की। इसके बाद रन बनाने आसान हो गए। अकरम ने कहा कि पाकिस्तानी क्रिकेट का अपना रंग है। वह हटकर क्रिकेट खेलते हैं और आक्रामकता दिखाते हैं। हम काउंटी बोलर्स नहीं हैं जो पूरा दिन लेंथ बोलिंग करते रहें।

क्यो बोले इंजमाम

NBT

अजहर अली की कप्तानी पर पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam Ul Haq ) ने सवाल उठाए। इंजमाम उल हक का मानना है कि पाकिस्तान की हार उसके कप्तान अजहर अली की बेवकूफी की वजह से हुई। उन्होंने अजहर अली की कप्तानी की आलोचना करते हुए करते हुए कहा कि उन्होंने अपने गेंदबाजों का सही इस्तेमाल नही किया।

इंजमाम बोले, खुद हारा पाकिस्तान

YTxGh-xPTY34w

‘पार्टीशन से दोहरा रहे गलतियां’

NBT

अख्तर ने बल्लेबाजों पर तो निशाना साधा ही। उन्होंने कहा कि बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में दबाव गंवा दिया। साथ ही उन्होंने भी इस बात पर जोर दिया कि जब क्रिस वोक्स बल्लेबाजी करने आए तो आखिर पाकिस्तानी गेंदबाजों ने उन्हें शॉर्ट पिच बोलिंग क्यों नहीं की।

आक्रामकता की कमी से हारा पाकिस्तान: अख्तर

YTgK1HUhFll5s

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

पेरिस मास्टर्स में नहीं खेलेंगे नोवाक जोकोविच, बताई अजीब वजह

बेलग्रेडविश्व के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने कहा है कि वह इस सीजन में पेरिस मास्टर्स में अपने खिताब का बचाव...

कुट्टू का आटा क्या होता है और किससे बनता है? जानें व्रत में इसे क्यों खाते हैं 

व्रत में सबसे ज्यादा कुट्टू का आटा खाया जाता है। इसके आटे से व्रत में खाने वाली पूड़ियां, पराठे, पकौड़े, चीला बनाया जाता है...

KKR vs RCB: केकेआर को झटका, रसल नहीं खेल रहे, ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

अबु धाबीकोलकाता नाइट राइडर्स ने बुधवार को शेख जाएद स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ जारी आईपीएल के 13वें सीजन के 39वें मैच...

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मिली बड़ी छूट, क्वारंटीन के दौरान कर सकती है प्रैक्टिस

सिडनीभारतीय टीम के अगले महीने शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सिडनी और कैनबरा सीमित ओवरों की सीरीज की मेजबानी की दौड़ में आगे...

Recent Comments