Home News रिया चक्रवर्ती की SC में दलील- सुशांत के सूइसाइड को ब‍िहार चुनाव...

रिया चक्रवर्ती की SC में दलील- सुशांत के सूइसाइड को ब‍िहार चुनाव के कारण दिया जा रहा है तूल

Rhea Chakraborty Approaches Supreme Court Alleging Media Trial: रिया ने अपनी नई दलील में मीडिया ट्रायल का आरोप लगाया है। दूसरी तरफ, कहा यह भी जा रहा है कि रिया ईडी की जांच में सहयोग नहीं कर रही हैं।

Edited By Konark Rataan | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

Rhea ChakrabortyRhea Chakraborty

बॉलिवुड ऐक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती और उनके परिजनों पर तमाम तरह के आरोप लग रहे हैं। इस बीच रिया ने सुप्रीम कोर्ट का रुख क‍िया है। रिया ने अपनी नई दलील में मीडिया ट्रायल का आरोप लगाया है। उन्‍होंने कहा है कि सुशांत की मौत के मामले में मीडिया उन्‍हें ही दोषी करार देने की कोशिश कर रही है।

रिया चक्रवर्ती ने अपने हलफनामे में कहा है कि सुशांत के सूइसाइड मामले को जबरन बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जा रहा है। ऐसा बिहार में चुनाव को देखते हुए हो रहा है। रिया ने कहा है कि इसी तरह 2जी स्‍कैम और आरुषी केस में भी मीडिया ट्रायल हुआ था।

ईडी कर रही है पूछताछ

वहीं, रिया चक्रवर्ती अपने पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती और भाई शौविक चक्रवर्ती के साथ सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के मुंबई स्थित दफ्तर पहुंचीं। यहां सभी से बॉलिवुड ऐक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत और उनसे जुड़ी चीजों को लेकर पूछताछ हो रही है। इससे पहले भी रिया से पूछताछ हो चुकी है और उनपर आरोप है कि वह जांच में सहयोग नहीं कर रही हैं।



सुशांत के पिता ने की थी एफआईआर


गौरतलब है कि सुशांत के पिता के के सिंह ने पटना में रिया और उनके परिजनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसमें उन्होंने रिया और उनके परिवार पर सुशांत के 15 करोड़ रुपये गबन करने का आरोप लगाया था। यही नहीं, सिंह ने कहा कि रिया ने सुशांत के साथ धोखाधड़ी की और उसे आत्‍महत्‍या के लिए उकसाया।

​रिया के पिता भी पहुंचे

  • ​रिया के पिता भी पहुंचे

    रिया के पिता पहली बार ईडी दफ्तर पहुंचे हैं। उम्‍मीद की जा रही है कि सोमवार को होने वाली पूछताछ में कुछ नई बातें सामने निकलकर आएं।

  • ​रिया ने नहीं दी दूसरे नंबर की जानकारी

    र‍िपोर्ट्स के मुताबिक, रिया ने ईडी को अपने दूसरे मोबाइल नंबर के बारे में नहीं बताया है। उन्‍होंने बीते शुक्रवार (7 अगस्‍त) को हुई 8 घंटे की पूछताछ में कई सवाल टाल द‍िए थे।

  • ​ईडी ने किए थे रिया से ये सवाल

    ईडी ने रिया के 5 साल के इनकम टैक्‍स र‍िटर्न की जानकारी मांगी थी। उनसे पूछा गया कि उन्होंने सुशांत की कंपनी के को-डायरेक्टर का पद क्यों छोड़ा? यही नहीं, रिया से सवाल किया गया कि उन्‍होंने जो 2 फ्लैट खरीदे, उनके डॉक्युमेंट्स कहां हैं?

  • ​रिया ने कहा- कुछ याद नहीं है

    जब ईडी ने रिया से अलग-अलग सवाल किए तो उन्‍होंने जवाब देते हुए कहा कि उन्‍हें ठीक से कुछ याद नहीं है। दूसरी तरफ, ऐक्‍ट्रेस के वकील सतीश मानश‍िंदे का कहना है क‍ि र‍िया ने सभी सवालों के जवाब दे दिए हैं।

  • ​रिया के भाई से भी हुई पूछताछ

    बता दें, रिया के भाई शौविक से भी 7 अगस्‍त को पूछताछ हुई थी। उस द‍िन एक्‍स मैनेजर श्रुति मोदी से भी सवाल-जवाब किए गए। इसके बाद रविवार यानी 9 अगस्‍त को शौविक से 18 घंटे पूछताछ हुई।

  • ​सुशांत के पिता ने की थी एफआईआर

    गौरतलब है कि सुशांत के पिता के के सिंह ने पटना में रिया और उनके परिजनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसमें उन्होंने रिया और उनके परिवार पर सुशांत के 15 करोड़ रुपये गबन करने का आरोप लगाया था।

  • ​रिया की इनकम और खर्चे

    फिलहाल, ईडी इस बात की भी जांच कर रही है कि रिया की इनकम और उनके खर्चों में कितनी समानता थी।

  • सिद्धार्थ पिठानी भी पहुंचे

    सुशांत के साथ रहने वाले उनके दोस्‍त सिद्धार्थ पिठानी भी ईडी ऑफिस पहुंचे।

  • श्रुति मोदी से भी हुई थी पूछताछ

    कुछ दिनों पहले सुशांत की पूर्व बिजनस मैनेजर श्रुति मोदी भी ईडी दफ्तर पहुंची थीं। जांच एजेंसी ने श्रुति को भी समन भेजा था।

Web Title sushant singh rajput death case rhea chakraborty approaches supreme court alleging media trial(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

इस्राइल-फलस्तीन विवाद: रुके हिंसा का यह दौर

इस्राइल और फलस्तीन के बीच पिछले एक हफ्ते से जारी भीषण गोलाबारी से चिंतित वैश्विक समुदाय ने ठीक ही अपील की है कि सबसे...

वैक्सीन में कितना अंतर हो

भारत में कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड के दो डोज के बीच अंतर को बढ़ाकर 12 से 16 सप्ताह किए जाने के फैसले पर सवाल-जवाब का...

रजिस्ट्रेशन आसान हो, वैक्सीन के सुरक्षा घेरे में सब लाए जाएं

देश में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण के दायरे में लाने की शुरुआत इस महीने की पहली तारीख से हुई,...

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

Recent Comments