Home News अमरोहा की अनवरी हवेली से 50 करोड़ रुपये की चंदन की लकड़ी...

अमरोहा की अनवरी हवेली से 50 करोड़ रुपये की चंदन की लकड़ी बरामद

अमरोहा की अनवरी हवेली से 50 करोड़ रुपये की चंदन की लकड़ी बरामद

अमरोहा में 50 करोड़ रुपये का चंदन बरामद किया गया.

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और अमरोहा पुलिस ने ज्वाइंट ऑपेरशन कर अमरोहा की अनवरी हवेली में छापा मारकर 50 करोड़ रुपये कीमत की लाल और सफेद चंदन की लकड़ी और ख़ैर बरामद किया है. इस मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव के मुताबिक 30 जुलाई को सूचना मिली कि दिल्ली के गढ़ी मेंदू गांव में भोले कश्यप नाम का एक शख्स चंदन की लकड़ी की अवैध तस्करी करता है. पुलिस ने छापा मारकर भोले को पकड़ा और उसके पास से 1797 किलो लाल चंदन की लकड़ी बरामद हुई. 

यह भी पढ़ें

भोले से पूछताछ के बाद उसके साथी कौशिक कुमार गोदारा और इसरार शेख को भी गिरफ्तार कर लिया गया. कौशिक चंदन खरीदता था जबकि इसरार आंध्र प्रदेश से कादिर नाम के शख्स से तस्करी कर चंदन की लकड़ी लाता था. 

इसरार ने पूछताछ में बताया कि वो ये लकड़ी अमरोहा में शाकिर नाम के शख्स को सप्लाई करते हैं. उसके बाद अमरोहा पुलिस और दिल्ली पुलिस ने मिलकर अमरोहा की दो मंजिला अनवरी हवेली में छापेमारी की जहां से साढ़े 14 टन चंदन की लकड़ी बरामद हुई और तीन आरोपियों अरशद अली अंसारी, महमूद आलम अंसारी और मोहम्मद सलमान को गिरफ्तार किया गया. 

यह हवेली कमर अहमद की है. पकड़े गए आरोपियों में एक उनका दामाद है. जांच में पता चला कि कमर अहमद और उनका बेटा शाकिर चंदन की तस्करी का पूरा गिरोह चलाते हैं और ये चंदन जापान और चीन जैसे देशों को बेचते हैं. दोनों की तलाश जारी है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

गांवों में फैला कोरोना

जहां एक ओर बुरी तरह प्रभावित राज्यों और बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति में हल्का सुधार दिखने से राहत महसूस की जा...

तालमेल से बनेगी बात

केंद्र सरकार ने सोमवार को में वैक्सीन पॉलिसी पर अपने रुख का बचाव करते हुए कहा कि महामारी से कैसे निपटना है, यह...

विपक्षी एकता की कवायद

शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक बार फिर कहा है कि विपक्षी दलों का एक मजबूत मोर्चा वक्त की जरूरत है। यह बात पहले...

Recent Comments